Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Telangana Polls: 'कर्ण के कवच की तरह तेलंगाना की करेंगे रक्षा', KCR बोले- किसानों को 24 घंटे मुफ्त बिजली देती है सरकार

बीआरएस प्रमुख केसीआर ने कहा कि कांग्रेस अविभाजित आंध्र प्रदेश में अपने कार्यकाल के दौरान कुछ सिंचाई परियोजनाओं के निर्माण के दौरान कभी भी तेलंगाना के हितों की रक्षा नहीं की। हालांकि बीआरएस कर्ण के कवच की तरह प्रदेश की रक्षा करेगी। उन्होंने कहा कि बीआरएस का जन्म तेलंगाना के विकास और तेलंगाना की जनता और उनके अधिकारों की रक्षा के लिए हुआ था।

By AgencyEdited By: Anurag GuptaUpdated: Sun, 29 Oct 2023 05:57 PM (IST)
Hero Image
तेलंगाना के मुख्यमंत्री और बीआरएस प्रमुख केसीआर (फोटो: @BRSparty)

पीटीआई, कोडदा। Telangana Assembly Election 2023: तेलंगाना में विधानसभा चुनाव को लेकर भारत राष्ट्र समिति (BRS), कांग्रेस और भाजपा जमकर चुनावी सभाएं कर रहे हैं। ऐसे में मुख्यमंत्री एवं बीआरएस प्रमुख के. चंद्रशेखर राव (KCR) ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस अविभाजित आंध्र प्रदेश में अपने कार्यकाल के दौरान कुछ सिंचाई परियोजनाओं के निर्माण के दौरान कभी भी तेलंगाना के हितों की रक्षा नहीं की। हालांकि, बीआरएस कर्ण के कवच की तरह प्रदेश की रक्षा करेगी।

कांग्रेस पर बरसे KCR

उन्होंने कहा कि प्रदेश प्रगति कर रहा है और यह प्रति व्यक्ति आय एवं बिजली जैसे कई मापदंडों में नंबर-वन बन गया है। इस दौरान उन्होंने कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार पर भी कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि वह तेलंगाना में सिद्दरमैया के नेतृत्व वाली सरकार की ओर से किसानों को पांच छंटे मुफ्त बिजली दिए जाने की बात कर रहे हैं, जबकि बीआरएस सरकार किसानों को 24 घंटे मुफ्ती बिजली देती है।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस पर बरसे केसीआर, बोले- वह जीती तो समाप्त कर देगी कल्याणकारी योजनाएं

केसीआर ने कहा कि बीआरएस कर्ण के कवच की तरह तेलंगाना की रक्षा करेगी। बीआरएस का जन्म तेलंगाना के विकास और तेलंगाना की जनता और उनके अधिकारों की रक्षा के लिए हुआ था।

चंद्रशेखर राव ने क्या कुछ कहा?

नागार्जुन सागर सिंचाई परियोजना का उल्लेख करते हुए केसीआर ने कहा कि कांग्रेस नेताओं ने कभी भी सिंचाई परियोजनाओं के बारे में नहीं सोचा, जिससे तेलंगाना के लोगों को फायदा होता।

यह भी पढ़ें: 'अगर अच्छी पार्टी को नहीं दिया वोट तो करना होगा मुश्किलों का सामना', जनता से बोले KCR

बीआरएस के घोषणापत्र में किए गए वादों के बारे में केसीआर ने कहा कि सामाजिक पेंशन और रायथु बंधु के लिए राशि चरणबद्ध तरीके से बढ़ाई जाएगी। उन्होंने कहा कि तेलंगाना सूखे और लोगों के पलायन का गवाह था, लेकिन अब यहां शांति और स्थिरता के कारण विकास दिखता है।