Move to Jagran APP

Best 360-Degree Cameras: इन सिक्योरिटी कैमरा को लगाकर चोरों को बनाएं उल्लू!! घर पर कदम रखते ही छूटेंगे पसीने

Best 360 Degree Cameras- सेफ्टी पर्पस के लिए सिक्योरिटी कैमरा की तलाश कर रहे हैं तो यहां Camera 360-Degree के बारे में बताया जा रहा है। ये फ़ुल एचडी वीडियो में बेहतर पिक्चर क्वालिटी देते हैं। ये कैमरा एकदम किफायती कीमतों पर आते हैं और इनमें काफी एडवांस फीचर्स भी मिलते हैं तो देखें नीचे दी गई लिस्ट को और चुन लें अपने लिए सबसे बेहतरीन विकल्प ताकि आपके घर की सुरक्षा बनी रहे।

By SonaliEdited By: SonaliUpdated: Wed, 21 Jun 2023 03:33 PM (IST)
Hero Image
Best 360 Degree Cameras Cover Image Source: Pexels
Best 360 Degree Cameras: घर को अकेले छोड़ने से डर लगता है? बाहर रहते हैं तो यही चिंता सताती हैं कि चोरी न हो जाएं? अगर हाँ तो अब टेंशन लेने की बिल्कुल भी जरुरत नहीं है क्योंकि यहां Best 360-Degree Cameras के बारे में बताया जा रहा है जो फ़ुल एचडी वीडियो में बेहतर पिक्चर क्वालिटी देते हैं। इनमें सुपीरियर नाइट विजन आता है जिससे कम रोशनी में भी फुल-कलर वीडियो मिलती है। इन Security Camera में काफी ज्यादा स्टोरेज भी दी गई है, जिससे शॉट्स को सेव करके रखा जा सकता है।

इन्हें यूज़र्स की तरफ से भी काफी अच्छी रेटिंग्स मिली हुई है जिससे आप इन पर पूरा भरोसा कर सकते हैं। 360 Camera की खरीदी पर वारंटी भी आती है। इन्हें आप अपने स्मार्ट फ़ोन से कनेक्ट कर सकते हैं और दूर स्थान पर रहकर भी अपने घर पर नजर बनाएं रख सकते हैं। 360-Degree Camera दिखने में भी काफी स्टाइलिश हैं और कॉम्पैक्ट डिज़ाइन में आते हैं।

Best 360-Degree Cameras: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

CCTV Camera Price बेहद सस्ती रेंज में आते हैं और घर की सुरक्षा के हिसाब से बेहतरीन विकल्प हैं तो आप अपनी घर की जरुरत के हिसाब से नीचे दी गई लिस्ट को देख सकते हैं।

1. CP PLUS 2MP Full HD Smart Wi-fi Security Camera For Home

हाई परफॉर्मेंस वाले इस 360-Degree Camera को इस तरीके से डिज़ाइन किया गया है कि 1080p फ़ुल HD वीडियो में बेहतर पिक्चर क्वालिटी दिखाई जा सके। यह कैमरा कैमरा पूर्ण 360° घूमता है जिसके चलते जब आप घर से दूर होते हैं तब भी सभी जगह पर नज़र रख पाते हैं।

इस पोर्टेबल डिज़ाइन वाले CCTV Camera में सुपीरियर नाइट विजन मिलता है जिससे कम रोशनी में भी फुल-कलर वीडियो मिलती है। यह किफायती कीमत पर आता है। CP PLUS CCTV Camera Price: Rs 1,899.

2. TP-Link Tapo 360° 3MP Tilt Smart Wi-Fi Security Camera

प्रीमियम क्वालिटी वाला यह Camera 360-Degree हर इमेज को क्रिस्टल-क्लियर 3MP डेफिनिशन में रिकॉर्ड करता है। जब कैमरा मूवमेंट का पता लगाता है तो आपको सूचना देता है। इसमें आ रहा माइक्रोएसडी कार्ड 256 जीबी तक शॉट्स को स्टोर करता है।

Security Camera For Home गूगल असिस्टेंट और अमेज़न एलेक्सा के साथ काम करता है। इसमें एचडी रिज़ॉल्यूशन, नाइट विजन, इमेज सेंसर, फ्रेम रेट और मोशन सेंसर जैसे एडवांस फीचर्स मिलते हैं। इसकी खरीदी पर 1 साल की वारंटी आती है। TP-Link CCTV Camera Price: Rs 2,999.

