Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Telangana Polls 2023: 'कांग्रेस सत्ता में आई तो सभी अहम योजनाओं को बंद कर देगी', जडचेरला में जमकर गरजे केसीआर

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने बुधवार को कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। जडचेरला में आयोजित एक रैली में केसीआर ने कहा कि जब बीआरएस सरकार ने अविभाजित महबूबनगर जिले को पानी की सुविधा प्रदान करने के उद्देश्य से विभिन्न सिंचाई परियोजनाएं शुरू कीं तो कांग्रेस नेताओं ने झूठे मामले दर्ज करवाए।

By AgencyEdited By: Anurag GuptaUpdated: Wed, 18 Oct 2023 09:32 PM (IST)
Hero Image
तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (फोटो: @BRSparty)

पीटीआई, हैदराबाद। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (KCR) ने बुधवार को कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने आरोप लगाया कि अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो वे रायथु बंधु, दलित बंधु जैसी योजनाएं और किसानों को 24 घंटे फ्री बिजली की आपूर्ति बंद कर देगी।

जडचेरला में आयोजित एक रैली में केसीआर ने कहा कि जब भारत राष्ट्र समिति (BRS) सरकार ने अविभाजित महबूबनगर जिले को पानी की सुविधा प्रदान करने के उद्देश्य से विभिन्न सिंचाई परियोजनाएं शुरू कीं तो कांग्रेस नेताओं ने झूठे मामले दर्ज करवाए।

क्या कुछ बोले केसीआर?

उन्होंने कहा कि बीआरएस सरकार ने 37,000 करोड़ रुपये के कृषि ऋण माफ कर दिए हैं। हमने ये पिछले कार्यकाल (2014) के दौरान और इस बार (2018) भी ऐसा किया... अगर हम एक और दशक तक संघर्ष करते हैं तो तेलंगाना के किसानों की स्थिति भारतीय किसान समुदाय में अच्छी हो जाएगी।

यह भी पढ़ें: जनसेना के साथ BJP करेगी चुनाव-पूर्व गठबंधन! जी किशन रेड्डी ने पवन कल्याण के साथ की खास बातचीत

इस दौरान केसीआर ने दावा किया कि देश या विश्व में किसानों के लिए रायथु बंधु निवेश सहायता योजना जैसी कोई योजना नहीं है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कभी सपने में भी इसकी कल्पना नहीं की थी। योजना के तहत किसानों को फिलहाल प्रति एकड़ 10,000 रुपये सलाना मिलते हैं। बीआरएस के चुनावी घोषणा पत्र के मुताबिक, अगले पांच वर्षों में इसे धीरे-धीरे बढ़ाकर 16,000 रुपये प्रति वर्ष कर दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि दलित बंधु के तहत राज्य सरकार दलित परिवारों को अपना खुद का व्यवसाय शुरू करने के लिए 10 लाख रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान करती है।

यह भी पढ़ें: BRS नेता ने राहुल को बताया 'चुनावी गांधी', बोलीं- 'आप यहां प्रसिद्ध अनकापुर चिकन का स्वाद ले सकते हैं'

कांग्रेस पर बरसे केसीआर

केसीआर ने आरोप लगाया कि कर्नाटक में सत्ता में आने से पहले कांग्रेस ने वादा किया था कि वह किसानों को 20 घंटे तक निर्बाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करेगी, लेकिन अब कहते हैं कि वे केवल पांच घंटे बिजली उपलब्ध कराएंगे।