Move to Jagran APP

Telangana Election: तेलंगाना में बीजेपी-जन सेना के बीच गठबंधन की संभावना कम, पवन कल्याण के साथ यहां फंसा पेंच

तेलंगाना में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा और अभिनेता से राजनेता बने पवन कल्याण की जन सेना पार्टी के बीच सीट बंटवारे को लेकर गठबंधन मुश्किल नजर आ रहा है। ऐसे में भाजपा के नेता दिल्ली में उम्मीदवारों की पहली सूची को अंतिम रूप देने में व्यस्त हो गए हैं। तेलंगाना में इस बार चुनाव लड़ने को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं का पवन कल्याण पर दबाव है।

By Abhinav AtreyEdited By: Abhinav AtreyUpdated: Fri, 20 Oct 2023 11:34 PM (IST)
Hero Image
तेलंगाना में बीजेपी-जन सेना के बीच गठबंधन की संभावना कम (फाइल फोटो)

आइएएनएस, हैदराबाद। तेलंगाना में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा और अभिनेता से राजनेता बने पवन कल्याण की जन सेना पार्टी के बीच सीट बंटवारे को लेकर गठबंधन मुश्किल नजर आ रहा है। ऐसे में भाजपा के नेता दिल्ली में उम्मीदवारों की पहली सूची को अंतिम रूप देने में व्यस्त हो गए हैं।

तेलंगाना में इस बार चुनाव लड़ने को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं का पवन कल्याण पर दबाव है। यही कारण है कि जन सेना ने 32 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है। जन सेना हैदराबाद और उसके आसपास के शहरी इलाकों के निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव लड़ना चाहती है।

शहरी क्षेत्रों में भाजपा का अच्छे समर्थन का दावा

पार्टी को पवन कल्याण के समर्थकों और आंध्र प्रदेश के मतदाताओं का उन पर भरोसा करने की उम्मीद है। राजनीतिक पर्यवेक्षकों का कहना है कि शहरी क्षेत्रों में भाजपा भी अच्छा समर्थन आधार होने का दावा करती है। ऐसे में वह इन्हें जेएसपी के लिए छोड़ने पर तैयार नहीं होगी। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष जी. किशन रेड्डी और पार्टी सांसद के. लक्ष्मण ने दो दिन पहले पवन कल्याण से मुलाकात कर पार्टी उम्मीदवारों के लिए प्रचार करने का अनुरोध किया था।

ये भी पढ़ें: Exclusive: राजस्थान में कांग्रेस कैसे रखेगी अपनी सत्ता बरकरार? गोविंद सिंह डोटासरा ने जागरण से की खास बातचीत