Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Printer Machine: फास्ट प्रिंटर की हैं तलाश तो आज ही घर लाये ये हाई परफॉर्मेंस वाले Brother प्रिंटर

Printer Machine अगर किफायती दामों में किसी अच्छे और बेहतरीन क्वालिटी वाले प्रिंटर को लेना चाहते हैं तो आप हमारे इस आर्टिकल की मदद ले सकते हैं इसमें आपको Best Brother Printer Machine In India की लिस्ट दी हैं जिनकी क्वालिटी बेहद टॉप क्लास हैं और प्रिंटिंग स्पिड फास्ट हैं।

By Chhaya SharmaEdited By: Chhaya SharmaUpdated: Mon, 15 May 2023 08:15 PM (IST)
Hero Image
Best Brother Printer Machines In India Image : cover

Printer Machine: अगर आपको बार बार प्रिंटर की जरूरत पड़ती हैं, जिसकी वजह से आपको बहार जाकर शॉप ढूंढनी पड़ती हैं, जिसकी वजह से आप बेहद परेशान हो गये हैं और अपने लिए किसी अच्छे प्रिंटर को लेने का सोच रहे हैं, लेकिन आपको समझ नहीं आ रहा कि कौन से ब्रांड का ले? तो अब आपको परेशआन होने की जरूरत नहीं हैं क्योंकि हम आपके लिए लाये हैं, ये Best Brother Printer Machine In India की लिस्ट, जो आपके घर के प्रिंटिंग काम के साथ प्रोफेशनल काम तक को बेहद आसान बनाने वाले हैं।

Brother भारत की सबसे पसंदीदा और विश्वानिय कंपनी में से एक हैं. ये कंपनि खरीददारों की जरूरतो को ध्यान में रखते हुए अलग-अलग फीचर्स और कीमत में अपनी Printer Machine को पेश करती हैं। जो किसी भी तरीके के डॉक्यूमेंट का प्रिंटआउट बेहद आराम से निकाल सकते हैं। इसके अलावा इनकी मदद से आप ये स्कैनिंग और फोटोकॉपी भी कर सकते हैं। तो चलिए नजर डालते है। इन Best Printer In India की लिस्ट पर।

Brother Printer Machine: प्राइस फीचर्स और क्वालिटी

इस लिस्ट में दिए Brother Printers बेहद एडवांस फीचर्स के साथ आते हैं, जो आपके पर्सनल से लेकर प्रोफेशनल तक के काम को आसान बना देते हैं। इनकी मटेरियल क्वालिटी बहुत बेहतरीन होती हैं, जिसकी वजह से इनकी लाइफ लाइन काफी लंबी होती हैं। इसमें आपको Colour Printer और Laser Printer के भी ऑप्शन मिलते हैं। इसके अलावा इनमें आपको फ्रस्ट प्रिंटिंग स्पिड और कई कनेक्टिविटी ऑप्शन भी मिलते हैं।

Brother MFC-T920DW All-in One Ink Tank Refill System Printer

इस Brother Printer Machine को बेहद मजबूत क्वालिटी के मटेरियरल से बनाया गया हैं, जिसकी वजह से यह ज्यादा समय तक चलता हैं। इसमें काला, सियान, मैजेंटा और पीला इंक कलर यूज होता हैं। इसे प्रिंट, स्कैन, कॉपी, और फैक्स के लिए यूज किया जा सकता हैं।


यहां देखें

इस Best Printer को पर्सनल यूज और प्रोफेशनल दोनों के लिए यह काफी बढ़िया माना जाता है। इसे आप घर, शॉप या ऑफिय में कहीं भी आसानी से रख सकते हैं। इसमें आपको 7500 काले और 5,000 रंगीन पेज मिलते हैं। Brother Printer Price: Rs 24,299.

Brother DCP-B7500D Multi-Function Monochrome Laser Printer

इस Brother Laser Printer को यूजर्स द्वारा काफी पसंद किया गाया हैं। इसमें आपको यूएसबी के साथ कनेक्शन का ऑप्शन मिलता हैं। इसके अलावा इसमें आपको ऑटो डुप्लेक्स प्रिंटिंग भी मिलती हैं।


यहां देखें

यह Best Printer Machine आपके बिजली बिल को कम करने में मदद करता है। यह प्रीमियम क्वालिटी वाला मल्टी-फंक्शन का बेहतरीन प्रिंटर है। इसकी प्रिंटिंग स्पिड 34 पीपीएम हैं। Brother Laser Printer Price: Rs 16,799.

