Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'परिवारवादी पार्टियां सिर्फ परिवार का भला करने में जुटीं', PM मोदी बोले- भाजपा को देश के हर नागरिक की चिंता

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तेलंगाना के महबूबनगर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए के चंद्रशेखर राव सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि परिवारवादी पार्टियां महज अपने ही परिवार का भला करने में जुटी हुई हैं लेकिन भाजपा को देश के सामान्य नागरिकों के परिवार की चिंता है। हमारा पूरा ध्यान जनता को बेहतर जीवन और अवसर देने पर है।

By Anurag GuptaEdited By: Anurag GuptaUpdated: Sun, 01 Oct 2023 04:57 PM (IST)
Hero Image
पीएम मोदी ने महबूबनगर में रैली को किया संबोधित

ऑनलाइन डेस्क, हैदराबाद। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को तेलंगाना के महबूबनगर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए के चंद्रशेखर राव (KCR) सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि परिवारवादी पार्टियां महज अपने ही परिवार का भला करने में जुटी हुई हैं, लेकिन भाजपा को देश के सामान्य नागरिकों के परिवार की चिंता है। हमारा पूरा ध्यान जनता को बेहतर जीवन और अवसर देने पर है।

PM मोदी की देशवासियों से अपील

जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने सर्वप्रथम देशवासियों से 'स्वच्छता कार्यक्रम' से जुड़ने की अपील की। उन्होंने कहा कि यहां आने से पहले मुझे आज सुबह स्वच्छता अभियान के कार्यक्रम में शामिल होने का अवसर मिला। मैं देशवासियों से स्वच्छता के कार्यक्रम से जुड़ने का आह्वान करता हूं कि वे भी एक घंटा निकाल कर इस अभियान में शामिल हों।

यह भी पढ़ें: आदिवासी देवियों के नाम पर Mulugu में बनाई जाएगी सेंट्रल ट्राइबल यूनिवर्सिटी, PM मोदी का बड़ा एलान

'तेलंगाना चाहता है बदलाव'

इसी बीच प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हाल के वर्षों में तेलंगाना के लोगों ने लोकसभा, विधानसभा और निकाय चुनाव में भाजपा को मजबूत किया है। आज यहां जो जनसैलाब दिख रहा है, उससे मैं आश्वस्त हूं कि तेलंगाना के लोगों ने बदलाव का अपना इरादा पक्का कर लिया है। उन्होंने कहा,

तेलंगाना बदलाव चाहता है, क्योंकि राज्य में भ्रष्टाचार नहीं, बल्कि पारदर्शी और ईमानदार सरकार चाहिए। साथ ही तेलंगाना को जमीन पर काम और भाजपा की सरकार चाहिए।

'किसानों से किया गया झूठा वादा'

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि तेलंगाना में किसानों से कर्ज माफ करने का वादा किया गया था। हालांकि, झूठे वादों के कारण कई किसानों की जान देनी पड़ी, क्योंकि राज्य सरकार ने उनकी समस्याओं पर कभी ध्यान नहीं दिया। यहां पर हमारी सरकार नहीं है, इसके बावजूद हमने किसानों की मदद करने की कोशिश की।

उन्होंने कहा कि हमने वर्षों से बंद पड़े रामागुंडम फर्टिलाइजर प्लांट को फिर से शुरू किया। ताकि किसानों को इसका फायदा मिले। 'प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि' योजना के तहत तेलंगाना के किसानों को तकरीबन 10,000 करोड़ रुपये सीधे उनके खाते में दिए गए।

यह भी पढ़ें: PM मोदी के तेलंगाना दौरे से पहले BJP और BRS के बीच छिड़ा पोस्टरवार, एक-दूसरे पर दागे आरोपों के तीर