Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Canon Camera Price: हर तरह की फोटोग्राफी के लिए पहली पसंद हैं ये दमदार खूबियों वाले कैमरा, जानें कीमत यहां

Canon Camera Price-जब भी प्रोफेशनल फोटोग्राफर्स के लिए बेहतरीन परफॉर्म वाले कैमरा का जिक्र आता है तो सबसे पहला ख्याल कैनन कैमरा का ही आता है। ऐसे में यहां Canon Cameras का ख़ास कलेक्शन पेश किया जा रहा है साथ ही उनकी कीमत की जानकारी भी दी गई है।

By SonaliEdited By: SonaliUpdated: Tue, 20 Jun 2023 12:39 PM (IST)
Hero Image
Canon Camera Price Cover Image Source: Pexels

Canon Camera Price: अगर आप प्रोफेशनल फोटोग्राफर हैं और अपने लिए एक कैमरा तलाश कर रहे हैं तो कैनन कैमरा से बेहतरीन विकल्प कोई हो ही नहीं सकता है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए यहां कैनन ब्रांड के Best Camera के बारे में बताया जा रहा है। परफॉर्मेंस के मामले में ये कैमरा सबसे आगे हैं इसलिए प्रोफेशनल फोटोग्राफर्स इन पर पूरा भरोसा करते हैं। आप Canon Cameras में किसी भी तरह की फोटोग्राफी कर सकते हैं।

इन कैमरा में आ रहे एडवांस फीचर्स काफी अच्छा फोटोग्राफी अनुभव देते हैं। Best Camera For Photography को ऑपरेट करना भी काफी आसान है। इनमें अलग-अलग तरह की फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी की जा सकती है। ये कैमरा दिखने में भी काफी बढियां हैं जिन्हें इस्तेमाल करते वक्त काफी रिच लुक मिलता है। इन DSLR Camera में फोटोग्राफी करने के लिए अलग-अलग मोड आते हैं।

Canon Camera Price: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

Canon Camera Price किफायती और हाई प्राइस रेंज दोनों में आते हैं तो आप नीचे दिए गए विकल्पों पर नजर डाल सकते हैं और अपने हुनर को दुनिया के सामने ला सकते हैं इन कैमरा की मदद से।

1. Canon EOS 200D II 24.1MP Digital SLR Camera

डिजिक 8 प्रोसेसर के साथ आ रहा यह कैमरा काफी हाई परफॉर्म करता है। इससे फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी का काफी अच्छा एक्सपीरियंस मिलता है। इस Best Camera की खरीदी पर वारंटी भी आती है। इसके साथ लेंस भी आता है जिसे बनाने में नए बाहरी डिजाइन के साथ मेटल माउंट का इस्तेमाल किया गया है।

Best Camera For Photography से अलग-अलग तरह की फोटोग्राफी की जा सकती है और यह कैमरा दिखने में भी बेहद स्टाइलिश है। इसे ऑपरेट करना भी काफी आसान है। Canon Camera Price: Rs 70,480.

2. Canon EOS 1500D 24.1 DSLR Camera

इस हाई परफॉर्मेंस वाले Canon Cameras में 24.1 एमपी के साथ एपीएस-सी सीएमओएस सेंसर मिलता है जो बड़े प्रिंट और इमेज क्रॉपिंग के लिए हाई रिज़ॉल्यूशन माना जाता है। इसमें 9 ऑटोफोकस पॉइंट के साथ DIGIC 4+ इमेज प्रोसेसर आता है जो ऑटोफोकस और बर्स्ट फोटोग्राफी के लिए बेस्ट है।

Canon Camera Price किफायती है और इसमें कनेक्टिविटी के काफी सारे ऑप्शन आते हैं जिससे आप इन्हें अपने स्मार्ट डिवाइस के साथ कनेक्ट कर सकते हैं। इसे इस्तेमाल करके काफी अच्छा एक्सपीरियंस मिलता है। Canon Camera Price: Rs 41,990.

3. Canon EOS 90D DSLR Camera

हाई क्वालिटी वाला Best Camera For Photography एडवांस फीचर्स से लैस है। इससे आसानी से फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी की जा सकती है। इसमें ज्यादा फोटोज भी सेव कर सकते हैं और उन्हें अपने मोबाइल या लैपटॉप में ले सकते हैं। इसे इस्तेमाल करके काफी अच्छा अनुभव मिलता है।

Canon Cameras प्रोफेशनल फोटोग्राफर्स के लिए बेहतरीन विकल्प है जिससे हाई लेवल की फोटोग्राफी की जा सकती है। Canon Camera Price: Rs 1,39,999.

4. Canon EOS 5D Mark IV 30.4MP DSLR Camera

30.4 एमपी फुल-फ्रेम सीएमओएस सेंसर के साथ आ रहे Best Camera में प्रति सेकंड 7.0 फ्रेम तक लगातार शूटिंग गति मिलती है। इसमें वर्टिकल कवरेज के लिए 41 क्रॉस-पॉइंट के साथ 61-पॉइंट AF सिस्टम मिलता है। यह 30p या 24p पर 4K वीडियो रिकॉर्डिंग करता है।

Canon Camera Price हाई है लेकिन परफॉर्मेंस के मामले में यह काफी है जिसके चलते इसे हाई रेटिंग्स मिली हुई है। इसके साथ टच स्क्रीन एलसीडी मॉनिटर मिलता है और यह वाई-फाई और एनएफसी में निर्मित है। Canon Camera Price: Rs 3,94,057.

5. Canon EOS M50 Mark II + EF-M 15-45mm

व्लॉगिंग और किसी भी तरह के ऑनलाइन क्रिएशन के लिए यह मिररलैस Canon Cameras सुविधाजनक वेरी-एंगल टचस्क्रीन एलसीडी के साथ आता है। इसमें आईएसओ 100-25600 के साथ 24.1 मेगापिक्सल सीएमओएस सेंसर मिलता है।

यह Best Camera For Photography डिजिक 8 इमेज प्रोसेसर ऑटो लाइटिंग ऑप्टिमाइज़र के साथ आता है। इसकी खरीदी पर 1 साल की वारंटी भी मिलती है। Canon Camera Price: Rs 63,999.

FAQ: Canon Camera Price

1. कैनन कैमरे की कीमत कितनी है?

ये किफायती और हाई प्राइस रेंज में आते हैं।

2. क्या कैनन कैमरा वेडिंग फोटोग्राफी के लिए अच्छा है?

कैनन कैमरा वेडिंग फोटोग्राफी के लिए बेहतरीन विकल्प है।

3. कैनन कैमरा का कौन-सा मॉडल अच्छा है?

Canon EOS 200D II 24.1MP Digital SLR Camera

Canon EOS 1500D 24.1 DSLR Camera

Canon EOS 90D DSLR Camera

Canon EOS 5D Mark IV 30.4MP DSLR Camera

Canon EOS M50 Mark II + EF-M 15-45mm

4. कैनन कैमरा सबसे बेहतर क्यों है?

कैनन कैमरा प्रोफेशनल फोटोग्राफर्स या ऑनलाइन कंटेंट बनाने वालों के लिए बेस्ट है। इनमें हाई क्वालिटी की फोटोग्राफी का बेहतरीन अनुभव मिलता है।

Canon Camera Price: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

डिस्क्लेमर : जागरण के पत्रकार इस लेख के निर्माण में शामिल नहीं है। यहां उल्लिखित कीमतें अमेज़न के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।