Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Telangana Election 2023: जनसेना के साथ BJP करेगी चुनाव-पूर्व गठबंधन! जी किशन रेड्डी ने पवन कल्याण के साथ की खास बातचीत

तेलंगाना भाजपा अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने बुधवार को जनसेना पार्टी के संस्थापक और अभिनेता पवन कल्याण के साथ आगामी विधानसभा चुनावों के लिए चुनाव पूर्व गठबंधन की संभावनाओं पर चर्चा की। जनसेना की एक प्रेस रिलीज में कहा गया है कि भाजपा नेताओं ने राजनेता से यहां उनके कार्यालय में मुलाकात की। इस दौरान जी किशन रेड्डी के साथ राज्यसभा सदस्य के.लक्ष्मण भी मौजूद थे।

By AgencyEdited By: Shalini KumariUpdated: Wed, 18 Oct 2023 05:16 PM (IST)
Hero Image
जी किशन रेड्डी ने पवन कल्याण के साथ की खास चर्चा (फाइल फोटो)

पीटीआई, हैदराबाद। तेलंगाना भाजपा अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने बुधवार को जनसेना पार्टी के संस्थापक और अभिनेता पवन कल्याण के साथ आगामी विधानसभा चुनावों के लिए चुनाव पूर्व गठबंधन की संभावनाओं पर चर्चा की। इस दौरान जी किशन रेड्डी के साथ राज्यसभा सदस्य के.लक्ष्मण भी मौजूद थे।

NDA का हिस्सा है जनसेना

जनसेना की एक प्रेस रिलीज में कहा गया है कि भाजपा नेताओं ने राजनेता से यहां उनके कार्यालय में मुलाकात की। आंध्र प्रदेश में बीजेपी के साथ गठबंधन करने वाली जनसेना NDA का हिस्सा है। विज्ञप्ति में पवन कल्याण के हवाले से कहा गया है, "चुनाव पूर्व गठबंधन पर एक या दो दिन में स्पष्टता आ जाएगी।"

2014 विधानसभा चुनाव में भाजपा के लिए किया काम

प्रेस रिलीज में कहा गया, जनसेना ने 2014 में विधानसभा चुनावों के दौरान भाजपा और तेलुगु देशम उम्मीदवारों की जीत के लिए काम किया था और भगवा पार्टी के वरिष्ठ नेतृत्व के अनुरोध के बाद, पवन कल्याण के नेतृत्व वाली पार्टी ने ग्रेटर हैदराबाद नगर निगमों में चुनाव नहीं लड़ा था।

यह भी पढ़ें: Telangana Election 2023: तेलंगाना में चुनावी बिगुल फूकेंगे राहुल और प्रियंका गांधी, बस यात्रा से करेंगे अभियान की शुरुआत

32 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

पवन कल्याण ने बीजेपी नेताओं से कहा कि उनकी पार्टी कैडर की ओर से तेलंगाना में लगभग 30 सीटों पर चुनाव लड़ने का दबाव है। जनसेना ने 2 अक्टूबर को कहा कि पार्टी 30 नवंबर के चुनावों में कुल 119 में से 32 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव लड़ेगी। पवन कल्याण ने हाल ही में पड़ोसी राज्य आंध्र प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के साथ गठबंधन की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें: Rahul Gandhi Telangana Visit: BRS नेता ने राहुल को बताया 'चुनावी गांधी', बोलीं- 'आप यहां प्रसिद्ध अनकापुर चिकन का स्वाद ले सकते हैं'