Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'नया राजस्थान बनाने के लिए हम सभी को लेना होगा संकल्प, प्रदेश में वही राज करेगा जो...' वसुंधरा राजे की हुंकार

Rajasthan Vidhansabha Election 2023 राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने बुधवार को जयपुर में एक जनसभा की। वसुंधरा ने कहा कि हम सभी को नया राजस्थान बनाने के लिए संकल्प लेना होगा। राजस्थान पर वही राज कर सकता है जो जनता के लिए सोचता है। वही जेपी नड्डा ने एक जनसभा के दौरान कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है।

By Jagran NewsEdited By: Manish NegiUpdated: Wed, 04 Oct 2023 04:11 PM (IST)
Hero Image
वसुंधरा राजे ने जयपुर में एक जनसभा को संबोधित किया

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए सभी दलों ने अपनी कमर कस ली है। चुनाव आयोग जल्द ही चुनाव की तारीखों का एलान कर सकता है। उधर, बीजेपी, कांग्रेस समेत तमाम दल अपनी-अपनी तैयारियों को धार देने में जुट गए हैं। बीजेपी के कई कद्दावर नेता लगातार जनसभाएं कर रहे हैं। पूर्व सीएम और बीजेपी की वरिष्ठ नेता वसुंधरा राजे भी जनसभा कर अपनी पार्टी के लिए माहौल बना रही हैं।

वसुंधरा राजे ने बुधवार को राजधानी जयपुर में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने विपक्षी दलों को आड़े हाथ लिया। राजे ने कहा, 'हम सभी को नया राजस्थान बनाने के लिए संकल्प लेना होगा। राजस्थान पर वही राज कर सकता है जो जनता के लिए सोचता है। कोई राजा तब तक नहीं बन सकता जब तक जनता को भरोसा न हो कि वो उनके लिए मेहनत करेंगे।'

विरोधियों पर बरसे जेपी नड्डा

उधर, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी बुधवार को जयपुर में थे। नड्डा ने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी ने लंबे समय तक राज किया, लेकिन इनका राज ऐसा था कि वादे करो, फिर भूल जाओ और जनता से नए और लुभावने वादे करके अगले चुनाव में फिर खड़े हो जाओ। भाजपा जब कोई संकल्प पत्र निकालती है, तो वह केवल राजनीतिक दस्तावेज ही नहीं होता, बल्कि वह हमारा आगे कार्य करने का लक्ष्य होता है।

ये भी पढ़ें:

विशेषाधिकार समिति के सामने 10 अक्टूबर को पेश होंगे रमेश बिधूड़ी, दानिश अली पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी

जनता के साथ करेंगे संपर्क

नड्डा ने कहा, 'पार्टी ने तय किया है कि किसी का भी सुझाव हम न छोड़ें। मुझे विश्वास है कि ये कार्यक्रम सफल होगा और अपना राजस्थान आपके सुझाव से एक मजबूत और विकसित राज्य बनेगा। 'सुझाव आपका, संकल्प हमारा' अभियान के अंतर्गत 15 दिन में 200 विधानसभाओं में जाना है, वहां लोगों से संपर्क करना और लाखों कार्यकर्ताओं के माध्यम से राजस्थान को आगे बढ़ाने के संकल्प के साथ हमें चलना है।

ये भी पढ़ें:

'दरी... जो बिछाएगा वही बैठेगा', जीतनराम मांझी ने कर दी नीतीश कुमार से यह मांग, क्‍या CM कर पाएंगे पूरी?