Move to Jagran APP

10 Best Scientific Calculator In India: जोड़, गुणा से लेकर बड़ी-बड़ी संख्याओं की गणना होगी मिनटों में

10 Best Scientific Calculators In India अगर आप बड़ी- बड़ी संख्याओं की गणना को मिनटों में सॉल्व करना चाहते हैं तो आज हम आपको अमेजन पर ऑनलाइन मिलने वाले science calculator के बारे में बता रहे हैं। इनसे आप की गणना फटाफट हो जाएगी तो चलिए नजर डालते हैं।

By Asha SinghEdited By: Asha SinghPublished: Thu, 15 Sep 2022 06:25 PM (IST)Updated: Thu, 10 Nov 2022 04:02 PM (IST)
Best Scientific Calculator In India cover Image Source: Unsplash

10 Best Scientific Calculator In India: अगर आप प्रोफेशनली गणितज्ञ है या आप बड़ी-बड़ी गणना करते हैं। उच्च शिक्षा और गणना में नार्मल कैलकुलेटर काम नहीं आते हैं। ऐसे में अगर आप scientific calculator amazon खरीदना चाहते हैं, तो आज इस आर्टिकल में हम आपको अमेजन पर ऑनलाइन मिलने वाले 10 बेस्ट और पॉपुलर online scientific calculator के बारे में बता रहे हैं।

इस scientific calculator online में आपको काफी फीचर्स मिलेंगे, साथ ही इन कैलकुलेटर की मदद से आप कुछ ही सेकंड में बड़ी- बड़ी गणना कर पाएंगे। ये कैलकुलेटर वाटर रेजिस्टेंस फीचर के साथ आते हैं। ये कैलकुलेटर नॉर्मल कैलकुलेटर से ज्यादा फीचर वाले होते हैं। ये science calculator बैटरी और सोलर पावर दोनों से चलते हैं, तो चलिए जानते हैं इनके बारे में।

Top 10 Best Scientific Calculator In India

इन online scientific calculator में आपको हार्ड ऑन स्लिप का फीचर मिलता है, जिससे ये जल्दी से खराब नहीं होते हैं। ये कैलकुलेटर विज्ञान, इंजीनियरी तथा गणित की गणनाओं के लिए बेस्ट होते हैं। साथ ही इन scientific calculator price भी बजट में है।

Casio FX-991ES Scientific Calculator

इस calculator online scientific को 15 हजार से ज्यादा लोगों ने ख़रीदा है और 4.5 स्टार की रेटिंग दी है। यह कैलकुलेटर सोलर और बैटरी दोनों से चलता है। इसको इस्तेमाल करना काफी आसान है। इस scientific calculator casio से आप कुछ ही सेकंड में बड़ी- बड़ी गणनाएं कर सकते हैं। इस कैलकुलेटर के साथ आपको हार्ड केसिंग मिलती है, जिससे यह खराब नहीं होता है। Casio scientific calculator price: Rs 1230.

क्यों खरीदें?

  • हाई क्वालिटी
  • बेहतर परिणाम

Texas TI-30XIIS Scientific Calculator

यह बहुत ही पॉपुलर online scientific calculator है। इसको 23 हजार से ज्यादा लोगों ने ख़रीदा है। इसमें आपको एक लिथियम बैटरी की आवश्यकता होती है। इसका मैटेरियल प्लास्टिक है। इसमें आपको काफी कलर ऑप्शन मिलते हैं। इस कैलकुलेटर में आप पहले की गई गणनाओं को देख और एडिट कर सकते हैं। Texas Instruments scientific calculator price: Rs 955.

खरीदने का कारण:

  • ऑटोमैटिक फ्रैक्शन सिम्पलीफिकेशन
  • लाइट वेट और पोर्टेबल

Bambalio BL-991MS Scientific Calculator

Bambalio calculator online scientific 2 लाइन LCD डिस्प्ले के साथ आता है। इसके साथ आपको 3 साल की वारंटी मिलती है। इसमें आपको मल्टीपल की मिलती है। इससे आप काम्प्लेक्स नंबर की गणना फटाफट कर सकते हैं। यह scientific calculator amazon विज्ञान, इंजीनियरी तथा गणित की गणनाओं के लिए बेस्ट है। इसके साथ आपको स्लाइड ऑन हार्ड केस मिलता है। Bambalio scientific calculator price: Rs 655.

क्यों खरीदें ?

  • मल्टीपल और सिंपल की
  • प्रीमियम क्वालिटी

CATIGA Scientific Graphic Calculator

इस science calculator की मदद से आप फ्रैक्शन, लागोरिदम, जैसी बड़ी-बड़ी एक्वेशन सोल्वे कर सकते हैं। यह उच्च शिक्षा और प्रोफेशनली काम के लिए उपयुक्त है। यह 1 LR44 बैटरी से चलता है। डिस्प्ले के लिए इस scientific calculator online में आपको LCD मिलती है। स्पष्टता के लिए डिस्प्ले में डुअल-लाइन, डॉट-मैट्रिक्स दी गई है। CATIGA scientific calculator price: Rs 6658.

