Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Telangana Election 2023: तेलंगाना में कुल 71.34 प्रतिशत हुआ मतदान, यहां हुई सबसे ज्यादा वोटिंग

Telangana Election 2023 ईवीएम की सुरक्षा को केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल की 40 कंपनियां स्ट्रांगरूम की सुरक्षा में तैनात की गई हैं। तेलंगाना में भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) को जहां तीसरी बार सत्ता मिलने की उम्मीद है वहीं विपक्षी कांग्रेस भी जीत का दावा कर रही है। भाजपा को भी इस बार राज्य में बेहतर स्थिति में रहने की उम्मीद है।

By Mohammad SameerEdited By: Mohammad SameerUpdated: Sat, 02 Dec 2023 05:24 AM (IST)
Hero Image
तेलंगाना में कुल 71.34 प्रतिशत रहा मतदान

पीटीआई, हैदराबाद। तेलंगाना की 119 सदस्यीय विधानसभा के लिए गुरुवार को कुल 71.34 प्रतिशत मतदान रहा। शुक्रवार को सामने आए संशोधित आंकड़ों के अनुसार मुनुगोडे विधानसभा क्षेत्र में सर्वाधिक 91.89 प्रतिशत और याकूतपुरा में सबसे कम 39.64 प्रतिशत मतदान हुआ।

राज्य में वामपंथी उग्रवाद से प्रभावित 13 सीटों पर सुबह सात बजे से शाम चार बजे तक और अन्य 106 सीटों पर शाम पांच बजे तक मतदान हुआ। चुनाव परिणाम तीन दिसंबर को घोषित किए जाएंगे। मुख्य निर्वाचन अधिकारी विकास राज ने बताया कि डाक मतपत्रों की गिनती के साथ मतगणना सुबह आठ बजे से शुरू होगी। ईवीएम के वोटों की गिनती सुबह साढ़े आठ बजे से की जाएगी।

40 कंपनियां स्ट्रांगरूम की सुरक्षा में तैनात

ईवीएम की सुरक्षा को केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल की 40 कंपनियां स्ट्रांगरूम की सुरक्षा में तैनात की गई हैं। तेलंगाना में भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) को जहां तीसरी बार सत्ता मिलने की उम्मीद है वहीं विपक्षी कांग्रेस भी जीत का दावा कर रही है। भाजपा को भी इस बार राज्य में बेहतर स्थिति में रहने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ेंः जीवाश्म ईंधन पर UN प्रमुख और COP-28 अध्यक्ष में मतभेद, जलवायु कार्रवाई घोषणापत्र पर 134 देशों ने किए हस्ताक्षर