Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Telangana Election 2023: 'तेलंगाना को भाजपा देगी पहला OBC सीएम', चुनावी रैली में पीएम मोदी की बड़ी घोषणा

पीएम मोदी ने तेलंगाना में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस और बीआरएस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि एक बीमारी का इलाज दूसरा बीमारी नहीं हो सकता। तेलंगाना की जनता का भला सिर्फ भाजपा ही कर सकती है। कांग्रेस और केसीआर के शासन में सिर्फ परिवार ही फले-फूले हैं। उन्होंने गरीब एससी एसटी और ओबीसी के नाम पर वोट मांगे और सत्ता का फायदा किसी और को हुआ।

By AgencyEdited By: Piyush KumarUpdated: Sun, 26 Nov 2023 02:46 PM (IST)
Hero Image
पीएम मोदी ने मेडक जिले में एक चुनावी रैली को संबोधित किया।(फोटो सोर्स: एएनआई)

एएनआई, मेडक। Telangana Election 2023: तेलंगाना में 30 नवंबर को मतदान होना है। भाजपा लगातार चुनावी रैली कर रही है। आज पीएम मोदी ने मेडक जिले में एक चुनावी रैली को संबोधित किया। पीएम मोदी ने भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) नेता केसीआर पर जमकर निशाना साधा है। पीएम मोदी ने केसीआर पर परिवार को राजनीतिक फायदा पहुंचाने का आरोप लगाया है।

तेलंगाना की जनता कांग्रेस और केसीआर से सावधान रहें: पीएम मोदी

उन्होंने कहा,केसीआर ने कोई वादा नहीं निभाया। केसीआर ने फार्म हाउस से पार्टी चलाई है। पीएम मोदी ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि तेलंगाना की जनता कांग्रेस और केसीआर से सावधान रहें। उन्होंने नारा दिया, 'कांग्रेस-केसीआर एक समान, दोनों से रहो सावधान।'

पीएम मोदी बोले-  तेलंगाना की जनता का भला सिर्फ भाजपा ही कर सकती है

पीएम मोदी ने दोनों पार्टियों को घेरते हुए कहा कि एक बीमारी का इलाज दूसरा बीमारी नहीं हो सकता। तेलंगाना की जनता का भला सिर्फ भाजपा ही कर सकती है। कांग्रेस और केसीआर के शासन में सिर्फ परिवार ही फले-फूले हैं। उन्होंने गरीब, एससी, एसटी और ओबीसी के नाम पर वोट मांगे और सत्ता का फायदा किसी और को हुआ।

कांग्रेस-केसीआर पर पीएम मोदी ने साधा निशाना

वहीं पीएम मोदी यह भी कहा कि तेलंगाना को पहला ओबीसी मुख्यमंत्री सिर्फ बीजेपी ही देगी। कांग्रेस ने देश में सुल्तान शाही को बढ़ावा दिया और केसीआर ने निजामशाही को बढ़ावा दिया। कांग्रेस के पास बोफोर्स से लेकर हेलीकॉप्टर घोटाले तक में लिप्त हैं। केसीआर भी यह बात मानते हैं कि उनके एमएलए 30 प्रतिशत कमीशन लेते हैं। केसीआर के परिवार वालों पर भ्रष्टाचार पर आरोप लगे हुए हैं।

मुंबई आतंकी हमले को याद करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस को घेरा

वहीं, उन्होंने मुंबई आतंकी हमले को याद करते हुए कहा,"आज 26/11 को देश एक बड़े आतंकी हमले का शिकार हुआ। इस हमले में हमने कई निर्दोष देशवासियों को खो दिया। 26/11 का ये दिन हमें ये भी याद दिलाता है कि देश कितना बड़ा नुकसान कर चुका है और कमजोर सरकारें देश का क्या कर सकती हैं।"

उन्होंने आगे कहा,"2014 में आपने कमजोर कांग्रेस सरकार को हटाकर मजबूत भाजपा सरकार बनाई, जिसके कारण आज देश से आतंकवाद का सफाया हो रहा है।"

यह भी पढ़ें: 'आते हैं बिरयानी, पान खाते हैं और...', राहुल गांधी के तेलंगाना दौरे को लेकर BRS नेता के कविता ने ऐसा तंज क्यों कसा?

आइएनडीआइए का छत्तीसगढ़, एमपी और राजस्थान से होगा सफाया: मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (आइएनडीआइए) का सफाया हो जाएगा। इन तीन राज्यों में विधानसभा चुनाव संपन्न हो गए हैं। तेलंगाना के तूपरान में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए रविवार को उन्होंने इन तीन राज्यों में अपने चुनाव प्रचार अभियान को याद किया।

उन्होंने कहा, ‘मैंने तीन राज्यों में देखा है कि वहां ‘इंडी अलायंस’ (इंडिया गठबंधन) का सफाया हो जाएगा। वहां की महिलाएं और किसान कांग्रेस पार्टी को उखाड़ फेंकने वाले हैं।’ भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव (केसीआर) पर निशाना साधते हुए उन्होंने पूछा कि क्या तेलंगाना को ऐसे मुख्यमंत्री की जरूरत है, जो लोगों से नहीं मिलते।

कांग्रेस हो या बीआरएस वे एक-दूसरे की ‘कार्बन कापी’- पीएम

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस हो या बीआरएस, उनकी पहचान भ्रष्टाचार, परिवारवाद और खराब कानून व्यवस्था है और वे एक-दूसरे की ‘कार्बन कापी’ हैं। उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस, केसीआर एक समान, दोनों से रहो सावधान।’ उल्लेखनीय है कि पांच राज्यों मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मिजोरम में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान हो चुके हैं। तेलंगाना में 30 नवंबर को मतदान होना है। इन पांचों राज्यों में मतगणना एक साथ तीन दिसंबर को होगी।