Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Telangana News: सीएम केसीआर कपड़े धोने के पेशे में लगे मुस्लिमों पर मेहरबान, दिया 250 यूनिट मुफ्त बिजली का तोहफा

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कपड़े धोने वाले मुस्लिमों को राहत देने का आदेश जारी किया है। अब उन्हें भी 250 यूनिट मुफ्त बिजली हर महीने मिलेगी। यह लाभ 2021 से ही पिछड़ा वर्ग के कपड़े धोने वालों को दिया जाता है। यह आदेश कांग्रेस पार्टी द्वारा गृह ज्योति योजना के तहत हर महीने 200 यूनिट मुफ्त बिजली की गारंटी की घोषणा के ठीक बाद आया है।

By AgencyEdited By: Gaurav TiwariUpdated: Fri, 22 Sep 2023 11:21 AM (IST)
Hero Image
अब मुस्लिम धोबियों को भी 250 यूनिट मुफ्त बिजली हर महीने मिलेगी।

हैदराबाद, एएनआई। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (केसीआर) ने राज्य में कपड़े धोने का पेशा करने वाले मुस्लिमों को राहत देने का आदेश जारी किया है। अब उन्हें भी 250 यूनिट मुफ्त बिजली हर महीने मिलेगी। यह लाभ 2021 से ही कपड़े धोने के पेश में लगे पिछड़ा वर्ग के लोगों दिया जाता है। यह आदेश कांग्रेस पार्टी द्वारा गृह ज्योति योजना के तहत हर महीने 200 यूनिट मुफ्त बिजली की गारंटी की घोषणा के ठीक बाद आया है।

4 अप्रैल, 2021 को सरकार के सचिव और अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के आयुक्त द्वारा जारी एक प्रेस नोट जारी किया गया था जिसमें बताया गया था कि कपड़े धोने वाली घाटों, कपड़े धोने की दुकानों आदि के लिए पिछड़ा वर्ग की जातियों के कपड़े धोने वालों के लिए प्रति माह 250 यूनिट तक की मुफ्त बिजली आपूर्ति की योजना लागू कर रही है।

हैदराबाद के सांसद ने सरकार का ध्यान आकर्षित कराया कि कपड़े धोने के काम में लगे मुस्लिमों के समूह हैं जो ऐसे ही पेशे में लगे हुए हैं और उन्हें समान लाभ की आवश्यकता है। मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने तुरंत ऐसे मुस्लिमों को उनके घाटों और कपड़े धोने की दुकानों के लिए समान लाभ देने का आदेश जारी कर दिया है।

तेलंगाना में इस साल के अंत तक चुनाव होंगे। राज्य में कांग्रेस, भाजपा और बीआरएस के खिलाफ त्रिस्तरीय मुकाबला होने की उम्मीद है। विधानसभा चुनावों के नतीजों से आगामी 2024 के लोकसभा चुनावों की दिशा तय होने की उम्मीद है। केसीआर की बीआरएस जब से राज्य की स्थापना हुई है तब से सत्ता में काबिज है। बीआरएस को इसा बार भी उम्मीद है कि उन्हें राज्य की जनता का आशीर्वाद हासिल होगा और वे सत्ता को बरकरार रखने में सफल हो पाएंगे। इसके साथ ही पार्टी कुछ अन्य राज्यों में भी अपनी पहुंच बढ़ाने का प्रयास कर रही है। केसीआर महाराष्ट्र में कई रैलियों को संबोधित कर चुके हैं।