Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Telangana Election Results: कामारेड्डी में भाजपा प्रत्याशी ने केसीआर व रेवंत रेड्डी को हराया, नाटकीय नतीजे के साथ खत्म हुई मतगणना

तेलंगाना के निवर्तमान मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) और राज्य के संभावित मुख्यमंत्री व प्रदेश कांग्रेस प्रमुख ए. रेवंत रेड्डी दोनों कामारेड्डी सीट पर भाजपा उम्मीदवार से हार गए। भाजपा के वेंकट रमन रेड्डी ने केसीआर को 6741 वोटों के अंतर से हराया। सुबह गिनती शुरू होने के बाद भाजपा उम्मीदवार ने बढ़त बना ली थी। इसके बाद रेवंत रेड्डी आगे रहे। कुछ राउंड में केसीआर भी आगे थे।

By AgencyEdited By: Sonu GuptaUpdated: Sun, 03 Dec 2023 08:40 PM (IST)
Hero Image
कामारेड्डी में भाजपा प्रत्याशी ने केसीआर व रेवंत रेड्डी को हराया।

हैदराबाद, आईएएनएस। तेलंगाना के निवर्तमान मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) और राज्य के संभावित मुख्यमंत्री व प्रदेश कांग्रेस प्रमुख ए. रेवंत रेड्डी दोनों कामारेड्डी सीट पर भाजपा उम्मीदवार से हार गए। भाजपा के वेंकट रमन रेड्डी ने केसीआर को 6,741 वोटों के अंतर से हराया। उनको 66652 वोट मिले। वहीं, रेवंत रेड्डी तीसरे स्थान पर रहे।

नाटकीय नतीजे के साथ खत्म हुई मतगणना

सुबह गिनती शुरू होने के बाद भाजपा उम्मीदवार ने बढ़त बना ली थी। इसके बाद रेवंत रेड्डी आगे रहे। कुछ राउंड में केसीआर भी आगे थे। मतगणना नाटकीय नतीजे के साथ खत्म हुई। तीन प्रमुख उम्मीदवारों में वेंकट रमन रेड्डी ही एकमात्र स्थानीय थे। केसीआर जहां अविभाजित मेडक जिले से हैं, वहीं रेवंत रेड्डी अविभाजित महबूबनगर जिले से आते हैं।

अपने-अपने गृह गृह निर्वाचन क्षेत्र से चुने गए हैं केसीआर और रेवंत रेड्डी

केसीआर और रेवंत रेड्डी दोनों क्रमश: अपने-अपने गृह निर्वाचन क्षेत्रों गजवेल और कोडंगल से चुने गए हैं। जीत के बाद वेंकट रमन ने कहा कि इस जीत से यह पता चलता है कि लोग बिना पैसे व शराब के भी वोट देते हैं और लोग नहीं, बल्कि नेता भ्रष्ट होते हैं। वेंकट रमन ने कहा कि वे केसीआर व रेवंत रेड्डी को सिर्फ प्रतिद्वंद्वी मानते हैं।

कामारेड्डी में भाजपा प्रत्याशी ने किया अच्छा प्रदर्शनः जी किशन रेड्डी

वहीं, चुनाव आयोग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, भारतीय जनता पार्टी आठ सीटों पर जीत दर्ज की है। वहीं, इस जीत पर लंगाना बीजेपी अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा कि भाजपा ने तेलंगाना में अच्छा प्रदर्शन किया है। हमें अच्छा वोट प्रतिशत मिला। इस बार पार्टी को 8 सीटें मिली हैं। कामारेड्डी में बीजेपी उम्मीदवार वेंकट रमण रेड्डी ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया, उन्होंने केसीआर और रेवंत रेड्डी को हराया है।