Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

25 सितंबर को होने वाली पीएम मोदी की सभा का पूरा जिम्मा संभालेगी महिलाएं, खरगे और राहुल 23 को जयपुर आएंगे

राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस और बीजेपी के बीच सियासा घमासान तेज हो गया हैं। जहां एक तरफ पीएम मोदी 25 सिंतबर को राजस्थान की यात्रा करेंगे वहीं कांग्रेस दिग्गज खरजे और राहुल भी 23 सिंतबर को प्रदेश का दौरा करेंगे। इस दौरान दोनों नेता मानसरोवर में पार्टी के बनने वाले नए कार्यालय के शिलान्यास समारोह में भी शामिल होंगे।

By Jagran NewsEdited By: Shashank MishraUpdated: Thu, 21 Sep 2023 09:35 PM (IST)
Hero Image
पीएम मोदी के कार्यक्रम की जिम्मेदारी संभालेगी महिलाएं।

जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान में राजनीतिक पार्टियों ने विधानसभा चुनाव की तैयारी तेज कर दी है। प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार के खिलाफ निकाली गई भाजपा की चार परिवर्तन यात्राओं में से दो का समापन हो गया है। शेष दो का समापन शुक्रवार को होगा। चारों यात्राओं के समापन के बाद 25 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जयपुर में जनसभा को संबोधित करेंगे।

मोदी की यात्रा का सारा जिम्मा संभालेगी महिलाएं

भाजपा ने जनसभा में पांच लाख लोगों की भीड़ जुटाने का लक्ष्य रखा है। लोकसभा में महिला आरक्षण का विधेयक पारित होने के बाद प्रदेश भाजपा ने तय किया है कि मोदी की यात्रा का पूरा कार्यक्रम पार्टी की महिला नेता और कार्यकर्ता संभालेगी। जनसभा के संचालन से लेकर पांडाल की सभी व्यवस्थाएं महिलाएं संभालेगी। ऐसा करके जयपुर में महिलाओं द्वारा नारी शक्ति वंदन विधेयक को लेकर पीएम मोदी का आभार जताया जाएगा।

भाजपा के प्रदेश महामंत्री भजन लाल शर्मा ने दावा किया कि देश में पहली बार किसी पीएम की सभा की समस्त जिम्मदारी महिलाओं द्वारा संभाली जाएगी। इस बीच परिवर्तन यात्रा के दौरान कोटा में बुधवार को पूर्व विधायक भवानी सिंह राजावत के समर्थकों ने हंगामा किया।

ये भी पढ़ें: कांग्रेस के आधा दर्जन विधायक पुत्र-पुत्री को टिकट दिलवाने को लेकर कर रहे लॉबिंग

राजावत के समर्थकों ने क्षेत्रीय विधायक कल्पना देवी के खिलाफ नारेबाजी की। दरअसल,हंगामा करने वाले लोग चाहते थे कि राजावत को रथ पर बिठाया जाए। लेकिन रथ यात्रा की जिम्मेदारी संभालने वाले नेताओं ने ऐसा करने से इन्कार कर दिया। इस पर हंगामा हो गया।

मानसरोवर में होगा पार्टी कार्यालय का शिलान्यास

उधर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी 23 सितंबर को जयपुर के मानसरोवर में पार्टी के बनने वाले कार्यालय के शिलान्यास समारोह में शामिल होंगे। खरगे और राहुल यहां 50 हजार से अधिक पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे।

चुनाव की तैयारियों के बीच बृहस्पतिवार को कांग्रेस चुनाव घोषणा पत्र समिति की बैठक हुई। विधानसभा अध्यक्ष सी.पी.जोशी की अध्यक्षता में हुई बैठक में घोषणा-पत्र में शामिल किए जाने वाले विषयों पर चर्चा हुई।

ये भी पढ़ें: गहलोत सरकार के लिए आफत बना कर्ज माफी का मुद्दा, विपक्ष ने जमकर घेरा; याद दिलाए वादे