Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इन 10 Best Printers को भारत में सबसे ज्यादा किया जाता है पसंद, देखे एडवांस फीचर्स और कीमत की लिस्ट

10 Best Printers जानना चाहते हैं भारत में सबसे अच्छा और सस्ता प्रिंटर कौन सा है? तो आप इस आर्टिकल को पढ़ सकते हैं इसमें आपको बेहद बेहतरीन क्वालिटी वाले Best Printers In India की लिस्ट दी हैं जिन्हें आप घर और ऑफिस में कहीं भी यूज कर सकते है।

By Chhaya SharmaEdited By: Chhaya SharmaUpdated: Fri, 02 Jun 2023 06:26 PM (IST)
Hero Image
10 Best Printers In India Image: Cover

10 Best Printers: घर हो या ऑफिस प्रिंटर की जरूरत आज के दौर में हर जगह है। ऐसे में अगर आप भी अपने लिए किसी अच्छी कंपनी के प्रिंटर को लेने का सोच रहे हैं। तो यहां हम आपके लिए लाये हैं भारत के सबसे फेमस ब्रांड के प्रिंटर की लिस्ट, जो आपके बेहद काम आना वाली हैं। इस Best Printers In India की लिस्ट की मदद से आप अपने जरूरत के हिसाब से अपने लिए कोई भी प्रिंटर खरीद सकते हैं।

यहां दिए गए सभी प्रिंटर ब्रांड बेहद फेमस और विश्वानिय ब्रांड के हैं. क्योंकि इन्हें खरीददारों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए अलग-अलग फीचर्स और कीमत के साथ पेश किया जाता है। इनकी मदद से आप ये स्कैनिंग और फोटोकॉपी भी कर सकते हैं। इन प्रिंटर्स का लुक बहुत ही जबरदस्त हैं। इन्हें आप घर और ऑफिस में कहीं भी यूज कर सकते है। तो चलिए नजर डालते है इन Best Printers In India की लिस्ट पर।

Best Printers In India: प्राइस फीचर्स और क्वालिटी

यहां दिए गए सभी प्रिंटर बेहद बेहतरीन क्वालिटी के मटेरियल से बने हैं, जिसकी वजह से ये बिना परेशानी के काफी लंबे समय तक चलते हैं। इन Printer Machine की मदद से प्रिंटआउट, फोटोकॉपी और स्कैनिंग आसानी से कर सकते हैं। ये सभी प्रिंटर्स ब्लैक और कलरफुल इंक के साथ आते हैं। इसके अलावा इनमें आपको कई कनेक्टिविटी ऑप्शन भी मिलते हैं जिसकी मदद से आप इन्हें लैपटॉप कंप्यूटर और फोन से आसानी से कनेक्ट कर सकते हैं। इसमें आपको Colour Printer के भी ऑप्शन मिलते हैं।

Canon All-in-One WiFi Ink Tank Colour Printer Machine

इस कैनन प्रिंटर का नाम Best Printer In India की लिस्ट में शुमार हैं। इसकी प्रिंटिंग स्पीड जबरदस्त क्वालिटी और एडवांस फीचर्स की वजह इसे भारत में बहुत पसंद किया जाता हैं।

यह Canon Printer Machine सीआईएस फ्लैटबेड स्कैनर के साथ आता है। इसमें आपको wifi कनेक्टिविटी मिलती है, जो फास्ट प्रिंटआउट देती है। इस पर 1 साल की वारंटी भी है। Canon Printer Price: Rs 14,399.

Epson EcoTank L3252 Wi-Fi All-in-One Ink Tank Colour Printer

इस एप्सन प्रिंटर में आपको कई एडवांस फीचर्स मिलते हैं। इस Epson Printer आप आसानी से वाई-फाई और फोन से भी कनेक्ट कर सकते हैं। इसकी क्वलिटी बहुत अच्छी है।

इस Colour Printer Machine की मदद से आप अपने किसी भी डॉक्यूमेंट का प्रिंटआउट बेहद आसानी से निकाल सकते हैं। इसका लुक भी दिखनें में काफी जबरदस्त है। यह पर्सनल और प्रोफेशनल वर्क के लिए बेस्ट है। Epson Printer Price: Rs 15,699.

HP Ink Tank 315 All-in-one Colour Printer

यह एचपी प्रिंटर हाई रेजोल्यूशन के साथ आता है, जिसकी वजह से इसे लोगों द्वारा काफी पसंद किया गया है। यह HP Printer Machine पर्सनल और प्रोफेशनल दोनों के के लिए एकदम बेस्ट है।

इसकी प्रिंटिंग स्पीड जबरदस्त है। इस Best Printer In India की मदद से आप प्रिंटआउट, स्कैनिंग और फोटोकॉपी आसानी से कर सकते है। इसके अलावा इसे आप यूएसबी और वाइ-फाइ से कनेक्ट कर सकते हैं। HP Colour Printer Price: Rs 10,299.

Brother DCP-T220 All-in One Colour Printer Machine

इस Brother Printer की मटेरियर क्वालिटी भी बहुत मजबूत हैं, जिसकी वजह से यह बिना किसी परेशानी के ज्यादा समय तक चलते हैं। इसकी मदद से आप बेहद कम समय में ज्यदा काम कर सकते हैं।

यह प्रिंटर फास्ट स्पिड क्वालिटी के साथ आता हैं, जो किसी प्रोफेशनल वर्क के लिए एक बेहतरीन ऑप्शने हैं, यह Best Printer In India आपके वर्कफ़्लो तेज करता है। इसका साइज काफी एडजस्टेबल है, जिसे आप आसानी से कहीं भी रख सकते हैं। Brother Colour Printer Price: Rs 11,899.

