Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan Polls 2023: पूर्व विधानसभा अध्यक्ष मेघवाल सहित कई नेताओं पर गिरी गाज, भाजपा ने दिखाया बाहर का रास्ता

राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा ने बागियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की। इनमें पूर्व विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल का नाम भी शामिल हैं। राजस्थान भाजपा अनुशासन समिति के प्रमुख ओंकार सिंह लखावत के मुताबिक वरिष्ठ नेता कैलाश मेघवाल को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। दरअसल कैलाश मेघवाल भाजपा की ओर से घोषित उम्मीदवार के खिलाफ ही चुनावी मैदान में उतर गए।

By AgencyEdited By: Anurag GuptaUpdated: Wed, 15 Nov 2023 04:59 PM (IST)
Hero Image
भाजपा की बागियों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई (फाइल फोटो)

एएनआई, जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा ने बागियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की। राजस्थान भाजपा अनुशासन समिति के प्रमुख ओंकार सिंह लखावत के मुताबिक, वरिष्ठ नेता कैलाश मेघवाल को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है।

बकौल एजेंसी, ओंकार सिंह लखावत ने बताया कि कैलाश मेघवाल को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है। आधिकारिक तौर पर घोषित भाजपा उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए अनुशासनात्मक आधार पर यह निर्णय लिया गया है।

मेघवाल के साथ इन नेताओं पर गिरी गाज

भाजपा ने मंगलवार को पूर्व विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल, पूर्व मंत्री बंशीधर बाजिया, विधायक चंद्रभान आक्या, पूर्व विधायक जीवाराम, छोटेलाल सैनी, गोपाल भाई और आशा मीणा सहित एक दर्जन नेताओं को पार्टी से निष्कासित कर दिया। प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने इन नेताओं को निष्कासित करने का आदेश जारी किया है।

यह भी पढ़ें: सरकार ने हर वर्ग के लिए काम किया; ऐसे में सरकार रिपीट होना तय; अशोक गहलोत अजमेर के एक रोड शो में बोले

कैलाश मेघवाल शाहपुरा सीट से टिकट नहीं मिलने की वजह से बगावत तेवर दिखाते हुए चुनावी मैदान में उतर गए। वहीं बाजिया खंडेला, चंद्रभान चित्तेड़गढ़, जीवाराम सांचौर और मीणा सवाईमाधोपुर, सैनी चौमू व गोपाल उदयपुर से निर्दलीय चुनाव लड़ रही हैं।

यह भी पढ़ें: वोटिंग से पहले अशोक गहलोत की 'पिक्चर पॉलिटिक्स'; सचिन पायलट की तस्वीर दिखाकर जनता को दिया ये मैसेज