Move to Jagran APP

5 Star Refrigerator: ये सिंगल डोर फ्रिज करते हैं बिजली की बचत, छोटी फैमिली के लिए हैं परफेक्ट

Single Door Refrigerator - बिजली की खप्त को कम करने के लिए ज्यादातर लोग 5 स्टार एनर्जी रेटिंग वाले रेफ्रिजरेटर को लेना पसंद करते हैं। अगर ऐसे में आप भी अपने घर के लिए किसी अच्छे ब्रांड के 5 स्टार सिंगल डोर को लेने का सोच रहे हैं तो हम आपके लिए लाये हैं यहां टॉप यूजर रेटिंग वाले बेहतरीन रेफ्रिजरेटर की लिस्ट।

By Chhaya Sharma Edited By: Chhaya Sharma Thu, 25 May 2023 07:59 PM (IST)
5 Star Refrigerator: ये सिंगल डोर फ्रिज करते हैं बिजली की बचत, छोटी फैमिली के लिए हैं परफेक्ट
5 Star Refrigerator Single Door Image: Cover

5 Star Refrigerator: बिजली की खप्त को कम करने के लिए ज्यादातर लोग 5 स्टार एनर्जी रेटिंग वाले रेफ्रिजरेटर को लेना पसंद करते हैं। अगर ऐसे में आप भी अपने घर के लिए किसी अच्छे ब्रांड के 5 स्टार सिंगल डोर को लेने का सोच रहे हैं, तो हम आपके लिए लाये हैं यहां टॉप यूजर रेटिंग वाले बेहतरीन रेफ्रिजरेटर की लिस्ट, जिसकी मदद से आप अपने बजट के अनुसार अपने पसंद का रेफ्रिजरेटर ले सकते हैं। यह 5 स्टार Single Door Refrigerator बैचलर्स, कपल और स्मॉल साइज फैमिली के लिए एकदम बेस्ट ऑप्शन है।

दरअसल, आजकल के दौर में हर घर में रेफ्रिजरेटर होना बहुत जरूरी होता हैं। लेकिन ज्यादातर लोग डबल डोर फ्रिज नहीं खरीद पाते क्योंकि उनकी फैमिली बड़ी नहीं होती है या वो पीजी में सिंगल रहते हैं। ऐसे में ये 5 Star Refrigerator Single Door बेहद मददगार साबीत होते हैं। क्योंकि यह आपके खाने को फ्रोश भी रखते हैं और बिजली के बिल के खर्चे को भी बचाते हैं। तो चलिए नजर डालते हैं इन Best Refrigerator in India की जानकारी पर

5 Star Refrigerator Single Door: कीमत, फीचर्स और क्वालिटी

यहां दिए गये सभी Single Door Refrigerator सैमसंग, एलजी और व्हर्लपूल जैसे फेमस ब्रांड के हैं। इन्हें बेहद टॉप क्लास मटेरियल से बनाया गया है, जिसकी वजह से ये लम्बे समय तक चलते है। इनकी जबरदस्त कूलिंग पावर आपके खाने-पीने के सामान को खराब नहीं होने देती। इनका लुक दिखने में काफी स्टाइलिश है, जो आपके घर को क्लासी टच देते हैं। इन 5 Star Refrigerator का साइज हर छोटी फैमिली के लिए फरफेक्ट हैं।

1. Haier 190 L 5 Star Direct Cool Single Door Refrigerator

इस रेफ्रिजरेटर को 190 लीटर के स्पेस के साथ पेश किया जाता है और यह  5 स्टार की पावर रेटिंग वाली है, इसलिए यह बिजली की बचत भी करता है। यही कारण है कि भारत में सबसे ज्यादा खरीदें जाने वाले सिंगल डोर फ्रिज में से एक हैं। मजबूत मटेरियल क्वालिटी की वजह से यह लंबे समय तक बिना परेशानी के काम करता है।

हाई कूलिंग पावर वाले इस सिंगल डोर फ्रिज में आपको मजबूत ग्यास शैल्फ मिलते है, जिस पर आप फल, सब्जियां, दूध, दही आसानी से स्टोर कर सकते हैं। यह फ्रिज आपके खाने को हर मौसम में फ्रेश रखता है। Haier Refrigerator Price: Rs 15,690.

प्रमुख खासियत

  • हाई कूलिंग पॉवर
  • 190 लीटर का स्पेस
  • 5 स्टार की पावर रेटिंग

2. LG 185 L 5 Star Inverter Direct-Cool Single Door Refrigerator

यह LG Refrigerator लोगों की सबसे पहली पसंद में से एक है। इसकी मटेरियल क्वालिटी बहुत मजबूत है। यह दिखनें मे बहुत स्टाइलिश लगता है। यह किसी भी छोटी फैमली के लिए बेस्ट है।

यहां देखें

इस फ्रिज में आपको 185 लीटर की क्षमता मिलती है। जिसमें खाना रखने के लिए 169 लीटर और फ्रिजर के लिए 16 लीटर मिलती है। यह 5 Star Refrigerator आपके बिजली की बचत को भी बचाता हैं। LG Refrigerator Price : Rs 17,590.

3. Samsung 189 L 5 Star Digital Inverter Direct Cool Single Door Refrigerator

यह सैमसंग रेफ्रिजरेटर 189 लीटर की क्षमता के साथ आता है, जो कुंवारे लोगों के लिए एक परफ्केट ऑप्शन है। इसे Samsung Refrigerator Single Door को यूजर्स द्वारा सबसे ज्यादा पसंद किया जाता हैं। इसका लुक भी बहुत अच्छा हैं।

यहां देखें

इस फ्रिज में आपको खाना रखने के लिए 171 लीटर और फ्रीजर के लिए 18 लीटर मिलता है। इसे आसानी से साफ भी किया जा सकता है। इस 5 Star Refrigerator Single Door में आपको प्रोडक्ट पर 1 साल की वारंटी, और डिजिटल इन्वर्टर कंप्रेसर पर 20 साल की वारंटी मिलती हैं। Samsung Refrigerator Price: Rs 13,490.

4. Whirlpool 207 L 5 Star Inverter Direct-Cool Single Door Refrigerator

इस 5 star Refrigerator की क्वालिटी बेहद टॉप क्लास हैं। जिसकी वजह से यह लबे समय तक चलते हैं। इसके अलावा यह बिजली की खपत को भी कम करता हैं।

यहां देखें

यह अपनी जबरदस्त कुलिंग पावर से आपके खाने को लम्बें समय तक फ्रेश रखता हैं। इस Whirlpool Refrigerator में आपको 184 लीटर की क्षमता मिलती है, जो किसी भी छोटी फैमिली के लिए बेस्ट हैं। whirlpool Single Door Refrigerator Price: Rs 15,240.

5. Godrej 180 L 5 Star Turbo Cooling Technology Single Door Refrigerator

यह गोदरेज रेफ्रिजरेटर 180 लीटर की क्षमता के साथ आता है, जो किसी भी छोटी फैमिली और कुंवारे लोगों के लिए एकदम परफ्केट है। यह Godrej Refrigerator काफी मजबूत क्वालिटी से बना है, जिसकी वजह से यह जल्दी खराब नहीं होता।

यहां देखें

इस 5 स्टार एनर्जी रेटिंग वाले रेफ्रिजरेटर में आपको खाना रखने के लिए ‎163.5 लीटर और फ्रिजर के लिए 16.5 लीटर मिलता है। इस 5 star refrigerator का लुक काफी अच्छ है। इस पर आपको एक साल की वारंटी मिलती है। LG Single Door Fridge Price: Rs 24,280.

5 Star Refrigerator single door: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।