Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan Result 2023: टिक, टिक शुरू... कल तय होगा राजस्थान के भाग्य का फैसला; प्रत्याशियों की बढ़ी धड़कनें

Rajasthan Exit Poll 2023 जहां एक ओर भाजपा कांग्रेस में कांटे की टक्कर दिख रही है। वहीं अब छोटी पार्टी और निर्दलीय उम्मीदवार की भी भूमिका इस चुनाव में बढ़ गई है। यही कारण है कि अन्य दलों और प्रत्याशियों की चिंता बढ़ गई है। प्रदेश में 199 सीटों पर तीन दिसंबर को सुबह आठ बजे से मतगणना कराई जाएगी। राजस्थान में इस बार कुल 75.45 प्रतिशत मतदान हुआ है।

By Prince SharmaEdited By: Prince SharmaUpdated: Sat, 02 Dec 2023 06:30 AM (IST)
Hero Image
Rajasthan Exit Poll 2023: एग्जिट पोल में भाजपा-कांग्रेस से आगे बताया गया है।

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव में मतदान के बाद आए एक्जिट पोल के बाद माना जा रहा है कि सत्तारूढ़ कांग्रेस और भाजपा के बीच कांटे की टक्कर रहेगी। एग्जिट पोल आने के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि राजस्थान में महज पांच से छह सीटों के अंतर से सरकार बनेगी।  

जहां एक ओर भाजपा कांग्रेस में कांटे की टक्कर दिख रही है। वहीं, अब छोटी पार्टी और निर्दलीय उम्मीदवार की भी भूमिका इस चुनाव में बढ़ गई है। यही कारण है कि अन्य दलों और प्रत्याशियों की चिंता बढ़ गई है।

मतगणना की तैयारी हुईं पूरी

राजस्थान विधानसभा में मतगणना की तैयारी पूरी ह गआ हौ। प्रदेश के 199 सीटों पर तीन दिसंबर को सुबह आठ बजे से मतगणना कराई जाएगी। राजस्थान में इस बार कुल 75.45 प्रतिशत मतदान हुआ है। 199 विधानसभा क्षेत्रों के लिए 36 मतगणना केंद्र बनाए गए हैं जिसमें 1121 एआरओ की ड्यूटी लगाई गई है।

यह भी पढ़ें- जयपुर की महापौर के निलंबन पर उच्च न्यायालय ने लगाई रोक, HC ने स्वायत्त शासन विभाग की जांच को बताया दुर्भावनापूर्ण

यह भी पढ़ें- Rajasthan Polls: कांग्रेस और भाजपा ने अपनी-अपनी जीत के किए दावे, एग्जिट पोल के बाद नेताओं की बढ़ी धड़कनें