Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Samsung और Xiaomi Laptops मार्केट में चलती है केवल इनकी “चौधराहट”! फीचर्स देख यूजर्स मचा देते हैं चिल्लाहट

आप भी तलाश कर रहे हैं विश्वसनीय ब्रांड के अत्याधुनिक लैपटॉप तो हम आपके लिए लेकर आये हैं 5 सबसे बेस्ट Samsung और Redmi Laptops की लिस्ट। स्टूडेंट हों या ऑफिस कर्मचारी सभी के लिए ये लैपटॉप बजट की कीमत लेकिन ज्यादा फीचर होने से सब इनके दीवाने हैं। इन सभी में हाई रेजोल्यूशन की डिस्प्ले और लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है। तो से पढ़ें लैपटॉप के बारे में

By Amaan Ali Edited By: Amaan Ali Updated: Wed, 18 Sep 2024 02:24 PM (IST)
Hero Image
बेस्ट सैमसंग और शाओमी लैपटॉप (Best Samsung And Redmi Laptops) - कीमत, फीचर और स्पेसिफिकेशन

 यहां आपको Samsung Laptops और Redmi लैपटॉप के बारे में विस्तार से बताया जा रहा है, जो किफायती कीमत और एडवांस फीचर से लैस हैं। ये टिकाऊ ब्रांड के सभी लैपटॉप स्टूडेंट से लेकर ऑफिस कामों के लिए सर्वोत्तम माने गए हैं। हाई रेजोल्यूशन की डिस्प्ले, ज्यादा स्टोरेज और दमदार रैम हाई परफोर्मेंस का परफेक्ट कॉम्बीनेशन हैं।

आप इन दिनों नये लैपटॉप खरीदने के बारे में सोच रहे हैं, या स्टूडेंट हैं तो यहां दिए गए लैपटॉप आपके लिए बेस्ट चॉइस हैं। एट्रेक्टिव डिजाइन और हल्के वजन में आने वाले शाओमी और सैमसंग टॉप ब्रांड के लैपटॉप को कम कीमत में इन लैपटॉप की तस्वीरों पर क्लिक करके ऑर्डर कर सकते हैं। इन मल्टी फीचर वाले लैपटॉप को Top Deals पर क्लिक कर जान सकते हैं।

बेस्ट सैमसंग और रेडमी लैपटॉप (Best Samsung And Redmi Laptops) - कीमत, फीचर और स्पेसिफिकेशन

यहां आपको ढ़ूंढ के लाये हैं यूज़र्स द्वारा टॉप रेटिंग वाले सैमसंग और शाओमी के 5 सबसे बेस्ट लैपटॉप, जो एडवांस फीचर और मल्टीपर्पस फंक्शन के साथ आते हैं। बड़ी स्क्रीन में आने वाले इन Best Laptop In India पर हाई रेजोल्यूशन से आपको क्रिस्टल क्लियर विजुअल्स मिलते हैं। इनके कीमत और स्पेसिफिकेशन के बारे में जानने के लिए यहां देखें।

1. Samsung Galaxy Book2 Pro 360 Intel 12th Gen i7 Laptop

यह सैमसंग लैपटॉप 13.3 इंच की फुल एचडी एमओलेड डिस्प्ले के साथ आता है, जिससे दमदार विजुअल्स और बेहतरीन पिक्चर क्वालिटी मिलती है। इसमें 12 जेनरेशन का Core i7 प्रोसेसर बढ़िया परफोर्मेंस देता है। 16 जीबी और 512 जीबी के मेमॉरी स्टोरेज के साथ आने वाला यह लैपटॉप यूजर्स की पहली पसंद है। विंडोज 11 के लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आने वाले इस बेस्ट लैपटॉप को यूज़र्स द्वारा टॉप रेटिंग मिली है।

                                               यहां क्लिक करें

इस सैमसंग लैपटॉप में 1080 रेजोल्यूशन का कैमरा आता है, जो हाई डेफिनिशन की वीडियो और फोटो शूट कर सकते हैं। इस टचस्क्रीन डिस्प्ले वाले लैपटॉप में कनेक्टिविटी के लिए वाईफाई और ब्लूटूथ दिए गए हैं। फिंगरप्रिंट सेंसर और एस पेन इस लैपटॉप को खरीदने के लिए खास बनाते हैं। इस बेस्ट लैपटॉप इन इंडिया को कम कीमत में ऑनलाइन खरीद सकते हैं। Samsung Laptop Price - Rs 89,490.