KODAK Dock Plus Instant Photo Printer

यह प्रिंटर लोगों द्वारा सबसे ज्यादा पसंद किया गया है। इस Mini Printer Machine को कार्ट्रिज और फोटो प्रिंटिंग शीट के साथ पैश किया जाता है।

यह KODAK Dock Photo Printer आपको कहीं भी आसानी से फोटो प्रिंट करने में मदद करता है। यह प्रिंटर आपके फोन से आसानी से कनेक्ट हो जाता है। यह प्रिंटर दिखनें में काफी जबरदस्त हैं। KODAK Dock Mini Photo Printer Printer Price : Rs 12,999.

Everycom EC-58 Direct Thermal Printer Machine

यह एर बेहतरीन फीचर्स वाला प्रिंटर हैं। इस Best Printer In India आप प्रोफेशनल वर्क के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इस Mini Printer का लुक काफी अच्छा है।

इस Everycom Printer Machine का इस्तेमाल दुकान या शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में बिलों की प्रिंटिंग के लिए किया जाता है। यह व्यावसायिक आवश्यकताओं को पूरा करता है। इस पर आपको 1 साल की वारंटी भी मिलती है। Everycom Mini Printer Price : Rs 1,899.

Brother Multi-Function Monochrome Laser Printer

यह बेहतरीन फीचर्स वाले Brother Laser Printer है, जिसे अमेज़न काफी अच्छी रेटिंग है। इसका लुक भी काफी अच्छा हैं। इसमें कई लेटेस्ट फीचर्स मौजूद हैं।

यह Best Printer In Indiaऑटो डुप्लेक्स प्रिंटिंग देता है। इसका स्कैनर रिज़ॉल्यूशन 600 x 2400 डीपीआई का है। इस प्रिंटर की मदद से TN-2365 स्टैंडर्ड टोनर कार्ट्रिज का इस्तेमाल किया जा सकते हैं। Brother Laser Printer Price: Rs 22,999.

Canon USA Monochrome Laser Printer

यह छोटे साइज में आने वाला Canon Laser Printer हैं, जिसकी वजह से आप इस शॉप और घर पर कहीं भी आराम से रख सकते हैं। इसके बेहतरीन फीचर्स की वजह से इसे काफी पसंद किया जाता है है।

यह Laser printer पोर्टेबल डिज़ाइन में आता है। इसे आप किसी भी काम के लिए आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं। इसकी क्वालिटी बहुत जबरदस्त है, जिसकी वजह से ये जल्दी खराब नहीं होता और बेहतरीन प्रिंटिंग देता हैं। Canon Laser Printer Price: Rs 20,260.

HP Ink Tank 419 All-in-one WiFi Colour Printer

यह कॉम्पैक्ट डिज़ाइन वाला वायरलेस HP Printer Machine हैं। इसे घर औकर ऑफिस में आसानी से यूज किया जा सकता हैं। यह आपको सुविधाजनक प्रिंटिंग देता है। इस वजह से यूजर्स द्वारा काफी पसंद किया जाता हैं।

इस Best Printer In India ऑपरेट करना काफी ज्यादा आसान है। इसका इस्तेमाल करके आपको काफी अच्छा एक्सपीरियंस मिलता है। इसकी प्रिंटिंग स्पीड काफी अच्छी होती है। HP Colour Printer Price: Rs 16,499

Canon Pixma E410 All-in-One Inkjet Printer (Black)

यह एडवांस फीचर्स के साथ आने वाला Canon Inkjet Printer हैं, जो लगभग 191 सेकंड में फोटो प्रिंट करने में सक्षम है। इसकी प्रिंटिंग क्वालिटी भी बहुत अच्छी हैं।

यह घरों और छोटे कार्यालयों के लिए बेस्ट ऑप्शनहै। इस Best Printer In Indiaको इस्तेमाल करके आपको काफी अच्छे रिजल्ट मिलते हैं। Canon Inkjet Printer Price: Rs 4,459.

FAQ: 10 Best Printers In India

1. कौन सा प्रिंटर घर के लिए सबसे अच्छा है?

5 सर्वश्रेष्ठ होम प्रिंटर

Epson EcoTank Photo ET-8500. SEE PRICE. ...

Epson EcoTank ET-3850. SEE PRICE. ...

Brother MFC-J4335DW. ...

Brother MFC-J1205W/MFC-J1215W. ...

Canon PIXMA MG3620

2. कौन सा प्रिंटर तेज है?

Laser printer को सबसे तेज़ प्रिंटर के रूप में जाना जाता है।

3 प्रिंटर के 5 प्रकार कौन से हैं?

प्रिंटर के प्रकार- लेजर प्रिंटर, एलईडी प्रिंटर, होम इंकजेट प्रिंटर, बिजनेस इंकजेट प्रिंटर, मल्टीफ़ंक्शन प्रिंटर, डॉट मैट्रिक्स प्रिंटर और 3डी प्रिंटर।

4 एप्सन प्रिंटर और एचपी प्रिंटर में किसी स्पीड तेज है?

HP Printer की स्पीड Epson प्रिंटर से तेज़ होते हैं।

5. प्रिंटर में कौन सा ब्रांड सबसे अच्छा है?

4 सर्वश्रेष्ठ प्रिंटर ब्रांड -

Brother. Brother MFC-J4335DW.

Canon. Canon PIXMA TR8620a.

Epson. Epson EcoTank ET-3850.

HP. HP OfficeJet Pro 9025e.

10 Best Printers: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

डिस्क्लेमर : जागरण के पत्रकार इस लेख के निर्माण में शामिल नहीं है। यहां उल्लिखित कीमतें अमेज़न के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।