Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Telangana Elections: 'सोनिया गांधी मुझे मुख्यमंत्री नियुक्त करेंगी', कोमाटिरेड्डी का वीडियो वायरल, मुश्किल में पड़ी कांग्रेस

तेलंगाना विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री पद के कई दावेदार हैं लेकिन कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और लोकसभा सांसद कोमाटिरेड्डी वेंकट रेड्डी ने कथित तौर पर दावा किया है कि अगर पार्टी विधानसभा चुनावों में जीतती है तो सोनिया गांधी उन्हें मुख्यमंत्री का पद देंगी। नलगोंडा से सांसद रेड्डी को अपने लोकसभा क्षेत्र में एक चुनावी रैली के दौरान यह दावा करते हुए सुना गया था।

By Jagran NewsEdited By: Siddharth ChaurasiyaUpdated: Wed, 15 Nov 2023 01:44 PM (IST)
Hero Image
तेलंगाना में 30 नवंबर को होने वाले चुनाव से पहले कोमाटिरेड्डी का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है।

जागरण न्यूज नेटवर्क, हैदराबाद। तेलंगाना विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री पद के कई दावेदार हैं, लेकिन कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और लोकसभा सांसद कोमाटिरेड्डी वेंकट रेड्डी ने कथित तौर पर दावा किया है कि अगर पार्टी विधानसभा चुनावों में जीतती है तो सोनिया गांधी उन्हें मुख्यमंत्री का पद देंगी। नलगोंडा से सांसद कोमाटिरेड्डी वेंकट रेड्डी को अपने लोकसभा क्षेत्र में एक चुनावी रैली के दौरान कथित तौर पर यह दावा करते हुए सुना गया था।

कांग्रेस नेता का सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा वायरल हो रहे वीडियो में कांग्रेस नेता को आत्मविश्वास से मुख्यमंत्री पद के लिए अपना दावा करते हुए दिखाया गया है। कथित तौर पर पांच सेकंड की क्लिप में रेड्डी को तेलुगू में यह कहते हुए सुना जा सकता है, "अगर पार्टी सत्ता में आती है तो सोनिया गांधी मुझे मुख्यमंत्री का पद देने जा रही हैं। यहां मुझसे वरिष्ठ कोई नहीं है।"

तेलंगाना में 30 नवंबर को होने वाले चुनाव से पहले यह वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है। कांग्रेस में निर्णय लेने की प्रक्रिया में सोनिया गांधी का काफी प्रभाव है, लेकिन देश की सबसे पुरानी पार्टी ने आगामी तेलंगाना विधानसभा चुनावों के लिए अपने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है।

यह भी पढ़ें: केसीआर का निशाना, बोले- सारी सुविधाएं छीन लेने की बात खुलेआम कह रहे कांग्रेस के नेता

प्रदेश में कांग्रेस के पास कई संभावित उम्मीदवार

कांग्रेस के पास कई संभावित उम्मीदवार हैं जो पार्टी के सत्ता में लौटने पर शीर्ष पद के लिए दावा कर सकते हैं। प्रदेश कांग्रेस प्रमुख रेवंत रेड्डी, पूर्व राज्य प्रमुख उत्तम रेड्डी और कांग्रेस नेता मधु याक्षी गौड़ देश की सबसे पुरानी पार्टी के शीर्ष दावेदारों में शामिल हैं।

कोमाटिरेड्डी वेंकट रेड्डी 2019 से भुवनगिरी लोकसभा सीट से सांसद और 2022 से तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी के स्टार प्रचारक हैं। वह तेलंगाना कांग्रेस विधायक दल के उप सदन नेता और नलगोंडा विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक थे। तेलंगाना में 30 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं और चार अन्य चुनावी राज्यों के साथ मतगणना 3 दिसंबर को होनी है।

यह भी पढ़ें: 'मोहन भागवत के कंट्रोल में तेलंगाना कांग्रेस का दफ्तर' ओवैसी बोले- रेवंत रेड्डी और आरएसएस के बीच संबंध