Move to Jagran APP

हर फ्रिज ब्रांड को पछाड़ इन लेटेस्ट LG Refrigerator ने जीता लोगों का दिल, आते हैं इनवर्टर कंप्रेसर फीचर संग

LG Refrigerators अगर फ्रिज पुराना हो गया है या खराब हो गया हैं जिसकी वजह से आप इसे बदलना चाहते हैं। ऐसे में किसी अच्छे रेफ्रिजरेटर ब्रांड की तलाश कर रहे हैं तो आप एलजी रेफ्रिजरेटर को चुन सकते हैं। क्योंकि एलजी भारत में सबसे फेमस और विश्वसनीय ब्रांड़ में से एक हैं। इन Best Refrigerator कि क्वालिटी बहुत मजबूत होती हैं और ये एनर्जी सेविंग के साथ आते है।

By Chhaya SharmaEdited By: Chhaya SharmaUpdated: Fri, 30 Jun 2023 02:53 PM (IST)
Hero Image
Best LG Refrigerators In India Image: Cover

LG Refrigerators: अगर फ्रिज के लिए सबसे फेमस और विश्वसनीय ब्रांड की बात की जाये और एलजी का नाम ना आये ऐसा तो हो नहीं सकता। क्योंकि एलजी कंपनी अपने खरीदारों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए अलग-अलग लुक, स्पेस, फीचर्स और कीमत के साथ अपने Best Refrigerator पेश करती हैं। यहां दिए गये एलजी फ्रिज अपनी मजबूत क्वालिटी और हाई कूलिंग पावर की वजह से आज इंडिया में हर भारतीय के दिल में अपनी जगह बना चुके हैं।

एलजी फ्रिज की खासीयत क्या होती है? LG Refrigerator की खासीयत होती है कि ये एनर्जी सेविंग के साथ आते है, जो बिजली बचत करने में मददगार होता हैं। एलजी रेफ्रिजरेटर में हर फैमिली के हिसाब से खाना और सब्जियां रखने का बड़ा और अच्छा स्पेस मिलता हैं, इसके अलावा यह स्मार्ट डोर इन डोर टेक्नोलॉजी के साथ आते हैं। इनका लुक काफी शानदार होता हैं और खाने को फ्रेश और बैक्टीरियल फ्रि रखने के लिए इनफ्रिज में आपको एंटी बैक्टीरियल फिल्टर मिलता हैं। एलजी फ्रिज की इन्हीं खासीयत की वजह से इनका नाम Best Refrigerators In India में शुमार हैं।

Best LG Refrigerators: प्राइस फीचर्स और क्वालिटी

यहां दिए गये 5 बेस्ट एलजी रेफ्रिजरेटर बेहद मजबूत मटेरियल क्वालिटी से बने हैं, जिसकी वजह से इन्हें एक बार खरीदने के बार सालों साल बदलने की जरूरत नहीं पड़ती। इनमें आपको ऑटो डिफ्रोस्ट फंकशन जैसा अमेजिंग फीचर मिलता हैं, जो आपके फ्रिज साफ करने के काम को आसान बनाता है। इसके अलावा यह स्मार्ट इन्वर्टर कंप्रेसर और हर मौसम के हिसाब से अलग - अलग मौड के फीचर्स के साथ आते हैं। इनमें आपको हर फैमिली के हिसाब से LG Refrigerators Single Door से लेकर एलजी डबल डोर रेफ्रिजरेटर तक के ऑप्शन मिलते हैं। इसके अलावा इनमें आपको 1 साल की वारंटी और 20 साल तक की कंप्रेसर वारंटी मिलती हैं। इन फ्रिज का धासू लुक हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है।

1. LG 261 L 3 Star Inverter Direct Cool Single Door Refrigerator

यह शानदार दिखने वाला लेटेस्ट ऐलजी रेफ्रिजरेटर 261 लीटर की क्षमता के साथ आता है, जो हर फैमिली के लिए एकदम चुनाव है। इस LG Refrigerator Single Door की मटेरियल क्वालिटी बहुत मजबूत हैं, जिसकी वजह से यह सालों साल चलता है।


यहां देखें

इस Best Refrigerators 3 स्टार एनर्जी रेटिंग के साथ आता हैं। इसमें आपको खाना रखने के लिए ‎234 लीटर और फ्रीजर के लिए ‎27 लीटर मिलता है। इसकी लुक काफी जबरदस्त है। इस पर आपको एक साल की वारंटी मिलती है। LG Refrigerator Price: Rs 22,779.

