Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

केसीआर के आदेश पर अलीशेट्टी के परिवार को डबल बेडरूम घर आवंटित, बेटे संग्राम ने CM का जताया आभार

राज्य सरकार ने दिवंगत अलीशेट्टी प्रभाकर के परिवार को हैदराबाद में एक डबल बेडरूम का घर आवंटित किया है। मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने यह जानकर कि समाज के लिए अपना जीवन बलिदान करने वाले कवि अलीशेट्टी की पत्नी और बच्चों का परिवार अत्यंत गरीबी में जी रहा है और उनकी पत्नी भाग्यम्मा बीमारी से पीड़ित हैं मंत्री केटीआर को उचित कदम उठाने का आदेश दिया।

By Jagran NewsEdited By: Anurag GuptaUpdated: Fri, 29 Sep 2023 10:46 PM (IST)
Hero Image
तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (फाइल फोटो)

ऑनलाइन डेस्क, हैदराबाद। राज्य सरकार ने दिवंगत अलीशेट्टी प्रभाकर के परिवार को हैदराबाद में एक डबल बेडरूम का घर आवंटित किया है। अलीशेट्टी प्रभाकर जनकवि थे, जिन्होंने अपनी कविता को गरीबों की आवाज बना दिया।

जगित्याला जिले (तत्कालीन संयुक्त करीमनगर जिले) के अलीशेट्टी प्रभाकर ने एक चित्रकार, फोटोग्राफर, और प्रगतिशील कवि के रूप में अपना जीवन बलिदान कर दिया। अलीशेट्टी ने अपनी कविता से हर आत्मा को द्रवित कर दिया।

यह भी पढ़ें: केसीआर ने हरित क्रांति के जनक स्वामीनाथन के निधन पर जताया दुख, बोले- कृषि क्षेत्र के लिए हुई बहुत बड़ी क्षति

कौन थे अलीशेट्टी प्रभाकर?

अलीशेट्टी एक रचनात्मक कवि थे जिन्होंने उस समय के संयुक्त शासन के दौरान आम लोगों के साथ होने वाले अन्याय के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी। उन्होंने संवेदनशील व्यंग्य से गलत सामाजिक प्रवृत्तियों को सुधारने का भरपूर प्रयास किया।

अलीशेट्टी ने सामाजिक भेदभाव वाले वर्गों की ओर से एक जिम्मेदार सैनिक के रूप में लड़ाई लड़ी, जिसका लक्ष्य गरीबी, महिलाओं के मुद्दे, सामाजिक क्षेत्रों में असमानता के खिलाफ लड़ना था। अलीशेट्टी ने अपने परिवार की जिम्मेदारियों की परवाह किए बिना अपना जीवन कला को समर्पित कर दिया।

'गरीबी में जी रहा अलीशेट्टी का परिवार'

मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव (KCR) ने यह जानकर कि समाज के लिए अपना जीवन बलिदान करने वाले कवि अलीशेट्टी की पत्नी और बच्चों का परिवार अत्यंत गरीबी में जी रहा है और उनकी पत्नी भाग्यम्मा बीमारी से पीड़ित हैं, मंत्री केटीआर को उचित कदम उठाने का आदेश दिया। मुख्यमंत्री के आदेश के अनुसार, मंत्री केटीआर ने अपने कार्यालय को अलीशेट्टी प्रभाकर को एक डबल बेडरूम फ्लैट देने का आदेश दिया।

मंत्री केटीआर के आदेश पर हैदराबाद के जिला कलेक्टर ने आसिफ नगर के जियागुडा में बने बेडरूम कॉम्प्लेक्स में से एक-एक डबल बेडरूम फ्लैट स्वर्गीय अलीशेट्टी प्रभाकर की पत्नी भाग्यम्मा के नाम पर आवंटित करने का आदेश जारी किया है।

यह भी पढ़ें: चुनाव आयोग पहुंचा BRS का प्रतिनिधिमंडल, मिलते जुलते चुनाव चिन्ह को लेकर जताया विरोध; समाधान का किया अनुरोध

अलीशेट्टी प्रभाकर की पत्नी भाग्यम्मा, बेटे संग्राम और संकेत और परिवार के अन्य सदस्यों ने उन्हें डबल बेडरूम आवंटित करने के लिए मुख्यमंत्री केसीआर और मंत्री केटीआर को धन्यवाद दिया। अलीशेट्टी के बेटों ने कहा कि वे एक कवि के रूप में अपने पिता के बलिदान को पहचानने और कठिन समय में उनका सहयोग करने के लिए मुख्यमंत्री केसीआर के आभारी हैं।