Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Telangana Election 2023: 'PM Modi पर राहुल गांधी का बयान शर्मनाक', अमित शाह बोले- तेलंगाना की जनता देगी जवाब

Telangana Election 2023 राहुल गांधी की पीएम मोदी पर पनौती वाली टिप्पणी पर हमला बोला है। शाह ने कहा कि जब भी प्रधानमंत्री के खिलाफ इस भाषा का इस्तेमाल किया गया देश के किसी भी राज्य की जनता हो लोगों ने करारा जवाब दिया है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मुझे विश्वास है कि तेलंगाना के मतदाता इस भाषा के खिलाफ मतदान के माध्यम से उचित जवाब देंगे।

By AgencyEdited By: Mahen KhannaUpdated: Sat, 25 Nov 2023 03:48 PM (IST)
Hero Image
Telangana Election 2023 तेलंगाना में बरसे शाह।

पीटीआई, हैदराबाद। Telangana Election 2023 केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ कांग्रेस नेता राहुल गांधी की 'पनौती' वाली टिप्पणी पर हमला बोला है।

शाह ने कहा कि राहुल का बयान काफी निम्न स्तर का था और इस शर्मनाक बयान के लिए तेलंगाना की जनता आगामी विधानसभा चुनाव में करारा जवाब देगी।

पीएम पर गलत बोलना हमेशा पड़ा भारी

शाह ने कहा कि जब भी प्रधानमंत्री के खिलाफ इस भाषा का इस्तेमाल किया गया, देश के किसी भी राज्य की जनता हो, लोगों ने करारा जवाब दिया है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मुझे विश्वास है कि तेलंगाना के मतदाता इस भाषा के खिलाफ मतदान के माध्यम से उचित जवाब देंगे।

"पनौती" शब्द का किया था इस्तेमाल

बता दें कि राहुल गांधी ने राजस्थान में अपने चुनावी भाषण के दौरान मोदी के खिलाफ "पनौती" शब्द का इस्तेमाल किया था। राहुल ने कहा था कि प्रधानमंत्री विश्व कप क्रिकेट फाइनल में शामिल हुए, इसलिए भारत टूर्नामेंट में लगातार 10 जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया से हार गया।

यह भी पढ़ें- Telangana Elections 2023: 'तेलंगाना से BRS सरकार की विदाई तय', PM मोदी बोले- इस बार BJP के पक्ष में है हवा

राहुल पर बरसी थीं निर्मला

इससे पहले केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन ने हाल ही में राहुल गांधी की टिप्पणियों को 'बेहद घटिया' करार दिया था। उन्होंने आरोप लगाया कि वह प्रधानमंत्री को सभी अपमानजनक नामों से पुकारने की कांग्रेस की परंपरा को जारी रख रहे हैं।

तेलंगाना सरकार पर निशाना साधा

दूसरी ओर अमित शाह ने भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि वह पिछले 10 वर्षों से भ्रष्टाचार में डूबी हुई है। 

शाह ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव तुष्टिकरण की राजनीति करते हैं और धर्म के आधार पर आरक्षण संविधान विरोधी है। उन्होंने मतदाताओं से सरकार के प्रदर्शन का मूल्यांकन करने के बाद मतदान करने की अपील की और कहा कि राज्य में लोग 30 नवंबर को आगामी चुनाव में बीआरएस सरकार को हटाने के लिए तैयार हैं।