Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'तेलंगाना में बिना रिश्वत के युवाओं को नहीं मिल सकती नौकरी', KCR को घेरते हुए राहुल बोले- दलित बंधु में भी कट लेते हैं MLA

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव पर निशाना साधा और कहा कि आप जिस सड़क पर चलते हैं उसे कांग्रेस ने बनवाया है। जिस स्कूल और यूनिवर्सिटी में आपने पढ़ाई की उसे कांग्रेस सरकार ने बनाया है। जिस हैदराबाद से आप करोड़ो रुपये चोरी करते हैं उसे कांग्रेस पार्टी ने हैदराबाद के लोगों के साथ मिलकर बनाया है।

By Jagran NewsEdited By: Anurag GuptaUpdated: Sun, 26 Nov 2023 04:28 PM (IST)
Hero Image
कामारेड्डी में राहुल गांधी ने रैली को किया संबोधित (फोटो: @INCIndia)

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को तेलंगाना के मुख्यमंत्री और भारत राष्ट्र समिति (BRS) प्रमुख के. चंद्रशेखर राव (KCR) पर निशाना साधा और कहा कि आप जिस सड़क पर चलते हैं उसे कांग्रेस ने बनवाया है।

कामारेड्डी में एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि तेलंगाना का पूरा का पूरा पैसा एक परिवार ने छीन लिया। उन्होंने एक लाख करोड़ रुपये एक परियोजना में आपसे छीन लिया। सिंचाई मंत्री होते हुए उन्होंने पूरी परियोजना ही बदल दी।

राहुल गांधी ने कहा कि मैंने अपनी आंखों से भ्रष्टाचार को देखा। कुछ वक्त पहले ही कालेश्वरम परियोजना तैयार हुई और अब खंभों में अभी से क्रैक आने लगे हैं। पूरा का पूरा डैम नीचे धंस गया है और लक्ष्य पानी देने का नहीं, बल्कि चोरी करने का था। 

KCR पर जमकर बरसे राहुल गांधी

कांग्रेस सांसद ने कहा कि मुख्यमंत्री कम्प्यूटराइजेशन की बात करते हैं। हमने भी की थी और हमने हैदराबाद बनाया था। पूरी दुनिया में तेलंगाना का नाम हैदराबाद ने ऊंचा किया। उनके कम्प्यूटराइजेशन में धरनी पोर्टल लाते हैं। उन्होंने कहा कि जमीन के रिकॉर्ड को कम्प्यूटराइज करेंगे, लेकिन 20 लाख लोगों से जमीन छीनने का लक्ष्य था। लाखों किसानों से जमीन छीनी और उद्योगपति मित्रों को पकड़ा दिया। पैसे बनाने वाले सारे मंत्रालय एक परिवार के हाथ में हैं। 

यह भी पढ़ें: 'तेलंगाना को भाजपा देगी पहला OBC सीएम', चुनावी रैली में पीएम मोदी की बड़ी घोषणा

'दलित बंधु में रिश्वत लेते हैं विधायक'

राहुल गांधी ने दलित बंधु योजना को लेकर भी केसीआर सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि दलित बंधु योजना में बीआरएस विधायक तीन लाख रुपये का कट लेते हैं। आठ हजार किसानों ने तेलंगाना में आत्महत्या की है। कल शाम मैं तेलंगाना के युवाओं से मिला। अपने पैसे देकर युवा परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं। परीक्षा के दिन जानकारी मिलती है कि पेपरलीक हो गया। 

उन्होंने कहा कि अगर आप केसीआर के मित्र हैं या फिर उनके परिवार के सदस्य हैं तो आराम से परीक्षा पास कर सकते हैं, लेकिन अगर आप तेलंगाना के युवा हैं तो बिना रिश्वत दिए आप न तो परीक्षा पास कर सकते हो और न ही नौकरी मिल सकती है।

यह भी पढ़ें: 'आते हैं बिरयानी, पान खाते हैं और...', राहुल गांधी के तेलंगाना दौरे को लेकर BRS नेता के कविता ने ऐसा तंज क्यों कसा?

KCR के बहाने PM मोदी पर राहुल का निशाना

राहुल गांधी ने कहा कि केसीआर ने सवाल किया कि कांग्रेस पार्टी ने क्या किया तो मैं उन्हें बता दूं कि जिन सड़कों पर आप चलते हैं वो कांग्रेस पार्टी ने बनाई है। जिस स्कूल और यूनिवर्सिटी में आपने पढ़ाई की उसे कांग्रेस सरकार ने बनाया है। जिस हैदराबाद से आप करोड़ो रुपये चोरी करते हैं उसे कांग्रेस पार्टी ने हैदराबाद के लोगों के साथ मिलकर बनाया है, लेकिन बहुत अजीब सी बात है कि जो नरेन्द्र मोदी कहते हैं, वही आप भी कह रहे हो।