Brother HL-L2321D Single-Function Monochrome Laser Printer

यह बेहतरीन फीचर्स वाली Brother Printer Machine हर किसी के लिए एक जबरदस्त ऑप्शन हैं। Amazon पर इसे काफी अच्छी रेटिंग मिली हैं। इसमें आपको ऑटो-डुप्लेक्स और सिंगल फंक्शन जैसे स्पेशल फीचर्स मिलते हैं।

यहां देखें

इस Best Printer For Home Use का लुक काफी शानदार है, इसका इस्तेमाल करके आपको काफी अच्छा एक्सपीरियंस मिलता है। इसकी प्रिंटिंग स्पीड काफी अच्छी होती है। Brother Printer Machine Price: Rs 10,549.

Brother DCP-T426W - Wi-Fi Color Ink Tank Multifunction

यह Brother Printer Machine यूजर्स की सबसे पहली पसंद में से एक हैं।इसकी क्वालिटी बहुत अच्छी हैं और इसका लुक भी काफी जबरदस्त है। इसी वजह से इसका नाम Best Printers In India की लिस्ट में शुमार है।

यहां देखें

इस Brother Color Printer को आप घर या ऑफिस में वाई-फाई के साथ कनेक्ट कर सकते हैं। इसके साथ आपको इंक टैंक भी मिल रहा है। यह प्रिंटर आपको आपको फास्ट प्रिंटिंग स्पिड के साथ प्रिंट देता है। Brother Printer Price: Rs 13,699.

Brother DCP-T820DW - Wi-Fi & Auto Duplex Color Ink Tank Multifunction

इस Brother Printer Machine के साथ आपको कई कनेक्टिविटी ऑप्शन मिलता हैं। यह ब्लैक कलर में आता है, जो ऑफिस और शॉप में रखने के बाद काफी स्टाइलिश लुक देता है।

यहां देखें

ये Best Printer आपको फास्ट प्रिंटिंग स्पिड के साथ बेहद बेहतरीन क्वालिटी का प्रिंट देता है। इसे अलावा यह जल्दी खराब नहीं होता। इस प्रिंटर में आपको स्वचालित दस्तावेज़ फीडर, रीफिल करने योग्य स्याही बोतल प्रौद्योगिकी, वायरलेस प्रिंटिंग जैसे स्पेशल फीचर्स मिलते हैं। Brother Colour Printer Price: Rs 21,400.

FAQ: Brother Printer Machine

1. क्या Brother Printer, HP Printer से बेहतर है?

ज्यादातर यूज के लिए Brother MFC-J995DW, HP OfficeJet Pro 8025e से बेहतर है।Brother Printer कम मूल्य-प्रति-प्रिंट पर उल्लेखनीय रूप से अधिक पृष्ठ प्राप्त करता है, तेज़ी से प्रिंट करता है, और अधिक विस्तृत फ़ोटो बनाता है। हालाँकि, HP प्रिंटर उच्च-गुणवत्ता वाले दस्तावेज़ तैयार करता है, और इसकी इनपुट ट्रे में अधिक कागज आ सकते हैं

2. क्या Brother Printerर एक अच्छा ब्रांड है?

Brotherएक प्रसिद्ध ब्रांड है जो अपने प्रिंटर लाइनअप के माध्यम से व्यावहारिक और कुशल व्यावसायिक समाधान प्रदान करता है। इसके अलावा यह किफायती कीमत पर उच्च पेज यील्ड के साथ मजबूत और अच्छी तरह से निर्मित प्रिंटर का भी उत्पादन करता हैं

3. कौन सा Printer सबसे ज्यादा यूज किया जाता है?

इंकजेट प्रिंटर ऑफिस और घरेलू दोनों जहग उपयोग किए जाने वाले सबसे सामान्यप्रिंटर हैं। 1950 के दशक में विकसित, इंकजेट प्रिंटिंग तकनीक आज भी अपने कई फायदों और न्यूनतम कमियों के कारण बेहद लोकप्रिय है

4. Printer के 2 मुख्य प्रकार कौन से हैं?

इंकजेट प्रिंटर कागज पर एक डिजिटल छवि बनाते हैं। ये सबसे सामान्य प्रकार के व्यक्तिगत प्रिंटर हैं और उच्च गुणवत्ता वाले प्रिंट बनाने के लिए Laser printer का उपयोग किया जाता है।

Brother Printer Machine: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

Disclaimer: जागरण के पत्रकार इस लेख के निर्माण में शामिल नहीं थे। यहां कीमतें अमेज़ॅन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।