Move to Jagran APP

ये Double Door Refrigerator बने लोगों की पहली पसंद, पावर ऑफ होने पर भी खाना रहता है फ्रेश

Double Door Refrigerator यहां डबल डोर रेफ्रिजरेटर के बारे में बताया जा रहा है जो कन्वर्टेबल और इंवर्टर कम्प्रेशर जैसे एडवांस फीचर के साथ आते हैं इन Refrigerator में रखी फल व सब्जियां लम्बे समय तक खराब नहीं होती और बहुत कम बिजली के इस्तेमाल में बढ़िया कूलिंग करते है। ये सभी फ्रिज आपके लिए बजट प्राइस में पेश किए जाते हैं।

By Sadaf ZehraEdited By: Sadaf ZehraPublished: Fri, 16 Jun 2023 12:46 PM (IST)Updated: Wed, 27 Mar 2024 07:37 PM (IST)
Double Door Refrigerator With Price Cover Image

Double Door Refrigerator: गर्मी की छुट्टियां शुरू होते ही घर में मेहमानों का आना-जाना शुरू हो जाता है लेकिन सिंगल डोर के फ्रिज में उतनी तेजी से चीजें ठंडी नहीं हो पाती और मेहमानों को बार-बार फ्रिज से पानी या कोई चीज लेने से रोकना भी सही नहीं लगता तब हमें ऐसे Double Door Refrigerator रेफ्रिजरेटर की जरूरत होती है जो ज्यादा कैपसिटी का हो और ज्यादा बार खोलने पर भी अच्छी कूलिंग करे।

ये डबल डोर रेफ्रिजरेटर फास्ट कूलिंग करते हैं और बड़ी फैमली के लिए बहुत अच्छे रहते हैं। इनके इंबिल्ट इंवर्टर फीचर और टॉप क्वालिटी कम्प्रेशर की वजह से इसमें काफी अच्छी कूलिंग होती है और पॉवर आफ होने पर भी खाने की चीजें को लम्बे टाइम तक ठंडी रहती हैं। ऐसे में अगर आप भी अपने आने वाले महमानों के आदर-सत्कार में कोई कमी नहीं रखना चाहतीं और नया डबल डोर Refrigerator खरीदने के बारे में सोच रही हैं तो यहां बताई जा रही ब्रांडेड डबल डोर रेफ्रिजरेटर की लिस्ट को देख सकती हैं।

Double Door Refrigerator: प्राइस, फीचर और स्पेसिफिकेशन

यह डबल डोर रेफ्रिजरेटर में कन्वर्टेबल फीचर जैसी एडवांस टक्नोलॉजी के साथ बनाए गए हैं और जबरदस्त डायनमिक कम्प्रेशर के साथ आते हैं जो चारों और से कूलिंग करता है और इन फ्रिज एडवांस एजस्टमेंट फीचर भी दिया होता है जो मोसम के हिसाब से अपनी कूलिंग को एडजस्ट कर सकता है, तो इनके प्राइस और फीचर पर डालते है एक नजर।

1. Haier 325L 3 Star Frost Free Inverter Double Door Refrigerator

यह Haier Refrigerators काफी फेमस रेफ्रिजरेटर में से एक हैं। इसमें आपको काफी अच्छे फीचर्स देखने को मिलते हैं। यह 325 लीटर की क्षमता के साथ आता है।

इसमें आपको खाना रखने के लिए 240 लीटर और फ्रीजर के लिए 85 लीटर की क्षमता मिलती है। यह आपके खाने को लम्बे समय तक फ्रेश रखता है और बिजली की खपत को भी बचाता है। दिखने में यह काफी स्टाइलिश है। Haier Refrigerators Price: Rs 34,490.

खास फीचर

  • 325 लीटर का स्पेस
  • 3 स्टार की पावर रेटिंग
  • डबल डोर बॉटम माउंट रेफ्रिजरेटर

2. Samsung 345L Frost Free Double Door Refrigerator

सैमसंग का यह डबल डोर रेफ्रिजरेटर 345 लीटर की काफी अच्छी कैपेसिटी के साथ आता है और चारों तरफ से चीजों को ठंडा करता है, इसके हाई स्पीड कम्परेशर की वजह से Refrigerator के बार-बार डोर खोलने पर भी इसकी कूलिंग कम नहीं होती।

इस फ्रिज पर किया सिल्वर फिनिश काफी क्लासी लुक देता है साथ ही यह रेफ्रिजरेटर 5 कन्वर्टेबल मोड के साथ आता आता है आप मौसम के हिसाब से इसके मोड को बदल सकती हैं। Samsung 345L Double Door Refrigerator Price: Rs 35,990.

