Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Exit Poll 2023: ... तो सत्ता में वापस लौट रही है BRS? केटीआर का दावा; 70 से अधिक सीटें जीत रही पार्टी

Exit Poll 2023 केटीआर ने कहा कि 2018 में भी कुछ एक्जिट पोल में बीआरएस के हारने की गलत भविष्यवाणी की गई थी लेकिन परिणाम बीआरएस के पक्ष में आया। मैं बीआरएस के दोस्त और केसीआर की वापसी चाहने वालों से वादा करता हूं कि हम तीन दिसंबर को वापस आ रहे हैं। उन्होंने भविष्यवाणी गलत साबित होने पर सर्वे फर्मों को माफी मांगने का भी सुझाव दिया।

By Prince SharmaEdited By: Prince SharmaUpdated: Fri, 01 Dec 2023 06:41 AM (IST)
Hero Image
Exit Poll 2023: तेलंगाना की 119 विधानसभा सीटों के लिए गुरुवार को मतदान हुआ।

पीटीआई, हैदराबाद। तेलंगाना विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की हार बताने वाले एक्जिट पोल सर्वे को खारिज करते हुए पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष केटी रामा राव (केटीआर) ने गुरुवार को कहा कि मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के नेतृत्व में पार्टी 70 से अधिक सीटों के साथ सत्ता में वापसी करेगी। तेलंगाना की 119 विधानसभा सीटों के लिए गुरुवार को मतदान हुआ। तीन दिसंबर को मतगणना होगी।

88 सीटों से अधिक मिलने की उम्मीद

पत्रकार वार्ता में केटीआर ने कहा कि 2018 में भी कुछ एक्जिट पोल में बीआरएस के हारने की गलत भविष्यवाणी की गई थी, लेकिन परिणाम बीआरएस के पक्ष में आया। मैं बीआरएस के दोस्त और केसीआर की वापसी चाहने वालों से वादा करता हूं कि हम तीन दिसंबर को वापस आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि पहले पार्टी ने 88 से अधिक सीटें मिलने का अनुमान लगाया था, लेकिन यह आंकड़ा कम हो गया। उन्होंने भविष्यवाणी गलत साबित होने पर सर्वे फर्मों को माफी मांगने का भी सुझाव दिया।

खूब लगे आरोप-प्रत्यारोप

उन्होंने शाम साढ़े पांच बजे एक्जिट पोल प्रसारित करने की अनुमति देने के लिए चुनाव आयोग पर भी निशाना साधा।वहीं, केंद्रीय मंत्री एवं तेलंगाना भाजपा के अध्यक्ष जी. किशन रेड्डी ने आरोप लगाया कि बीआरएस और कांग्रेस ने मतदाताओं को लुभाने के लिए पैसे और शराब का वितरण कर आचार संहिता का उल्लंघन किया है, हालांकि चुनाव आयोग के अधिकारियों ने उचित रूप से चुनाव कराने के सराहनीय प्रयास किए हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग को और दृढ़ता से काम करने की जरूरत है।

ओबैसी ने भी जताई उम्मीद

उन्होंने पुलिस पर बीआरएस व मुख्यमंत्री राव के प्रभाव में काम करने का आरोप लगाया और विश्वास जताया कि भाजपा को चुनाव में अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ए. रेवंथ रेड्डी ने भी विश्वास जताया कि उनकी पार्टी चुनाव में जीत हासिल करेगी। एआइएमआइएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने उम्मीद जताई की उनकी पार्टी उन सभी नौ सीटों पर जीत हासिल करेगी जिन पर वह चुनाव लड़ रही है।

यह भी पढ़ें- Exit Poll 2023: एग्जिट पोल कुछ भी कहें, कांग्रेस-भाजपा दोनों को है जीत का भरोसा

यह भी पढ़ें- Rajasthan Exit Polls 2023: राजस्थान में 'भगवा' राज, कुछ सर्वे ने बढ़ाई कांग्रेस की उम्मीद; इन एग्जिट पोल में अटका BJP का मामला