Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Telangana Election: राहुल गांधी ने BRS और BJP पर साधा निशाना, बोले- तेलंगाना कांग्रेस के 'तूफान' का गवाह बनने जा रहा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि तेलंगाना विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी के लिए समर्थन का तूफान आने वाला है और सत्तारूढ़ बीआरएस बुरी तरह हारेगी। खम्मम जिले के पिनापाका में एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि बीआरएस का भ्रष्टाचार पूरे राज्य में देखा जा सकता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का पहला लक्ष्य तेलंगाना में जनता की सरकार बनाना है।

By Jagran NewsEdited By: Versha SinghUpdated: Fri, 17 Nov 2023 03:57 PM (IST)
Hero Image
राहुल गांधी ने BRS और BJP पर साधा निशाना

पीटीआई, हैदराबाद। तेलंगाना में 30 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं। तेलंगाना चुनाव का रिजल्ट 3 दिसंबर को घोषित होगा। तेलंगाना राज्य सरकार का मौजूदा कार्यकाल जनवरी 2024 में समाप्त हो रहा है। जिसे देखते हुए चुनावों के रिजल्ट दिसंबर में घोषित होना महत्वपूर्ण है। वहीं, चुनावों से पहले सभी पार्टियां एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाती हुई दिखाई दे रही हैं। 

राहुल गांधी ने BRS पर लगाए आरोप

इस बीच, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि तेलंगाना विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी के लिए समर्थन का 'तूफान' आने वाला है और सत्तारूढ़ बीआरएस बुरी तरह हारेगी।

खम्मम जिले के पिनापाका में एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि बीआरएस का भ्रष्टाचार पूरे राज्य में देखा जा सकता है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस का पहला लक्ष्य "तेलंगाना में जनता की सरकार बनाना" और उसके बाद केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार को "बेदखल" करना है।

KCR और उनकी पार्टी यहां नजर नहीं आएगी- राहुल गांधी 

राहुल गांधी ने कहा, केसीआर को पता चल गया है कि तेलंगाना में कांग्रेस का 'तूफान' आने वाला है... ऐसा तूफान आने वाला है कि केसीआर और उनकी पार्टी तेलंगाना में नजर नहीं आएगी।

उन्होंने कहा, मुख्यमंत्री (के.चंद्रशेखर राव) पूछते हैं कि कांग्रेस पार्टी ने क्या किया है? मुख्यमंत्री साहब, जिस स्कूल और कॉलेज में आपने पढ़ाई की, उसे कांग्रेस ने बनाया। जिन सड़कों पर आप यात्रा करते हैं, वे सड़कें कांग्रेस ने बनाईं।

राहुल गांधी ने कहा, कांग्रेस तेलंगाना के युवाओं के समर्थन से विकास हासिल करने में सक्षम रही।

उन्होंने कहा, यह कांग्रेस ही थी जिसने तेलंगाना राज्य का वादा पूरा किया और हैदराबाद को "दुनिया की आईटी राजधानी" बनाया।

लड़ाई 'दोराला (सामंती) तेलंगाना और 'प्रजला' (जनता) तेलंगाना के बीच है, उन्होंने आरोप लगाया कि शराब और रेत सहित सभी विभाग जहां पैसा बनाया जाता है, "सीएम के परिवार" के हाथों में हैं।

गांधी ने आगे आरोप लगाया कि लोगों ने "जनता के तेलंगाना" का सपना देखा था जब वे एक अलग राज्य चाहते थे लेकिन केसीआर केवल एक परिवार के सपने को पूरा कर रहे हैं।

1 लाख करोड़ रुपए लूटने का लगाया आरोप

उन्होंने केसीआर पर कालेश्वरम परियोजना के निर्माण के नाम पर "लोगों से एक लाख करोड़ रुपये लूटने" का आरोप लगाते हुए कहा, "उनके (केसीआर के) भ्रष्टाचार के प्रतीक तेलंगाना के हर कोने में देखे जाते हैं।"

गांधी ने हाल ही में कालेश्वरम परियोजना के मेदिगड्डा बैराज का दौरा किया था, यह रिपोर्ट आने के बाद कि बैराज के घाट डूब गए हैं।

राहुल गांधी ने आगे आरोप लगाया कि बीआरएस, बीजेपी और असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाली एआईएमआईएम एक साथ काम कर रहे हैं और याद दिलाया कि बीआरएस ने लोकसभा में नरेंद्र मोदी सरकार का समर्थन किया था।

उन्होंने एआईएमआईएम पर भाजपा की मदद करने के लिए जहां भी कांग्रेस चुनाव लड़ती है वहां अपने उम्मीदवार उतारने का आरोप लगाया।

AIMIM और BJP कर रहे BRS की मदद- राहुल गांधी

चुनावी लड़ाई कांग्रेस और बीआरएस के बीच है, उन्होंने कहा कि एआईएमआईएम और भाजपा चुनाव में बीआरएस की मदद कर रहे हैं।

तेलंगाना के लोगों के लिए कांग्रेस की छह गारंटी के वादे पर उन्होंने कहा कि ये आश्वासन केसीआर और नरेंद्र मोदी की तरह खोखले शब्द नहीं हैं।

उन्होंने कहा, "हमारा पहला लक्ष्य तेलंगाना में जनता की सरकार बनाना है। उसके बाद, हम दिल्ली (केंद्र में) में नरेंद्र मोदी सरकार को उखाड़ फेंकेंगे।"

यह भी पढ़ें- MP Election 2023: चुनाव के दौरान मनोरंजन के लिए मध्य प्रदेश आती हैं प्रियंका गांधी: मुख्यमंत्री शिवराज चौहान

यह भी पढ़ें- CG Election 2023: छत्तीसगढ़ में किसके सर सजेगा CM का ताज, बिना नाम के रेस में दौड़ रही भाजपा; दावेदारों की बढ़ी धुकधुकी