Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Telangana Polls: चिदंबरम के बहाने कविता का गांधी परिवार पर कटाक्ष, बोलीं- तेलंगाना के लोग कभी नहीं करेंगे माफ

बीआरएस नेत्री के कविता ने पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम के बहाने गांधी परिवार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी राहुल गांधी जैसे वरिष्ठ कांग्रेसियों ने माफी क्यों नहीं मांगी? उन्होंने कहा कि मैं राहुल गांधी से पूछना चाहती हूं कि वो माफी क्यों नहीं मांग रहे हैं? सोनिया गांधी माफी क्यों नहीं मांग रही हैं? क्या चिदंबरम ने ही महज फैसले लिए हैं?

By AgencyEdited By: Anurag GuptaUpdated: Fri, 17 Nov 2023 05:16 PM (IST)
Hero Image
कांग्रेस की पूर्व अध्यक्षा सोनिया गांधी (बाएं) और वायनाड सांसद राहुल गांधी (दाएं) (फाइल फोटो)

एएनआई, निजामाबाद। भारत राष्ट्र समिति (BRS) नेत्री और मुख्यमंत्री के. चंद्रशेकर राव की बेटी के कविता ने शुक्रवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम पर पलटवार किया और कहा कि तेलंगाना की जनता कांग्रेस को कभी माफ नहीं करेगी।

समाचार एजेंसी एएनआई के साथ बातचीत में के कविता ने पूछा कि सोनिया गांधी, राहुल गांधी जैसे वरिष्ठ कांग्रेसियों ने माफी क्यों नहीं मांगी? उन्होंने कहा कि कल पूर्व केंद्रीय मंत्री तेलंगाना आए और उन्होंने तेलंगाना के शहीदों के लिए माफी मांगी, जो तेलंगाना आंदोलन के दौरान शहीद हुए थे।

उन्होंने कहा कि मैं राहुल गांधी से पूछना चाहती हूं कि वो माफी क्यों नहीं मांग रहे हैं? सोनिया गांधी माफी क्यों नहीं मांग रही हैं? क्या चिदंबरम ने ही महज फैसले लिए हैं?

यह भी पढ़ें: '2024 में PM मोदी को नहीं मिलेगा बहुमत', KCR बोले- क्षेत्रीय पार्टियों के हैं आने वाले दिन

गांधी परिवार पर बरसीं कविता?

बीआरएस नेत्री ने कांग्रेस आलाकमान से माफी की मांग करते हुए कहा कि यदि आप तेलंगाना आ रहे हैं और तेलंगाना के लोगों को गारंटी दे रहे हैं तो आप उनसे माफी मांगने से क्यों कतरा रहे हैं? मैं आपको यह बता दूं कि भले ही आप हजार बार माफी मांग लें, तेलंगाना के लोग आपको कभी नहीं भूलेंगे या कभी नहीं माफ करेंगे।

उन्होंने कहा कि आपने (कांग्रेस) बार-बार तेलंगाना का अपमान किया और हमारे जीवन को खराब कर दिया है। आपके ढुलमुल रवैये की वजह से तेलंगाना में लोगों की मौत हुई है। अगर गांधी परिवार आकर तेलंगाना के लोगों से माफी मांग लें, तब भी हम आपको कभी माफ नहीं कर पाएंगे। उन्होंने आगे कहा कि गारंटी गांधी परिवार द्वारा दी जाती है, लेकिन माफी कांग्रेस पार्टी के कुछ गैर-निर्णय निर्माताओं मांगी जाती है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है।

यह भी पढ़ें: 'तेलंगाना आंदोलन के दौरान लोगों की मौत पर हमें दुख', KCR के आरोपों पर बोले चिदंबरम

क्या कुछ बोले थे पी चिदंबरम?

चिदंबरम ने बीते दिनों अलग तेलंगाना राज्य बनाने के लिए हुए आंदोलन के दौरान लोगों की मौत पर दुख जताया था। उन्होंने कहा था कि अलग राज्य बनाना या किसी राज्य को विभाजित करना बच्चों का खेल नहीं है और जन आंदोलन के परिणामस्वरूप ऐसा होता है।