Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'BRS सरकार को 30 नवंबर के मतदान के बाद विदा कर देना चाहिए...',भाजपा प्रमुख नड्डा तेलंगाना में 30 प्रतिशत कमीशन पर बोले

Dalit Bandhu scheme बीआरएस विधायकों पर राज्य सरकार की दलित बंधु योजना में 30 प्रतिशत कमीशन वसूलने का आरोप लगाते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा ने रविवार को कहा कि तेलंगाना में आगामी विधानसभा चुनावों में चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली सरकार को पैकिंग करनी चाहिए। वहीं तेलंगाना के लोगों से भगवा पार्टी को चुनने का आग्रह भी किया।

By AgencyEdited By: Babli KumariUpdated: Sun, 19 Nov 2023 03:49 PM (IST)
Hero Image
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (फोटो- @JPNadda)

पीटीआई, हैदराबाद। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को बीआरएस विधायकों पर राज्य सरकार की 'दलित बंधु' योजना में 30 प्रतिशत कमीशन इकट्ठा करने का आरोप लगाते हुए कहा कि आगामी विधानसभा चुनावों में के चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली सरकार को पैकिंग करनी चाहिए। उन्होंने मतदाताओं से भगवा पार्टी को वोट देने का आग्रह किया।

नारायणपेट में एक रैली में बोलते हुए, नड्डा ने यह भी आरोप लगाया कि कालेश्वरम सिंचाई परियोजना ने मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव के लिए 'एटीएम के रूप में काम किया' और यह 'भ्रष्टाचार का प्रतीक' बन गया। उन्होंने कहा कि भाजपा तेलंगाना में सत्ता में आने के बाद परियोजना में कथित भ्रष्टाचार की जांच करेगी और दोषियों को जेल भेजेगी।

भाजपा की सरकार आएगी दोषियों को जेल भेजेगी- नड्डा 

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रैली में कहा कि भाजपा तेलंगाना में सत्ता में आने के बाद परियोजना में कथित भ्रष्टाचार की जांच करेगी और दोषियों को जेल भेजेगी। राव पर वोटों की खातिर तुष्टीकरण की राजनीति में शामिल होने का आरोप लगाते हुए, भाजपा प्रमुख ने कहा कि उन्होंने एक विशेष समुदाय के आरक्षण को 4 प्रतिशत से बढ़ाकर 12 प्रतिशत करने का प्रस्ताव करने के अलावा उर्दू को दूसरी आधिकारिक भाषा बनाया है।

'30 प्रतिशत कमीशन वाली सरकार को 30 नवंबर को विदा करें'

जेपी नड्डा ने यह भी आरोप लगाया कि राज्य में मंदिरों की भूमि का उपयोग अन्य उद्देश्यों के लिए किया जा रहा है। उन्होंने जनता से सवाल करते हुए कहा कि क्या बीआरएस विधायकों ने दलित बंधु योजना की राशि में 30 प्रतिशत कमीशन लिया या नहीं? क्या आपने (केसीआर) विधायकों की बैठक में नहीं कहा कि विधायक 30 फीसदी कटौती कर रहे हैं? इस 30 प्रतिशत कमीशन वाली सरकार को 30 नवंबर को विदा कर देना चाहिए और भाजपा सरकार लानी चाहिए और हमें इस दिशा में काम करने की जरूरत है।

'दलित बंधु' बीआरएस की एक प्रमुख दलित कल्याण योजना है जो प्रति लाभार्थी को उसकी पसंद का कोई भी व्यवसाय शुरू करने के लिए 10 लाख रुपये की दर से वित्तीय सहायता प्रदान करती है। उन्होंने दावा किया कि तेलंगाना 8.5 प्रतिशत मुद्रास्फीति से जूझ रहा है और ईंधन की कीमतें देश में सबसे ज्यादा हैं।

यह भी पढ़ें- Telangana Election 2023: महीने में दूसरी बार के कविता की कार की हुई तलाशी, चुनाव अधिकारियों ने की जांच

यह भी पढ़ें- Telangana Polls: फ्री लैपटॉप और चार LPG सिलेंडर का वादा, सत्ता में आने पर भाजपा लागू करेगी UCC