Move to Jagran APP

Telangana: 'मेरा फैसला लोगों के लिए...' पूर्व विधायक राज गोपाल रेड्डी ने BJP से दिया इस्तीफा; कांग्रेस में होंगे शामिल

कोमाटिरेड्डी राजगोपाल (Komatireddy Rajagopal) ने कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के लिए भाजपा से इस्तीफा दे दिया हैं। समाचार एजेंसी PTI के मुताबिक गोपाल रेड्डी ने बुधवार को पार्टी से इस्तीफा देने की घोषणा की है और अब उनके कांग्रेस में शामिल होने की पूरी संभावना है।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashUpdated: Wed, 25 Oct 2023 04:29 PM (IST)
Hero Image
पूर्व विधायक राज गोपाल रेड्डी ने BJP से दिया इस्तीफा (Image: ANI)

पीटीआई, हैदराबाद। तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2023 से पहले भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा है। तेलंगाना में पूर्व विधायक कोमाटिरेड्डी राज गोपाल रेड्डी ने भाजपा का साथ छोड़ दिया है और अब वे कांग्रेस का दामन थामने वाले हैं।

राज गोपाल रेड्डी ने पिछले साल भाजपा पार्टी के टिकट से मुनुगोड विधानसभा उपचुनाव लड़ा था, जिसमें वह बीआरएस उम्मीदवार के प्रभाकर रेड्डी से हार गए थे।

रेड्डी ने खुद दी जानकारी

समाचार एजेंसी PTI के मुताबिक, गोपाल रेड्डी ने बुधवार को पार्टी से इस्तीफा देने की घोषणा की है और अब उनके कांग्रेस में शामिल होने की पूरी संभावना है। रेड्डी ने 'X' (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में लिखा, 'मेरे अनुयायियों और समर्थकों की राय के अनुसार, मैंने इस उम्मीद से कांग्रेस पार्टी में शामिल होने का फैसला किया कि मुझे अपने सभी समर्थकों का आशीर्वाद मिलेगा।'

तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2023

30 नवंबर को तेलंगाना विधानसभा चुनाव होने है, जिसको देखते हुए बीजेपी ने रविवार को उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की है। भाजपा विधायक एटाला राजेंदर गजवेल निर्वाचन क्षेत्र में तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव को कड़ी देंगे। 

12 महिला उम्मीदवारों को उतारा

52 सीटों की सूची में भाजपा ने 12 महिला उम्मीदवारों को टिकट दिया है। इसके अलावा भाजपा के तीन मौजूदा लोकसभा सदस्य - बंदी संजय कुमार (तेलंगाना भाजपा के पूर्व प्रमुख और करीमनगर सांसद), धर्मपुरी अरविंद (निजामाबाद सांसद) और सोयम बापू राव (आदिलाबाद सांसद) भी चुनाव लड़ेंगे।

यह भी पढ़े: तेलंगाना चुनाव को त्रिकोणीय नहीं बनने देने को लेकर कांग्रेस सतर्क, हफ्ते में दूसरी बार राहुल गांधी करेंगे राज्य का दौरा

यह भी पढ़े: Telangana: BJP विधायक राजेंद्र गजवेल विधानसभा क्षेत्र में सीएम केसीआर से भिड़ेंगे, तेलंगाना की 2 सीटों से लड़ेंगे चुनाव