Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Telangana: KCR ने भगवान श्री वेंकटेश्वर स्वामी के समक्ष नामांकन पत्रों की पूजा की, महिलाओं ने की जमकर नारेबाजी

मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कोन्यापल्ली में भगवान श्रीवेंकटेश्वर स्वामी मंदिर के पुजारियों को नामांकन पत्र दिए और इसकी विधिवत पूजा करवाई। इन दस्तावेजों को मूलविरट्टू में रखा गया और मुख्यमंत्री केसीआर के गोत्र नाम और संकल्प के साथ पूजा की गई। पूजा करने के बाद मंदिर से बाहर निकलने पर मुख्यमंत्री केसीआर को महिलाओं ने विजय तिलक लगाया।

By Jagran NewsEdited By: Anurag GuptaUpdated: Sat, 04 Nov 2023 04:17 PM (IST)
Hero Image
तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (फोटो: @BRSparty)

डिजिटल डेस्क, हैदरावाद। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (KCR) शनिवार को कोन्यापल्ली में भगवान श्रीवेंकटेश्वर स्वामी के दर्शन करने पहुंचे। मुख्यमंत्री केसीआर का मंदिर के पुजारियों ने पूर्णकुंभ के साथ स्वागत किया। सबसे पहले मुख्यमंत्री ने मंदिर की परिक्रमा कर ध्वजदंड बांधकर मंदिर में प्रवेश किया। उन्होंने नामांकन दस्तावेज मंदिर के पुजारियों को प्रस्तुत किए। इन दस्तावेजों को मूलविरट्टू में रखा गया और मुख्यमंत्री केसीआर के गोत्र, नाम और संकल्प के साथ पूजा की गई।

KCR ने नामांकन पत्र पर किए हस्ताक्षर

इस दौरान पुजारियों ने केसीआर के हाथों में कंगन पहनाए और तीर्थ प्रसाद दिया। उन्होंने वेदशिर्वचनम का पाठ किया। इसके बाद मुख्यमंत्री केसीआर ने मंदिर परिसर में भगवान वेंकटेश्वर स्वामी की उपस्थिति में नामांकन पत्र पर हस्ताक्षर किए।

पूजा करने के बाद मंदिर से बाहर निकलने पर मुख्यमंत्री केसीआर को महिलाओं ने विजय तिलक लगाया। उन्होंने केसीआर जिंदाबाद, हैट्रिक सीएम और बीआरएस जिंदाबाद के नारे लगाये। उन्होंने मुख्यमंत्री केसीआर की प्रशंसा करते हुए उन पर गुलाब के फूल बरसाये और कहा कि केसीआर की जीत निश्चित है।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस पर बरसे केसीआर, बोले- वह जीती तो समाप्त कर देगी कल्याणकारी योजनाएं

इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री केसीआर के साथ मंत्री हरीश राव, सांसद जोगिनापल्ली संतोष कुमार, रंजीत रेड्डी, बीआरएस नेता श्रवण रेड्डी और अन्य लोग शामिल हुए। कोन्यापल्ली मंदिर की विशेषता है कि इसका मुख्य प्रवेश द्वार दक्षिण की ओर है।

यह भी पढ़ें: 'अगर अच्छी पार्टी को नहीं दिया वोट तो करना होगा मुश्किलों का सामना', जनता से बोले KCR