3. realme 360 Deg 1080p Full HD WiFi Smart Security Camera

इन्फ्रारेड नाइट विजन फीचर के साथ आ रहा 360-Degree Camera 128 जीबी मेमोरी तक सपोर्ट करता है। यह 3D नॉइज़ कैंसलेशन के साथ 1080P WDR वीडियो रिकॉर्डिंग करता है। यह रीयल टाइम अलार्म के साथ AI मोशन डिटेक्शन मॉनिटर करता है।

Camera 360-Degree किफायती है और एलेक्सा सक्षम है साथ ही इसमें 2-वे ऑडियो फीचर आता है। इसे ऑपरेट करना भी काफी आसान है। यह 1 साल की वारंटी पर आता है। realme CCTV Camera Price: Rs 2,999.

4. MI 360 Security Camera For Home

सुपर क्लियर इमेज क्वालिटी के साथ आ रहा 360 Camera डुअल बैंड वाई-फाई कनेक्शन के साथ आता है। इसमें यूज़र मैन्युअल, पावर केबल, स्टैंडर्ड अडैप्टर और वॉल माउंटिंग एक्सेस शामिल है। ये घने अँधेरे में भी एकदम क्लियर वीडियो रिकॉर्ड करता है।

Camera 360-Degree एआई ह्यूमन डिटेक्शन फीचर के साथ आता है। कैमरा इस्तेमाल करके काफी अच्छा एक्सपीरियंस मिलता है। इसे यूज़र्स की तरफ से भी काफी अच्छी रेटिंग्स मिली हुई है। MI CCTV Camera Price: Rs 4,499.

5. Imou 360° 1080P Full HD CCTV Camera

शानदार परफॉर्मेंस देने वाला यह 360-Degree Camera स्मूथ वीडियो देता है। गतिविधि को ऑटोमैटिक तरीके से ट्रैक और रिकॉर्ड कर सकता है, और अलार्म से अजनबियों को डराने में आपकी मदद कर सकता है। यह चलते-फिरते इंसानों की सटीक पहचान कर सकता है।

Security Camera For Home में लोकल रिकॉर्डिंग, 2 वे ऑडियो, नाइट विजन, साउंड ट्रिगर रिकॉर्डिंग, पीटीजेड टेक्नोलॉजी, बार्किंग डिटेक्शन, क्राई डिटेक्शन और मोशन सेंसर जैसे एडवांस फीचर्स मिलते हैं। Imou CCTV Camera Price: Rs 2,100.

FAQ: Best 360-Degree Cameras

1. 360 डिग्री कैमरे की कीमत कितनी है?

इनकी कीमत 1 हज़ार रुपए से शुरू है। 

2. 360 डिग्री कैमरा क्या है?

यह एक ऐसा कैमरा है जो अपने आस-पास के सभी दृश्यों और स्थान को शूट कर सकता है। यह एक वीडियो को हर दिशा में 360 डिग्री शूट कर सकता है।

3. कौन-सा 360 डिग्री सीसीटीवी कैमरा अच्छा है?

CP PLUS 2MP Full HD Smart Wi-fi Security Camera For Home

TP-Link Tapo 360° 3MP Tilt Smart Wi-Fi Security Camera

realme 360 Deg 1080p Full HD WiFi Smart Security Camera

MI 360 Security Camera For Home

Imou 360° 1080P Full HD CCTV Camera

4. सिक्योरिटी कैमरा का क्या काम होता है?

सिक्योरिटी कैमरा सभी वीडियो फुटेज लाइव दिखाता है बाद में इसे फिर से प्ले करके भी देख सकते हैं। सिक्योरिटी कैमरा को ऑनलाइन करने से आप किसी दूरस्थ स्थान से भी अपने घर पर नजर रख सकते हैं।

Best 360-Degree Cameras: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

डिस्क्लेमर : जागरण के पत्रकार इस लेख के निर्माण में शामिल नहीं है। यहां उल्लिखित कीमतें अमेज़न के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।