Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Assembly Election 2023: सचिन पायलट का दावा; लोग बदलाव चाहते हैं बदलाव, चुनावी राज्यों में बनेगी कांग्रेस की सरकार

कांग्रेस के कद्दावर नेता सचिन पायलट ने दावा किया है कि देश के पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में सभी जगह कांग्रेस पार्टी की ही सरकार बनेगी। उनका मानना है कि देश की जनता भाजपा का शासन देख चुकी है। जिसके बाद अब लोग बदलाव चाहते हैं। मतदाताओं की प्रतिक्रिया कांग्रेस के पक्ष में है और लोग फिर से सरकार बनाना चाहते हैं।

By AgencyEdited By: Amit SinghUpdated: Wed, 08 Nov 2023 01:03 PM (IST)
Hero Image
पांचों चुनावी राज्यों में कांग्रेस की सरकार बनने का दावा

एएनआई, टोंक। कांग्रेस के कद्दावर नेता सचिन पायलट ने दावा किया है कि देश के पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में सभी जगह कांग्रेस पार्टी की ही सरकार बनेगी। उनका मानना है कि देश की जनता भाजपा का शासन देख चुकी है। जिसके बाद अब लोग बदलाव चाहते हैं। मतदाताओं की प्रतिक्रिया कांग्रेस के पक्ष में है और लोग फिर से सरकार बनाना चाहते हैं।

बनेगी कांग्रेस की सरकार

राजस्थान के सियासी संग्राम पर बात करते हुए पायलट ने कहा कि राजस्थान में इस बार परिस्थिती अलग है। प्रदेश में हर बार बदलाव होता है, लेकिन इस बार मतदाताओं का रुझान कांग्रेस के पक्ष में है। राजस्थान के लोग चाहते हैं कि इस बार प्रदेश में फिर से कांग्रेस की सरकार बने। लोग भाजपा का कार्यकाल देख चुके हैं।

यह भी पढ़ें: क्रिकेटर का बेटा जिसे मंदिर के महंत ने पाला, 17 साल तक रहे राजस्थान के CM; शादी के विरोध में बंद था पूरा शहर

— ANI (@ANI) November 8, 2023

विकल्प खोज रही जनता

सचिन पायलट ने दावा किया है कि देश की जनता विकल्प खोज रही है। देश के चुनावी राज्यों में ही नहीं बल्की आगामी लोकसभा चुनावों में भी जनता बदलाव करेगी। पायलट ने कहा कि शहरी और ग्रामीण सभी इलाकों में कांग्रेस के प्रति लोगों का रुझान है।

लोगों ने बनाया बदलाव का मन

अपने महाकौशल क्षेत्र के दौरे का जिक्र करते हुए पायलट ने कहा कि लोग मन बना चुके हैं कि कांग्रेस की सरकार बनवानी। बस अब ये देखना होगा कि पार्टी को कितना बहुमत मिलता है।

यह भी पढ़ें: 'मेरे तीसरे कार्यकाल में TOP 3 में होगी भारत की अर्थव्यवस्था', पीएम का एमपी के चुनावी रण से 2024 पर निशाना