Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कई कनेक्टिविटी ऑप्शन के साथ आते हैं ये Ink Tank Printer, फोटोकॉपी और स्कैनिंग के लिए हैं बेस्ट

Best Ink Tank Printers अगर आप अपने ऑफिस के काम या घर के लिए किसी अच्छे ब्रांड के प्रिटर को लेने का सोच रहे हैं तो हम आपके लिए लाये हैं यहां भारत के सबसे फेमस प्रिंटर ब्रांड के 5 सबसे बेहतरीन ऑप्शन जिन्हें अमेज़न पर लोगों ने टॉप रेटिंग दी है। इन Best Printers से आप कम समय में आसानी से फोटोकॉपी और स्कैनिंग के काम कर सकते हैं।

By Chhaya SharmaEdited By: Chhaya SharmaUpdated: Fri, 15 Sep 2023 02:39 PM (IST)
Hero Image
Best Ink Tank Printers In India Image: Cover

Best Ink Tank Printers: अगर आप मल्टी फंक्शन और फास्ट स्पीड वाले फेमस ब्रांड के प्रिंटर को लेने का सोच रहे हैं, तो हम आपके लिए लाये हैं, यहां भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाले प्रिंटर ब्रांड के 5 सबसे बेहतरीन ऑप्शन, जिन्हें अमेज़न पर लोगों ने टॉप रेटिंग दी है। यहां दिये गये ये मजबूत क्वालिटी वाले प्रिंटर इंक टैंक के साथ आते हैं, जो इन्हें खास बनाते हैं। इन Printers से आप मिनटो में फोटोकॉपी और स्कैनिंग के काम कर सकते हैं।

यहां दिये गये सभी इंक टैंक प्रिंटर कई कनेक्टिविटी ऑप्शन के साथ आते है, जिसकी मदद से आप इन्हें वाई-फाई और ब्लूटूथ से कनेक्ट कर सकते हैं और आसानी से अपने स्मार्ट फोन, लैपटॉप और कंप्यूटर से कनेक्ट कर सकते हैं। इन Best Printers In India को बेहद मजबूत क्वालिटी के मटेरियल से तयार किया जाता है, जिसकी वजह से यह सालों साल खराब नहीं होते और बिना परेशानी केकाम करते हैं। इनकी हास्ट स्पीड आपके काम को जल्दी पूरा करने में मदद करती है। इनकी हाई क्वालिटी प्रिंटिंग आपको काम को प्रोफेशनल बनाने का काम करती है। तो चलिए नजर डालते हैं यहां दिये गये इंक टैंक Printer Price पर।

Best Ink Tank Printers: प्राइस, फीचर्स और क्वालिटी

यहां दिये गये इन इंक टैंक प्रिंटर से आप आसानी से अपना कोई भी डॉक्यूमेंट प्रिंट कर सकते हैं। इन Best Printer For Home Use को आप अपने ऑफिस और शॉप पर भी आसानी से यूज कर सकते हैं। बिजली की बचत के लिए भी यह शानदार प्रिंटर सबसे बेहतरीन चुनाव है। इसके अलावा इन प्रिंटर को यूज करने से कम कार्ट्रिज बदलने की जरूरत होती है और कम वेस्टेज होता है। जिसकी वजह से ये आपको कम कीमत में हाई क्वालिटी प्रिंटिंग देते हैं। तो चलिए नजर डालते हैं अमेज़न पर मिल रहे इन Colour Printer की कीमत पर।

1. HP Ink Tank 315 All-in-one Colour Printer

फास्ट स्पीड वाले इस HP Printer को अमेज़न पर सबसे अच्छी रेटिंग मिली है। क्योंकि इसकी प्रिंटिंग क्वालिटी काफी अच्छी है। इस प्रिंटरको आप अपने प्रोफेशनल वर्क के लिए यूज कर सकते हैं।

एचपी के इस Ink Tank Printer की प्रिंटग कॉस्ट काफी कम है। इसे आप अपनी शॉप या स्टोर के लिए भी आसानी से यूज कर सकते हैं। HP Printer Price: Rs 10,990.

2. Epson EcoTank L3260 A4 Wi-Fi Ink Tank Printer

इस Epson Printer को बेहद मजबूत मटेरियल की क्वालिटी से बनाया गया है, जिसकी वजह से यह सालों साल खराब नहीं होता। इसमें आपको वाई-फाइ के साथ कनेक्ट करने का ऑप्शन मिलता हैं। बिजली की बचत के लिए यह परफेक्ट है।

एप्सन के इस Best Printer For Home Use की मदद से आप बच्चों के प्रोजेक्ट और ऑफिस का कोई भी काम आसानी से कर सकते हैं। इसकी प्रिंटिंग स्पीड भी काफी तेज है। Epson Printer Price: Rs 17,900.

