Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

केसीआर का निशाना, बोले- सारी सुविधाएं छीन लेने की बात खुलेआम कह रहे कांग्रेस के नेता

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने विरोधी दलों पर निशाना साधा है। पालकुर्ती में एक जनसभा को संबोधित करते हुए केसीआर ने कांग्रेस को आड़े हाथ लिया है। साथ ही उन्होंने जनता से कई वादे भी किए हैं। केसीआर ने कहा कि बीआरएस कार्यकर्ताओं और युवाओं को एक-एक वोट देना चाहिए और पार्टी की जीत के लिए काम करना चाहिए।

By Jagran NewsEdited By: Manish NegiUpdated: Tue, 14 Nov 2023 11:58 PM (IST)
Hero Image
तेलंगाना के सीएम ने कांग्रेस पर निशाना साधा है

पालकुर्ती। तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव ने मंगलवार को आशीर्वाद जनसभा को संबोधित किया। राव ने कहा कि बीआरएस सरकार द्वारा किसानों को दी जाने वाली सारी सुविधाएं कांग्रेसियों द्वारा छीन लेने की बात खुलेआम कही जा रही है। बीआरएस पार्टी वह पार्टी है जो हमारे तेलंगाना के स्वाभिमान को कायम रखेगी, वह पार्टी जो तेलंगाना के लिए मरने को तैयार है और सैकड़ों लोगों का बलिदान देकर तेलंगाना लेकर आई है।

किसानों को मिलेंगे 16 हजार रुपये

केसीआर ने कहा कि अगर दयाकर राव जीतते हैं तो रायथु बंधु योजना के तहत किसानों को 16 हजार रुपये मिलेंगे। अगर कांग्रेस जीत गई तो रायथु बंधु गायब हो जाएगा। अगर दयाकर राव चुनाव जीतते हैं तो राज्य में उनकी सरकार का 100 फीसदी नियंत्रण होगा। बीआरएस कार्यकर्ताओं और युवाओं को एक-एक वोट देना चाहिए और पार्टी की जीत के लिए काम करना चाहिए।

जान जोखिम में डालकर तेलंगाना आया

केसीआर ने कहा कि आपकी जिंदगी बर्बाद नहीं होनी चाहिए, क्योंकि मैं अपनी जान जोखिम में डालकर तेलंगाना लाया हूं। ये अधिकार आसानी से नहीं मिले हैं। 50 साल तक कांग्रेस की सरकार रही फिर भी आपको वह नहीं मिला जो आप चाहते थे, लेकिन बीआरएस सरकार ने ऐसा किया। हमारी बीआरएस सरकार ने किसानों की बेहतरी के लिए कई कदम उठाए हैं। भारत में कई राज्य पानी पर टैक्स लगाते हैं। हमने अपनी बीआरएस सरकार में जल कर समाप्त कर दिया है।

किसानों को 24 घंटे मिल रही बिजली

केसीआर ने कहा कि हम किसानों को 24 घंटे मुफ्त बिजली दे रहे हैं। रायथु बंधु निवेश हमारी बीआरएस सरकार द्वारा प्रदान किया जाता है। यदि किसी किसान की मृत्यु हो जाती है, तो हमने परिवार को सहारा देने के लिए किसान बीमा उपलब्ध कराया है। हमारी बीआरएस सरकार किसानों का अनाज खरीद रही है।

आदिवासियों के लिए आरक्षण को बढ़ाया

मुख्यमंत्री केसीआर ने कहा कि हमने आदिवासियों के लिए आरक्षण बढ़ाया है। 75 साल के दौरान देश के किसी भी मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री, पार्टी या अन्य नेता ने 'दलित बंधु' योजना नहीं बनाई। क्या यह कांग्रेस पार्टी नहीं है जिसने अच्छे तेलंगाना को बर्बाद कर दिया है। हजारों वर्षों से उत्पीड़ित दलितों के कल्याण के बारे में किसी ने नहीं सोचा। उन्हें वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है और उनके कल्याण के बारे में कभी नहीं सोचा गया।

ये भी पढ़ें:

मतदाताओं को रिझाने के लिए घोषणा-पत्र के बाद नई घोषणाओं का दौर, BJP ने किया केंद्र के समान वेतन-भत्ता का एलान