सैमसंग लैपटॉप के स्पेसिफिकेशन

  1. ब्रांड - सैमसंग
  2. मॉडल का नाम - गैलेक्सी बुक2 प्रो 360
  3. स्क्रीन साइज - 13.3 इंच
  4. सीपीयू मॉडल - कोर i7
  5. रैम मेमोरी साइज - 16 जीबी
  6. ऑपरेटिंग सिस्टम - विंडोज 11 होम
  7. स्पेशल फीचर - बैकलिट कीबोर्ड

क्यों खरीदें

  • टच स्क्रीन
  • बैकलिट कीबोर्ड
  • एमओलेड स्क्रीन
  • एस पेन के साथ

क्यों न खरीदें

  • कुछ खास कमी नहीं

2. RedmiBook Pro Intel Core i5 Laptop

यहां बताए जा रहे शाओमी लैपटॉप में 11 जेनरेशन का दमदार Core i5 प्रोसेसर दिया गया है। इसमें क्रिस्टल क्लियर विजुअल्स वाली 15.6 इंच की हाई रेजोल्यूशन की डिस्प्ले दी गई है, जो यूजर्स को फुल एचडी में बढ़िया व्यूइंग एक्सपीरिएंस देती है। इसमें 8 जीबी रैम और 512 जीबी मेमॉरी स्टोरेज दिया गया, जिससे बड़ी फाइल, मूवी और गेम को स्टोर कर सकते हैं। विंडोज 11 के एडवांस ऑपरेटिंग सिस्टम वाले इस लैपटॉप को यूजर्स द्वारा टॉप रेटिंग मिली है।

                                                   यहां क्लिक करें

इस एमआई लैपटॉप में एंटी-ग्लेयर फीचर लैपटॉप की स्क्रीन पर ग्लेयर कम करता है, जिससे आप बाहर तेज रोशनी में भी क्लियर डिस्प्ले पर काम कर सकते हैं। इसके अलावा डीटीएस ऑडियो इस बेस्ट लैपटॉप बनाता है। इसे पतले साइज की एट्रेक्टिव डिजाइन और हल्का वजन दिया गया, जो आपको प्रीमियम लुक देता है। इस बेस्ट लैपटॉप इन इंडिया को कम कीमत में अमेजन पर ऑनलाइन खरीद सकते हैं। Redmi Laptops Price - Rs 41,490.

रेडमी लैपटॉप के स्पेसिफिकेशन

  1. ब्रांड - रेडमी
  2. मॉडल का नाम - RedmiBook 15 Pro
  3. स्क्रीन साइज - 15.6 इंच
  4. हार्ड डिस्क साइज - 512 जीबी
  5. सीपीयू मॉडल - कोर i5
  6. रैम साइज - 8 जीबी
  7. ऑपरेटिंग सिस्टम - विंडोज 11
  8. स्पेशल फीचर - एफएचडी डिस्प्ले

क्यों खरीदें

  • एंटी ग्लेयर फीचर
  • 1080 रेजोल्यूशन
  • डीटीएस ऑडियो
  • सुपरस्पीड यूएसबी

क्यों न खरीदें

  • कुछ खास कमी नहीं

3. Samsung Galaxy Book3 Pro 360 Intel 13th Gen i7 Laptop

इस सैमसंग लैपटॉप 16 इंच की बड़ी स्क्रीन की टच डिस्प्ले आती है, जो 3K रेजोल्यूशन का बेमिसाल एक्सपीरिएंस देती है। इसमें 120 हर्ट्ज का रिफ्रेश रेट दिया गया है, जो लैपटॉप की परफोर्मेंस को स्मूद बनाता है। 16 जीबी रैम और 512 जीबी मेमॉरी स्टोरेज का कॉम्बो लैपटॉप में बड़ी साइज की फाइल, मूवी और गेम को सेव कर सकते हैं। विंडोज 11 के लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम वाले इस लैपटॉप को बेहद शानदार डिजाइन दी गई है, जिससे यह लैपटॉप यूजर्स की पहली पसंद है।