खास फीचर

  • 5 इन 1 कन्वर्टेबल मोड
  • डिजिटल इंवर्टर टेक्नोलॉजी के साथ चारों और से कूलिंग
  • बड़ी फैमली के लिए परफैक्ट

3. Whirlpool 500 L Frost-Free Double Door Refrigerator

वर्लपूल के इस रेफ्रिजरेटर में 500 लीटर की बहुत अच्छी कैपेसिटी दी गई है साथ ही इसमें आपको इंटेलिजेंस फीचर मिल जाता है जो बदलते मैसम के हिसाब से खुद ही कूलिंग को एडजस्ट कर लेता है।

इसके अलावा इसमें सब्जियों के बॉक्स के साथ एक एक्स्ट्रा ट्रे भी दी गई है जिसमें छोटे सामान को रखा जा सकता है। इसकी सिल्वर फिनिश इसे काफी अट्रैक्टिव बनाती है। इस प्रोडक्ट पर 1 साल की ओर कम्प्रेशर पर 10 साल की वॉरंटी भी मिल जाती है। Whirlpool 500 L RefrigeratorPrice: Rs 59,500.

 खास फीचर

  • 1 साल की प्रोडक्ट वॉरंटी और 10 साल की कम्प्रेशर वॉरंटी
  • डिजिटल इंवर्टर टेक्नोलॉजी के साथ चारों और से कूलिंग
  • मौसम के हिसाब से कूलिंग एडजस्टिंग फीचर

4. LG 322 L Wi-Fi Frost-Free Double Door Refrigerator

एल जी के इस रेफ्रिजरेटर में 322 लीटर के साथ बहुत अच्छी कैपेसिटी दी गई है और 50% तक कम बिजली के इस्तेमाल में चारो और से कूलिंग करता है। इस Refrigerator का स्मार्ट सिल्वर कलर आपके किचन में स्टाइलिश और क्लासी लुक क्रिएट करता है।

इस Double Door Refrigerator में ट्रांसपेरेंट शेल्फ दिए गए है जो बहुत ही आसानी से साफ हो जाते हैं। इसका एडवांस फीचर का कम्प्रेशर फ्रिज में रखे सामान को चारों और से ठंडा करता है। LG 322 L Double Door Refrigerator Price: Rs 39,990.

खास फीचर

  • हाई पर्फार्मेंस कम्प्रेशर
  • प्रेडक्ट पर 1 साल और कम्प्रेशर पर 10 साल की वॉरंटी
  • कम बिजली की खपत

5. Godrej 234 L 24 Days Farm Freshness Frost Free Double Door

यह डबल डोर रेफ्रिजरेटर में फ्रॉस्ट फ्री फीचर के साथ 24 दिनों तक फल व सब्जियों की ताजगी को बनाए रखता है और बड़े परिवार के लिए बहुत ही अच्छा ऑप्शन है।

Godrej के इस Refrigerator में आपके बिजली के बिल पर भी बहुत कम असर पढ़ता है इसके कम्प्रेशर पर 10 साल की जबरदस्त वॉरंटी दी गई है। Godrej 234 L Refrigerator Price: Rs 21,490.

खास फीचर

  • 1 साल की प्रोडक्ट वॉरंटी और 10 साल की कम्प्रेशर वॉरंटी
  • नैनो शील्ड तकनीक के साथ फल व सब्जियों की ताजगी बनाए रखता है
  • कम बिजली का यूज

6. Bosch 415 L Frost Free Double Door Refrigerator

बॉश के इस Refrigerator मे इस्तेमाल के अनुसार फ्रीजर नीचे की ओर दिया गया है, इसका सिल्वर फिनिश इसे बनाता है काफी क्लासी। 415 लीटर की कैपेसिटी के साथ बड़ी फैमली के लिए काफी अच्छा है।

इस रेफ्रिजरेट के फ्रीजर में भी शेल्फ दिए गए हैं, बहुत कम बिजली के इस्तेमाल में यह रेफ्रिजरेटर बहुत बढ़िया कूलिंग देता है। Bosch 415 L Double Door Refrigerator Price: Rs 55,000.

खास फीचर

  • बॉटम फ्रीजर के साथ
  • एडवांस फीचर का कम्प्रेशर
  • कम बिजली की खपत

FAQ: Double Door Refrigerator

1.कौन सा रेफ्रिजरेटर सबसे अच्छा है?

  • Samsung 345 L Frost Free Double Door Refrigerator
  • Whirlpool 500 L Frost-Free Double Door Refrigerator
  • LG 322 L Wi-Fi Frost-Free Double Door Refrigerator
  • Godrej 234 L 24 Days Farm Freshness Frost Free Double Door
  • Bosch 415 L Frost Free Double Door Refrigerator

2.अच्छे डबल डोर रेफ्रिजरेटर की शुरूआती कीमत क्या है?

एजवांस फीचर के Double Door Refrigerator की शुरूआती कीमत 24 हजार से शुरू होती है आप अपने बजट और जरूरत के हिसाब से रेफ्रिजरेटर का चुनाव कर सकती हैं।

Double Door Refrigerator: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.