खरीदने का कारण:

  • मल्टीपल मोड
  • 280 से ज्यादा फंक्शन

GATE 60 Scientific Calculator for Competitive Exams

यह calculator online scientific अपने नाम के अनुरूप गेट परीक्षा में दिए गए वर्चुअल कैलकुलेटर के समान दिखता और कार्य करता है। इस कैलकुलेटर में आप अंकगणित, लघुगणक, त्रिकोणमितीय और स्मृति कार्य आसानी से हल कर सकते हैं। यह scientific calculator amazon डुअल-लाइन, डॉट-मैट्रिक्स डिस्प्ले के साथ आता है, जिससे की इसमें गणना करने पर समझने में आसान होती है। GATE 60 scientific calculator price: Rs 1299.

खरीदने का कारण:

  • जल्दी और आसानी से कैलकुलेशन करता है
  • लाइट वेट और हाई क्वालिटी

Oreva 2-Line Engineering Scientific Calculator

यह scientific calculator online उच्च स्तर की गणना करने के लिए बेस्ट है। इसको आप हाई शिक्षा और बिजनेस में इस्तेमाल कर सकते हैं। यह बैटरी से चलता है। इसका एर्गोनॉमिक्स डिज़ाइन है, जो इसको पकड़ने के लिए अच्छी ग्रीप देता है। इसके साथ आपको सॉलिड स्लाइडिंग प्रोटेक्टिव केस मिलता है, जो कैलकुलेटर को दोनों ओर से कवर करता है। Oreva scientific calculator price: Rs 495.

क्यों खरीदें ?

  • वाइडस्क्रीन एचडी डिस्प्ले
  • बेहतर रिजल्ट

Texas MultiView Scientific Calculator

Texas Scientific Calculator मुलती व्यू के साथ आता है। यह बहुत ही बढ़िया कैलकुलेटर है। इसे 25 हजार से ज्यादा लोगों ने खरीदा है और 5 स्टार की रेटिंग दी है। यह सोलर और बैटरी दोनों से चलता है। इस scientific calculator online में आपको 4 लाइन की डिस्प्ले मिलती है। इसमें आपके द्वारा की जाने वाले एंट्री को कट, कॉपी और पेस्ट कर सकते हैं। इसका डिज़ाइन बहुत ही स्लिम और बढ़िया है। Texas scientific calculator price: Rs 3898.

खरीदने का कारण:

  • बहुत से कॉम्पिटिव एग्जाम में ले जाने की अनुमति
  • एर्गोनॉमिक्स डिज़ाइन

Sharp Scientific Calculator

4.5 स्टार की रेटिंग वाले इस science calculator को 2 हजार से ज्यादा लोगों ने खरीदा है। यह लिथियम बैटरी से चलता है और इसका वजन हल्का है। सतह ही इसको इस्तेमाल करना आसान है। इस scientific calculator amazon में आपको 4 लाइन डिस्प्ले मिलती है। यह सामान्य गणित की गणना, पूर्व बीजगणित, बीजगणित और सामान्य विज्ञान के लिए उपयुक्त है। Sharp scientific calculator price: Rs 6800.

खरीदने का कारण:

  • ड्यूल पावर - बैटरी और सोलर
  • हल्का और मजबूत

EooCoo Scientific Calculator

यह online scientific calculator ब्लू कलर के अलावा तीन और कलर ऑप्शन में मौजूद है। यह स्कूल, ऑफिस, बिजनेस, हाई शिक्षा के लिए उपयुक्त है। इसमें आप कुछ ही समय में कैलकुलेशन को सॉल्व कर सकते हैं। इस scientific calculator online का वजन काफी हल्का और पोर्टेबल है। यह ABS मैटेरियल से बना है, जो काफी ड्यूरेबल है। इसमें आपको 240 से ज्यादा फंक्शन मिलते हैं। EooCoo scientific calculator price: Rs 2888.

क्यों खरीदें ?

  • 1 CR2 बैटरी
  • ड्यूरेबल और हल्का

WRITEAWAY Scientific Calculator

यह WRITEAWAY Scientific Calculator 2 लाइन डिस्प्ले के साथ आता है। इस कैलकुलेटर में बहुत ज्यादा की फंक्शन अलग-अलग के साथ आती है। इस कैलकुलेटर की मदद से आप बहुत ही आसानी से कैलकुलेशन कर सकते हैं। यह कैलकुलेटर 401 फंक्शन, डॉट मैट्रिक्स, 40 वैज्ञानिक गणना के साथ आता है। यह science calculator हाई क्वालिटी के प्लास्टिक मैटेरियल से बना है। WRITEAWAY scientific calculator price: Rs 650.

खरीदने का कारण:

  • बजट फ्रेंडली
  • मैट्रिक्स और वैज्ञानिक गणना के लिए उपयुक्त

Best Electric Bicycles In India: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

डिस्क्लेमर : जागरण के पत्रकार इस लेख के निर्माण में शामिल नहीं है। यहां उल्लिखित कीमतें अमेज़न के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.