                                                           यहां क्लिक करें

यह सैमसंग लैपटॉप फिंगरप्रिंट रीडर के साथ आता है, जिससे आपको एडवांस सिक्योरिटी मिलती है। यह बेस्ट लैपटॉप में 13 जेनरेशन के कोर i7 दमदार प्रोसेसर से लैस, जिससे स्टूडेंट और प्रोफेशनल वर्कर को हाई परफोर्मेंस मिलती है। इसमें दी गई 1080 रेजोल्यूशन का कैमरे से आप हाई क्वालिटी में वीडियो और पिक्चर बना सकते हैं। इस बेस्ट लैपटॉप इन इंडिया को यूजर्स ने अमेजन पर टॉप रेटिंग दी है। Samsung Laptop Price - Rs 1,09,990

सैमसंग लैपटॉप के स्पेसिफिकेशन

  1. ब्रांड - सैमसंग
  2. मॉडल का नाम - गैलेक्सी बुक3 प्रो 360
  3. स्क्रीन साइज - 40.62 सेंटीमीटर
  4. हार्ड डिस्क - 512 जीबी
  5. सीपीयू मॉडल - अन्य
  6. रैम मेमोरी- 16 जीबी
  7. ऑपरेटिंग सिस्टम - विंडोज 11 होम
  8. स्पेशल फीचर - फिंगरप्रिंट रीडर

क्यों खरीदें

  • फिंगरप्रिंट रीडर
  • बैकलिट कीबोर्ड
  • एसपेन
  • पोर्टेबल बॉडी

क्यों न खरीदें

  • कुछ खास कमी नहीं

4. Redmi Book 15 Intel Core i3 Laptop

इस शाओमी लैपटॉप में 15.6 इंच की बड़ी डिस्प्ले आती है, जिससे फुलएचडी में हाई ग्राफिक्स मिलते हैं, जो पिक्चर देखने का बेहतरीन एक्सपीरिएंस देते हैं। इसमें दिए गए एंटी ग्लेयर फीचर से तेज रोशनी के क्षेत्र में भी क्रिस्टल क्लियर विजन देती है। इस बेस्ट लैपटॉप को हल्के वजन और पतली साइज की बॉडी दी गई है, जो दिखने में शानदार लगता है। इसमें 8 जीबी की रैम और 256 जीबी तक की स्टोरेज मिलती है, जिससे बड़ी स्टोरेज की फाइलों, मूवी, एप्लीकेशन को आसानी से स्टोर कर सकते हैं।

                                                        यहां क्लिक करें

यह एमआई लैपटॉप 11 जेनरेशन के कोर i3 के दमदार प्रोसेसर के साथ आता है, जिससे स्मूद और हाई परफोर्मेंस मिलती है। इस बेस्ट लैपटॉप में सुपर स्पीड की यूएसबी कनेक्टिविटी मिलती है, जिससे आर फास्ट स्पीड में फाइल ट्रांसफर कर सकते हैं। विंडोज 10 ऑपरेटिंग सिस्टम वाले इस बेस्ट लैपटॉप इन इंडिया को बजट की कीमत में ऑर्डर कर सकते हैं। Redmi Laptop Price - Rs 29,990.

रेडमी लैपटॉप के स्पेसिफिकेशन

  1. ब्रांड - रेडमी
  2. मॉडल का नाम - RedmiBook 15
  3. स्क्रीन साइज - 39.62 सेंटीमीटर
  4. हार्ड डिस्क साइज - 256 जीबी
  5. सीपीयू मॉडल - कोर i3
  6. रैम मेमोरी - 8 जीबी
  7. ऑपरेटिंग सिस्टम - विंडोज 10 होम
  8. स्पेशल फीचर - मेमॉरी कार्ड स्लोट

क्यों खरीदें

  • फुल एचडी डिस्प्ले
  • एंटी ग्लेयर
  • यूएचडी ग्राफिक्स डिस्प्ले
  • डीटीएस ऑडियो

