Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Telangana Election: कांग्रेस पर बरसे केसीआर, बोले- वह जीती तो समाप्त कर देगी कल्याणकारी योजनाएं

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रेशेखर राव ने मतदाताओं को आगाह किया यदि कांग्रेस राज्य की सत्ता में आई तो रायथु बंधु और किसानों को मुफ्त बिजली जैसी कल्न्याणकारी योजनाओं को खत्म कर देगी। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस नेता उत्तम कुमार रेड्डी ने कहा कि यह योजना जनता के पैसे का दुरुपयोग है।

By AgencyEdited By: Anurag GuptaUpdated: Fri, 27 Oct 2023 06:33 PM (IST)
Hero Image
भारत राष्ट्र समिति सुप्रीमो के. चंद्रेशेखर राव (फाइल फोटो)

पीटीआई, हैदराबाद। तेलंगाना के मुख्यमंत्री और भारत राष्ट्र समिति (BRS) सुप्रीमो के. चंद्रेशेखर राव (KCR) ने शुक्रवार को मतदाताओं को आगाह किया यदि कांग्रेस राज्य की सत्ता में आई तो रायथु बंधु और किसानों को मुफ्त बिजली जैसी कल्न्याणकारी योजनाओं को खत्म कर देगी।

क्या कुछ बोले CM चंद्रशेखर राव?

पलेयर में आयोजित चुनावी रैली में केसीआर ने कहा कि प्रख्यात विज्ञानी डॉ. एमएस स्वामीनाथन जैसे लोगों और संयुक्त राष्ट्र जैसी संस्थाओं ने भी किसानों के लिए शुरू की गई निवेश सहायता योजना रायथु बंधु की प्रशंसा की थी।

केसीआर का कांग्रेस पर कटाक्ष

उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस नेता उत्तम कुमार रेड्डी ने कहा कि यह योजना जनता के पैसे का दुरुपयोग है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष ने कहा कि किसानों के लिए तीन घंटे बिजली आपूर्ति पर्याप्त है। यदि कांग्रेस सत्ता में आई तो वे रायथु बंधु को राम राम और दलित बंधु को जयभीम कहेगी। अब लोगों को सोचना चाहिए कि वे किस प्रकार की स्थिति में रहना चाहेंगे।

यह भी पढ़ें: 'अगर अच्छी पार्टी को नहीं दिया वोट तो करना होगा मुश्किलों का सामना', जनता से बोले KCR

केसीआर ने कहा कि वह चुनाव के लिए कोई वादा तो नहीं कर रहे हैं, लेकिन वह लोगों की सहायता करना चाहेंगे। उन्होंने दोबारा सत्ता में आने पर राज्य के 93 लाख बीपीएल परिवारों को अच्छी गुणवत्ता का चावल और स्वास्थ्य बीमा मुहैया कराने की बात कही।

यह भी पढ़ें: सत्तारूढ़ BRS का दावा, तेलंगाना को छोड़ सभी राज्यों में हो रही बिजली कटौती