Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Telangana Election 2023: तेलंगाना में चुनावी हलचल तेज, TDP के वोट बैंक पर पार्टियों की नजर, चंद्रबाबू नायडू की प्रशंसा में जुटे नेता

तेलंगाना में तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के वोट बैंक को अपने पाले में करने के लिए राजनीतिक पार्टियां अभी हाल ही में जेल से रिहा हुए तेदेपा प्रमुख एन.चंद्रबाबू नायडू की तारीफ करने में जुटी हैं। तेदेपा ने आगामी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया है और गत 2018 के विधानसभा चुनाव में तेदेपा ने 3.5 प्रतिशत से अधिक वोट प्राप्त कर दो सीटों पर जीत हासिल की थी।

By Paras PandeyEdited By: Paras PandeyUpdated: Sun, 05 Nov 2023 05:05 AM (IST)
Hero Image
वोट बैंक पर नजर गड़ा पार्टियां कर रहीं तेदेपा प्रमुख की तारीफ

एजेंसी, हैदराबाद। तेलंगाना में तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के वोट बैंक को अपने पाले में करने के लिए राजनीतिक पार्टियां अभी हाल ही में जेल से रिहा हुए तेदेपा प्रमुख एन.चंद्रबाबू नायडू की तारीफ करने में जुटी हैं। तेदेपा ने आगामी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया है और गत 2018 के विधानसभा चुनाव में तेदेपा ने 3.5 प्रतिशत से अधिक वोट प्राप्त कर दो सीटों पर जीत हासिल की थी।

आंध्र प्रदेश की सीमा से लगे खम्मम विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे बीआरएस मंत्री पी.अजय कुमार ने गत 14 सितंबर को नायडू की अवैध गिरफ्तारी की आलोचना की थी। कुमार ने कहा था कि राजनीति में गिरफ्तारी उचित नहीं है।

उन्होंने एक सभा को संबोधित करते हुए अपने पिता को नायडू का करीबी बताया और खम्मम में तेदेपा प्रमुख के समर्थन में निकलने वाली रैलियों का समर्थन करने की भी बात कही। खम्मम से कांग्रेस उम्मीदवार तुम्माला नागेश्वर राव गत 31 अक्टूबर को तेदेपा कार्यालय पहुंच गए और कहा कि वह नायडू की रिहाई की खुशी दूसरों के साथ साझा करना चाहते हैं। खम्मम जिले के सथुपल्ली से बीआरएस उम्मीदवार-निवर्तमान विधायक सांद्रा वेंकेट वीरैया ने भी नायडू की रिहाई पर हर्ष जताया। 

नायडू की निगरानी की अनुमति की मांग वाली याचिका खारिज

आंध्र प्रदेश हाईकोर्ट ने शुक्रवार को जमानत पर बाहर नायडू की निगरानी के लिए दो पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) को तैनात करने की अनुमति देने की मांग करने वाले सीआइडी के अंतरिम आवेदन को खारिज कर दिया। कई दलों के उम्मीदवारों ने नायडू की रिहाई पर जताई खुशी, विस चुनाव नहीं लड़ रही तेदेपा