Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Baba Balaknath: राजस्थान में भी अब चलेगा बुलडोजर, मुख्यमंत्री बनने के सवाल पर क्या बोल गए 'योगी बाबा'

अलवर जिले के तिजारा सीट से बाबा बालकनाथ (Baba Balalknath Yogi) ने कांग्रेस प्रत्याशी इमरान खान को शिक्सत दी है। चुनाव जीतने के बाद उन्होंने समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत की। उन्होंने जीत पर खुशी जाहिर करते हुए कहायह सीट हमारी पार्टी के कार्यकर्ताओं और तिजारा के लोगों ने जीती है। उन्होंने मुझे अपनी सेवा करने का सौभाग्य दिया है।

By AgencyEdited By: Piyush KumarUpdated: Sun, 03 Dec 2023 05:02 PM (IST)
Hero Image
Baba Balaknath: अलवर के तिजारा विधानसभा सीट से बाबा बालकनाथ ने जीत हासिल की।(फोटो सोर्स: जागरण)

जेएनएन, जयपुर। Rajasthan Election Result 2023। राजस्थान में रिवाज कायम रहा। राज्य में अशोक गहलोत के जादू छूमंतर हो गया। भाजपा ने राजस्थान में किसी को सीएम चेहरा नहीं बनाया है। इसका मतलब यह है कि अब राज्य में सीएम चेहरे को लेकर पार्टी में मंथन का दौर चलेगा।

हालांकि, कई एग्जिट पोल ने दावा किया कि राज्य की जनता सीएम के तौर पर वसुंधरा राजे से ज्यादा बाबा बालकनाथ को देखना पसंद कर रहे हैं। अलवर जिले के तिजारा सीट से बाबा बालकनाथ (Baba Balalknath Yogi) ने कांग्रेस प्रत्याशी इमरान खान को शिक्सत दी है।

चुनाव जीतने के बाद उन्होंने समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत की। उन्होंने जीत पर खुशी जाहिर करते हुए कहा,"यह सीट हमारी पार्टी के कार्यकर्ताओं और तिजारा के लोगों ने जीती है। उन्होंने मुझे अपनी सेवा करने का सौभाग्य दिया है। सभी निर्णय पीएम मोदी के मार्गदर्शन में लिए गए हैं।" 

सब पीएम मोदी के मार्ग दर्शन में चलेगा: बाबा बालकनाथ 

इसके बाद जब उनसे सीएम बनने को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, हमारे मुख्यमंत्री, हमारे प्रधानमंत्री सबकुछ पीएम मोदी हैं। सब उनके मार्ग दर्शन में चलेगा। 

बता दें कि चुनाव प्रचार के दौरान बाबा बालकनाथ ने कहा था कि राजस्थान में भाजपा की सरकार बनने के बाद गुंडों और बदमाशों के खिलाफ बुलडोजर चलेगा। इस बात पर उन्होंने हंसते हुए कहा,"तीन तारीख के बाद कोई नजर नहीं आएगा।"

इन दिग्गज नेताओं ने सीएम पद के लिए भरा हुंकार 

राजस्थान विधानसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत से सरकार बना रही भाजपा में अब मुख्यमंत्री पद के दावेदारों को लेकर कशमकश शुरू हो गई है। भाजपा में मुख्यमंत्री पद के सबसे प्रमुख दावेदारों में पूर्व सीएम वसुंधरा राजे और केंद्रीय विधि मंत्री अर्जुन राम मेघवाल हैं।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के समर्थक भी उन्हे सीएम बनाना चाहते हैं। हालांकि बिरला ने अपना रूख फिलहाल समर्थकों के बीच भी स्पष्ट नहीं किया है। प्रदेशाध्यक्ष सी.पी.जोशी भी सीएम पद के दावेदार हैं। इनमें दो बार पूर्व में सीएम रही वसुंधरा प्रदेश के नेताओं में सबसे लोकप्रिय है।

यह भी पढ़ें: Rajasthan Election 2023 Results: तिजारा में दिखा 'योगी' का जलवा, कांग्रेस को हजारों वोटों के अंतर से दिखाया बाहर का रास्ता; पढ़ें अपडेट