3. Brother DCP-T426W - Wi-Fi Colour Printer

लेटेस्ट फीचर के साथ आने वाला यह Brother Printer घर और ऑफिस दोनों जगह के लिए एकदम परफेक्ट है। इसकी मटेरियल क्वालिटी काफी मजबूत है, जिसकी वजह से यह सालों साल खराब नहीं होता। इसे आप लैपटॉप और स्मार्ट फोन से भी कंट्रोल कर सकते हैं।

ब्रदर के इस Ink Tank Printer से आप प्रिंटिंग और फोटोकॉपी जैसा काम भी मिनटो में कर सकते हैं। इसमें यूएसबी और वाई- फाई से कनेक्ट करने ऑप्शन मिलता है, जो आपके काम को आसान बनाता है। Brother Printer Price: Rs 13,699.

4. Canon PIXMA G2770 All-in-one Printer For Home Use

शानदार दिखने वाला यह Canon Printer का लुक भी दिखने में काफी स्टाइलिश हैं। इसकी मदद से आप हाई क्वालिटी का प्रिंट निकाल सकते हैं। इसके अलावा यह जल्दी खराब नहीं होता। 

कैनन के इस Best Printer In India की प्रिंटिंग स्पीड भी काफी तेज है, जो आपके काम को जल्दी और आसानी से करने में मदद करती है। बिजली की बचत के लिए यह एकदम परफेरक्ट ऑप्शन है। Canon Printer Price: Rs 14,454.

5. HP Ink Tank 316 All-in-one Colour Printer

लेटेस्ट फीचर्स के साथ आने वाले इस HP Printer को अमेज़न पर टॉप रेटिंग मिली है। इसकी फास्ट स्पीड आपके काम को आसान और कम समय में पूरा करने में मदद करता हैं। ऑफिस और शॉप के लिए यह एक परफेक्ट चुनाव है।

एचपी के यह Best Printer For Home Use को आप यूएसबी केनेक्ट कर के लैपटॉप और कंप्यूटर से कंट्रोल कर सकते हैं। यह प्रिंटर आपको ऑटो डुप्लेक्स प्रिंटिंग देता हैं। इसे आप आसानी से कहीं भी एडजस्ट कर सकते हैं। HP Printer Price: Rs 10,799.

FAQ: Best Ink Tank Printers

1. इंकटैंक प्रिंटर क्या है?

Ink Tank Printers में रिफिल करने योग्य स्याही टैंक होता है जो टैंक प्रिंटर में बनाया जाता है। जब टैंक में स्याही कम हो जाती है, तो इसे फिर से भरने की आवश्यकता होती है - या तो स्याही बोतलों का उपयोग करके या विशेष रूप से इंजीनियर स्याही कारतूस का उपयोग करके ऐसा किया जाता है।

2. इक टैंक प्रिंटर और लेजर प्रिंटर में क्या अंतर है?

Ink Tank Printers में एक नोजल होता है जिसमें से कागज पर इंक को स्प्रे किया जाता है और वह प्रिंट हो जाता है. वहीं लेज़र में नोजल नहीं दी जाती है। लेजर प्रिंटर में प्रिंटिंग के लिए लेजर तकनीक का इस्तेमाल किया जाता है। इसके अलावा इनमें टोनर कार्टेज का इस्तेमाल किया जाता है।

3. सबसे ज्यादा बिकने वाला प्रिंटर कौन सा है?

भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाले प्रिंटर की लिस्ट

HP DeskJet 2331 ऑल-इन-वन इंकजेट कलर प्रिंटर ...

Canon Pixma E477 ऑल-इन-वन बिना तार का इंक कुशल रंगीन प्रिंटर

हरकॉम ईसी -58 58 मिमी (2 इंच) डायरेक्ट थर्मल प्रिंटर यूएसबी -

HP DeskJet 2723 ऑल-इन-वन वायरलेस इंकजेट प्रिंटर

4. प्रिंटर के 5 प्रकार कौन से होते हैं?

प्रिंटर के प्रकार- लेजर प्रिंटर, एलईडी प्रिंटर, होम इंकजेट प्रिंटर, बिजनेस इंकजेट प्रिंटर, मल्टीफ़ंक्शन प्रिंटर, डॉट मैट्रिक्स प्रिंटर और 3डी प्रिंटर।

5. सबसे अच्छा कलर प्रिंटर कौन सा होता है?

भारत में सबसे अच्छे Colour Printer की लिस्ट

Canon Pixma E477 All-in-One Wireless Ink Efficient Colour Printer (White/Blue) ...

HP DeskJet 2331 All-in-One Inkjet Colour Printer ...

HP DeskJet 2723 All-in-One Wireless Inkjet Printer ...

Canon Inkjet Printer ...

HP Smart Tank 589 AIO WiFi Colour Printer

Best Ink Tank Printers: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

Disclaimer: जागरण के पत्रकार इस लेख के निर्माण में शामिल नहीं थे। यहां कीमतें अमेज़ॅन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।