2. LG 398L 3 Star Wi-Fi Double Door Refrigerator

इस ऐलजी रेफ्रिजरेटर में 398 लीटर के लार्ज स्पेस के साथ आता है, जो हर बड़ी फेमिली के लिए परफेक्ट हैं। इस LG Refrigerator में आपको बर्फ के निर्माण को रोकने के लिए ऑटो डिफ्रॉस्ट फ़ंक्शन भी मिलता है।


यहां देखें

इस Best Refrigerator In India में फ्रीफॉस्ट, वाई-फाई संचालन, खाने को फ्रेश रखने के लिए फ्रेश ओ जोन, डियोडोराइजर, मल्टी एयरफ्लो, एग ट्रे और एंटी-बैक्टीरियल गैस्केट जैसे एंडवांस फीचर्स मिलते हैं। LG Refrigerator Price: Rs 51,490.

3. LG 594 L Wi-Fi Side By Side Refrigerator

यह LG Refrigerator बड़ी फैमिली के लिए परफेक्ट हैं। इसमें आपको कई कूलिंग एयर वेंट मिलेते है, जो आपके हर मौसम में आपके खाने को ताजा रखने में मदद करता है। इससे बिजली की खप्त कम होती हैं।


यहां देखें

यह LG Side By Side Refrigerator 594 लीटर के बड़े स्पेस के साथ आता है। इसका लुक जबरदस्त है। इसमें आपको बर्फ के निर्माण को रोकने के लिए ऑटो-डीफ्रॉस्ट फ़ंक्शन मिलता हैं। यह 1 रेफ्रिजरेटर यूनिट, उपयोगकर्ता मैनुअल, वारंटी कार्ड के साथ आता हैं। LG Refrigerator Price: Rs 92,990.

4. LG 224 L 4 Star Inverter Direct-Cool Single Door Refrigerator

इस एलजी रेफ्रिजरेटर को भारत में लोगों द्वारा सबसे ज्यादा खरीदा जाता हैं। इस Best LG Refrigerator In India की मटेरियल क्वालिटी बहुत मजबीत हैं, जिसकी वजह से यह सालों साल खराब नहीं होता।


यहां देखें

इस LG Refrigerator Single Door 4 स्टार रेटिंग के साथ आता हैं, जो बिजली की खपत को कम करने में मददगार है। इसमें आपको 224 लीटर की क्षमता मिलती है। जिसमें खाना रखने के लिए 197 लीटर और फ्रिजर के लिए ‎27 लीटर मिलती है। LG Refrigerator Price: Rs 22,190.

5. LG 322 L 3 Star Smart Inverter Wi-Fi Frost-Free Double Door Refrigerator

इस एलजी रेफ्रिजरेटर में आपको कई एडवांस फीचर्स मिलते हैं, इसी वजह से इसे यूजर्स द्वारा सबसे ज्यादा हाई रेटिंग मिली है। यह Best LG Refrigerator दिखने में बहुत ही स्टाइलिश हैं।


यहां देखें

यह LG Double Door Refrigerator लिनियर कूलिंग जैसे फीचर के साथ आता है। इसे हाइजिन फ्रेश प्लस के साथ पेश किया गया है, जो आपके खाने पीने के समान को लंबे समय तक फ्रेश और बैक्टीरिया फ्री रखता है। LG Refrigerator Price: Rs 44,390.

FAQ: Best LG Refrigerator

1. कौन सा एलजी रेफ्रिजरेटर भेरत में सबसे ज्यादा पसंद किया जाता हैं?

LG 190 L Single Door Refrigerator भारत में सबसे ज्यादा पसंद और खरीदा जाता है।

2. क्या सैमसंग रेफ्रिजरेटर, एलजी फ्रिज से बेहतर है?

सैमसंग फ्रिज और एलजी रेफ्रिजरेटर दोनों ही लोगं को काफी पसंद करते हैं। लेकिन एलजी, सैमसंग की तुलना में किफयती दामों में अधिक मॉडल पेश करता है। इसलिए एलजी को काफी पसंद किया जाता हैं।

3. एलजी रेफ्रिजरेटर की लाइफ लाइन कितनी है?

Best LG Refrigerator In India की लाइफ लाइन 12 से 13 साल तक की होती है।

4. कितने स्टार का फ्रिज लेना चाहिए?

2 स्‍टार रेट‍िंग का मतलब है, यह सालभर में 389 kWh बिजली की खर्च होगी, यानी 2 स्टार, वन स्‍टार रेटिंग वाले रेफ्र‍िजरेटर से बेहतर है. लेकिन मार्केट में 2 स्‍टार रेटिंग वाले प्रोडक्‍ट की कीमत ज्‍यादा होती है. वहीं, 3 स्‍टार रेटिंग का मतलब है कि यह सालभर में 311 kWh बिजली का इस्‍तेमाल करती है तो 3 स्‍टार रेटिंग वाले फ्रिज को खरीदना फायदेमंद होता है।

Best LG Refrigerator: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

डिस्क्लेमर : जागरण के पत्रकार इस लेख के निर्माण में शामिल नहीं है। यहां उल्लिखित कीमतें अमेज़न के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।