क्यों न खरीदें

  • कुछ खास कमी नहीं

5. Samsung Galaxy Book 4 Laptop Core i5 Laptop

एचडी ऑडियो में आने वाला यह सैमसंग लैपटॉप में लेटेस्ट विंडोज 11 का ऑपरेटिंग सिस्टम आता है। इस लैपटॉप का खास फीचर फिंगर प्रिंट रीडर है, जिससे आपको एडवांस सिक्योरिटी मिलती है। इस बेस्ट लैपटॉप में 16 जीबी रैम के साथ 512 जीबी की मेमॉरी मिलती है, जिससे आप बड़ी स्टोरेज वाली फाइलों को भी आसानी से स्टोर कर सकते हैं, मूवी सेव कर सकते हैं और चाहे बड़ी स्टोरेज का गेम ही क्यूं न हो बेधड़क खेल सकते हैं।

                                                          यहां क्लिक करें

इस सैमसंग लैपटॉप को इंटेल कोर i5 का दमदार प्रोसेसर दिया गया है, जिससे यूजर को स्मूद और हाई परफोर्मेंस मिलती है। 15.6 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले से आपको क्लियर विजुअल्स देखने को मिलते हैं। डॉल्बी एटमॉस स्पीकर के साथ आने वाला यह कोर आई 5 लैपटॉप वाईफाई कनेक्टिविटी से लैस है। इस लैपटॉप को यूजर ने टॉप रेटिंग दी है। यह बेस्ट लैपटॉप इन इंडिया अमेजन पर बेहद सस्ती कीमत में मिल रहा है। Samsung Laptop Price - Rs 61,990.

सैमसंग लैपटॉप के स्पेसिफिकेशन

  1. ब्रांड - सैमसंग
  2. मॉडल का नाम - सैमसंग गैलेक्सी बुक4
  3. स्क्रीन साइज - 15.6 इंच
  4. हार्ड डिस्क - 512 जीबी
  5. सीपीयू मॉडल - इंटेल कोर i5
  6. रैम - 16 जीबी
  7. ऑपरेटिंग सिस्टम - विंडोज 11 होम
  8. स्पेशल फीचर - फिंगरप्रिंट रीड

क्यों खरीदें

  • एचडी ऑडियो
  • 720 रेजोल्यूशन कैमरा
  • फिंगर प्रिंट रीडर
  • मेमॉरी कार्ड स्लोट

क्यों न खरीदें

  • कुछ खास कमी नहींं

बेस्ट लैपटॉप के बारे में जानने के लिए यहां अमेजन स्टोर पर विजिट करें

FAQ : बेस्ट सैमसंग और शाओमी लैपटॉप

1. 30000 से कम में स्टूडेंट के लिए कौन सा लैपटॉप सबसे अच्छा है?

भारत में Laptops Under 30000 में आने वाले बेस्ट लैपटॉप इन इंडिया की सूची -

  • Asus APU डुअल कोर A9 A542BA-GQ067T लैपटॉप
  • एचपी 15 पेंटियम क्वाड कोर 15-da0295TU लैपटॉप
  • लेनोवो आइडियापैड रायज़ेन लैपटॉप
  • (नवीनीकृत) Dell 5580 HD 15.6 इंच बिजनेस लैपटॉप नोटबुक लैपटॉप

2. क्या लैपटॉप के लिए 8 जीबी रैम ठीक है?

आम तौर पर, हम कंप्यूटर उपयोग और इंटरनेट ब्राउज़िंग के लिए 8 GB रैम लैपटॉप, स्प्रेडशीट और अन्य कार्यालय कार्यक्रमों के लिए 16 जीबी और गेमर्स और मल्टीमीडिया क्रिएटर्स के लिए कम से कम 32 जीबी रैम की सलाह देते हैं। आप अपने कंप्यूटर का उपयोग कैसे करते हैं यह इस बात पर निर्भर करता है कि आपको कितनी रैम की आवश्यकता है, इसलिए इसे एक दिशानिर्देश के रूप में उपयोग करें।

3. छात्रों के लिए सबसे अच्छा लैपटॉप कौन सा है?

छात्रों के लिए Best Laptop In India इस प्रकार हैं -

  • लेनोवो आइडियापैड फ्लेक्स 3 क्रोमबुक लैपटॉप
  • लेनोवो आइडियापैड डुएट 5 क्रोमबुक लैपटॉप
  • एसर क्रोमबुक स्पिन 514 लैपटॉप
  • डेल एक्सपीएस 13 (2022) लैपटॉप

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।