Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Telangana Election 2023: तेलंगाना में चुनावी बिगुल फूकेंगे राहुल और प्रियंका गांधी, बस यात्रा से करेंगे अभियान की शुरुआत

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा बुधवार को बस यात्रा के साथ तेलंगाना में चुनाव के लिए पार्टी के अभियान की शुरुआत करेंगे। मालूम हो कि तेलंगाना में 30 नवंबर को विधानसभा चुनाव का आयोजन किया जाएगा। दोनों नेता विशेष विमान से दोपहर 330 बजे बेगमपेट हवाईअड्डे पर पहुंचेंगे और हेलीकॉप्टर से रामप्पा मंदिर के लिए रवाना होंगे।

By AgencyEdited By: Shalini KumariUpdated: Wed, 18 Oct 2023 10:06 AM (IST)
Hero Image
बस यात्रा से कांग्रेस करेगी चुनावी अभियान की शुरुआत

पीटीआई, हैदराबाद। तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस जोरों-शोरो से जुटी हुई है। इसी कड़ी में, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा बुधवार को बस यात्रा के साथ तेलंगाना में चुनाव के लिए पार्टी के अभियान की शुरुआत करेंगे। मालूम हो कि तेलंगाना में 30 नवंबर को विधानसभा चुनाव का आयोजन किया जाएगा।

विशेष विमान से पहुचेंगे तेलंगाना

एआईसीसी के दोनों नेता विशेष विमान से दोपहर 3:30 बजे बेगमपेट हवाईअड्डे पर पहुंचेंगे और हेलीकॉप्टर से रामप्पा मंदिर के लिए रवाना होंगे। पार्टी सूत्रों ने कहा कि मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद, वे बस यात्रा शुरू करेंगे और बाद में एक रैली को संबोधित करेंगे और महिलाओं के साथ बातचीत भी करेंगे।

कई कार्यक्रमों में होंगे शामिल

मुलुगु से कांग्रेस विधायक सीथक्का के नाम से मशहूर दानसारी अनुसूया ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि राहुल गांधी आज रात भूपलपल्ली में रुकेंगे। साथ ही, उन्होंने बताया कि रैली के बाद प्रियंका नई दिल्ली लौटने वाली हैं, जबकि राहुल राज्य में कार्यक्रमों में शामिल होते रहेंगे।

आठ निर्वाचन क्षेत्रों को कवर करने की योजना

उन्होंने कहा, "वे शाम 4.30 बजे रामप्पा मंदिर पहुंचेंगे और लगभग 5 बजे वे एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करेंगे। उसके बाद भूपालपल्ली तक बस यात्रा होगी।" कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, 18 अक्टूबर से 3 दिवसीय यात्रा आठ निर्वाचन क्षेत्रों को कवर करेगी।

यह भी पढ़ें: 'जब तक मैं जिंदा हूं, तेलंगाना रहेगा धर्मनिरपेक्ष राज्य', केसीआर ने कहा - किसानों को दी 24 घंटे मुफ्त बिजली

ऐसा होगा राहुल गांधी का प्लान

राहुल गांधी 19 अक्टूबर को सरकारी खनन कंपनी सिंगरेनी कोलियरीज के कार्यकर्ताओं से मिलेंगे और पेद्दापल्ली और करीमनगर में सार्वजनिक बैठकों में भाग लेंगे। 20 अक्टूबर को, वह जगतियाल में किसानों की एक बैठक में भाग लेंगे और आर्मूर और निजामाबाद सहित अन्य स्थान कार्यक्रमों में भाग लेंगे। अपने तेलंगाना दौरे के दौरान, राहुल गांधी के बोधन में निजाम शुगर फैक्ट्री का दौरा करने और आर्मूर में हल्दी और गन्ना किसानों के साथ बातचीत करने की भी उम्मीद है।

मालूम हो कि तेलंगाना में 119 सीटों के लिए 30 नवंबर को चुनाव आयोजित किए जाएंगे और इसकी मतगणना 3 दिसंबर को होगी। इसके अलावा, यहां पर प्रत्याशी 10 नवंबर तक नामांकन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Telangana Assembly Election 2023: तेलंगाना विधानसभा चुनाव से पहले एक्शन, 130 करोड़ रुपये से ज्यादा हुई चुनावी जब्ती