Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Telangana Election 2023: आज जारी होगा भाजपा का घोषणा पत्र, तेलंगाना के दंगल में शाह की होंगी ताबड़तोड़ रैलियां

Telangana Election 2023 शाह शनिवार को घोषणा पत्र सुबह दस बजे जारी करेंगे इसके बाद वह रैलियों को संबेधित करेंगे। तेलंगाना में में 30 नवंबर को मतदान होना है और माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में कई केन्द्रीय नेता पार्टी के उम्मीदवारों के पक्ष में रैलियों को संबोधित कर सकते हैं। वहीं शुक्रवार को कांग्रेस ने भी अपना संकल्प पत्र जारी किया।

By Prince SharmaEdited By: Prince SharmaUpdated: Sat, 18 Nov 2023 05:04 AM (IST)
Hero Image
Telangana Election 2023: आज जारी होगा भाजपा का घोषणा पत्र

पीटीआई, हैदराबाद। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा का चुनावी घोषणापत्र शनिवार को जारी करेंगे। एजेंसी पीटीआई के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, संकल्प पत्र के अलावा शाह गडवाल, नलगोंडा और वारंगल में चुनावी रैलियों को भी संबोधित करेंगे।

शाह रैलियों को करेंगे संबोधित

शाह शनिवार को घोषणा पत्र सुबह दस बजे जारी करेंगे इसके बाद वह रैलियों को संबेधित करेंगे। तेलंगाना में में 30 नवंबर को मतदान होना है और माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में कई केन्द्रीय नेता पार्टी के उम्मीदवारों के पक्ष में रैलियों को संबोधित कर सकते हैं।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे ने शुक्रवार को कांग्रेस पार्टी का घोषणापत्र जारी किया, जिसमें तेलंगाना के लिए छह गारंटी और अलग-अलग घोषणाएं शामिल हैं। घोषणा पत्र में 4,000 रुपये की वृद्धावस्था पेंशन और 500 रुपये में रसोई गैस शामिल है।

सत्ता में आएगी कांग्रेस: खरगे

42 पन्नों का घोषणापत्र अभय हस्तम जारी करने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि तेलंगाना के लोगों का मूड ऐसा है कि देश की सबसे पुरानी पार्टी को सत्ता में लाना है। कांग्रेस की छह गारंटी में 30 नवंबर के चुनाव के बाद राज्य में पार्टी के सत्ता में आने पर महिलाओं के लिए प्रति माह 2,500 रुपये और 500 रुपये में गैस सिलेंडर के साथ-साथ सभी घरों को 200 यूनिट मुफ्त बिजली देने का वादा शामिल है। इसके अलावा, रायथू भरोसा के तहत, पार्टी हर साल किसानों को 15,000 रुपये की निवेश सहायता का वादा करती है, जबकि खेत मजदूरों को 12,000 रुपये मिलेंगे।कांग्रेस पार्टी के घोषणापत्र में चेयुथा के बारे में भी बात की गई है।

सत्ता में आए तो दो लाख का फसल ऋण करेंगे माफ

चेयुथा के तहत, चार हजार रुपये वृद्धावस्था पेंशन और 10 लाख रुपये का स्वास्थ्य बीमा कवर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमने कर्नाटक के लोगों से वादा किया था और उसे पूरा भी कर दिया। विद्या भरोसा कार्ड के तहत छात्रों को पांच लाख रुपये का वित्तीय सहायता कार्ड प्रदान किया जाएगा, जिसका उपयोग कालेज फीस और अन्य शिक्षा संबंधी खर्चों के भुगतान में किया जा सकता है। सभी छात्रों को वाई-फाई सुविधाओं के माध्यम से मुफ्त इंटरनेट प्रदान किया जाएगा। चुनावी घोषणा पत्र में कहा गया है कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो वह एक बार में दो लाख रुपये तक का फसल ऋण माफ कर देगी।

यह भी पढ़ें- Chhattisgarh Polls 2023: 'EVM मशीन सुरक्षित', गरियाबंद में नक्‍सलियों का पोलिंग पार्टी पर हमला; ITBP जवान बलिदान