Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Telangana: 'तेलंगाना में बीआरएस के खिलाफ मौन क्रांति, भाजपा बनाएगी सरकार'; जी किशन रेड्डी ने KCR पर साधा निशाना

केंद्रीय पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी ने सोमवार को दावा किया कि तेलंगाना ( Telangana) में सत्तारूढ़ बीआरएस के खिलाफ एक मूक क्रांति चल रही है। लोगों को भरोसा हो रहा है कि मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव की सरकार हार जायेगी और आगामी विधानसभा चुनावों में भाजपा सत्ता में आएगी। उन्होंने दावा किया कि तेलंगाना में 60 से 70 फीसदी लोग पूरी तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में हैं।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashUpdated: Mon, 20 Nov 2023 01:30 PM (IST)
Hero Image
जी किशन रेड्डी ने KCR पर साधा निशाना (Image: ANI)

पीटीआई, हैदराबाद। Telangana Assembly Election 2023: तेलंगाना में विधानसभा चुनाव 30 नवंबर को होने वाले है और वोटों की गिनती तीन दिसंबर को चार अन्य राज्यों के वोटों के साथ होगी।

इस बीच राज्य भाजपा प्रमुख जी किशन रेड्डी ने सोमवार को दावा किया कि तेलंगाना में सत्तारूढ़ बीआरएस के खिलाफ एक मूक क्रांति चल रही है। लोगों को भरोसा हो रहा है कि मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव की सरकार हार जायेगी और आगामी विधानसभा चुनावों में भाजपा सत्ता में आएगी।

बीआरएस पार्टी के खिलाफ चल रही एक मूक क्रांति

एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, केंद्रीय पर्यटन मंत्री रेड्डी ने कहा कि कुछ झूठी सर्वेक्षण रिपोर्ट प्रसारित होने के बावजूद, भाजपा उम्मीदवारों को क्षेत्र में अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है और लोग पार्टी के घोषणापत्र को सकारात्मक रूप से प्राप्त कर रहे हैं।

रेड्डी ने आरोप लगाया कि पूर्व एआईसीसी प्रमुख राहुल गांधी के निर्देशों के आधार पर कर्नाटक की कांग्रेस सरकार लोगों पर 'तेलंगाना चुनाव टैक्स' लगा रही है। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, 'भाजपा कई निर्वाचन क्षेत्रों में सबसे आगे है। यह बीआरएस पार्टी के खिलाफ एक मूक क्रांति की तरह है। लोग भाजपा के अभियान पर सकारात्मक प्रतिक्रिया दे रहे हैं। लोग स्वेच्छा से अपने गांवों में बीआरएस प्रचार वाहनों को अनुमति नहीं दे रहे हैं। तेलंगाना की समस्याओं का एकमात्र समाधान राज्य में 'डबल इंजन" सरकार लाना है।'

बीआरएस सरकार से खुश नहीं मतदाता

रेड्डी ने आरोप लगाया कि मतदाता बीआरएस सरकार से खुश नहीं हैं क्योंकि उन्हें दलित बंधु और बीसी बंधु जैसी योजनाएं नहीं मिल रही हैं और उनकी पंचायतों को राज्य सरकार से धन नहीं मिल रहा है। उन्होंने दावा किया कि तेलंगाना में 18 से 35 साल की उम्र के 60 से 70 फीसदी लोग पूरी तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में हैं।

भाजपा जो जो वादा करती है उसे लागू करती है

कांग्रेस पर हमला करते हुए, भाजपा नेता ने कहा कि सबसे पुरानी पार्टी वादे करती है। हालांकि, लोगों को यह एहसास हो रहा है कि कर्नाटक सहित अन्य राज्यों में घोषित की गई गारंटी को व्यवहार में नहीं लाया गया है। उन्होंने आगे आरोप लगाया कि कांग्रेस तेलंगाना के विकास के प्रति ईमानदार नहीं है जबकि भाजपा का ट्रैक रिकॉर्ड है कि वह जो वादा करती है उसे लागू करती है और ऐसा कोई वादा नहीं करेगी जिसे पूरा नहीं किया जा सके।

तेलंगाना को बचाओ और बीजेपी को जिताओ के लगाए नारे

रेड्डी ने अपनी पार्टी के लिए वोट मांगते हुए केसीआर को हटाओ, तेलंगाना को बचाओ और बीजेपी को जिताओ का नारा लगाया। उन्होंने कहा कि बीआरएस सरकार और पूर्ववर्ती कांग्रेस शासन दोनों भ्रष्टाचार और घोटालों से ग्रस्त रहे हैं और अब अपने चुनावी वादों से लोगों को गुमराह कर रहे हैं। रेड्डी ने कहा कि घोषणापत्र के अनुसार, बीआरएस सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की एक सेवानिवृत्त सुप्रीम कोर्ट न्यायाधीश द्वारा जांच की जाएगी।

यह भी पढ़े: Telangana: 'घोटाले की गारंटी कार्ड' के अलावा कुछ नहीं' कांग्रेस के 6 वादों का भाजपा ने मजाक उड़ाते हुए लगाया पोस्टर

यह भी पढ़े: Telangana Polls: तेलंगाना में वादे भी नहीं दे रहे जीत की आश्वस्ति, सभी दलों की गारंटियों के नफा-नुकसान को तौल रहे हैं मतदाता