Move to Jagran APP

इन Samsung 55 Inch TV ने उड़ाया बड़े-बड़ों का होश! अब घर पर ही कटेगा थिएटर वाला भौकाल

Samsung 55 Inch TV - टीवी देखना और आराम से रात बिताना किसे पसंद नहीं है? हम सब करते हैं लेकिन कम बजट में टेलीविजन ढूंढना हमेशा से एक मुश्किल काम रहा है। ऐसे में यदि आप भी अपने लिए एक अच्छी गुणवत्ता वाले टीवी की तलाश में हैं तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि हमने आपके लिए सैमसंग टीवी की एक सूची बनाई है।

By Deepak Kumar PandeyEdited By: Deepak Kumar PandeyPublished: Tue, 18 Jul 2023 12:25 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jul 2023 12:25 PM (IST)
Best Samsung 55 Inch TV In India: That Offers An Unrivaled Viewing Experience

Samsung 55 Inch TV: गैजेट से लेकर इलेक्ट्रॉनिक्स तक आजकल हर चीज़ स्मार्ट और मॉडर्न है। टेलीविज़न सेट में पैक की गई नई स्मार्ट तकनीक ने कई अलग-अलग पहलुओं को कैप्चर किया है, जिससे डॉल्बी ऑडियो, बढ़ी हुई पिक्चर क्वालिटी, आपकी आवश्यकताओं के अनुसार ऐप्स, वॉयस कंट्रोल, गेमिंग और अन्य सुविधाओं के साथ आपका टीवी देखने का अनुभव असाधारण हो गया है। हालाँकि Television सेट की भीड़ में अपने उपयुक्त प्रोडक्ट का चयन करना अभी मुश्किल कार्य है। हम इस लेख में हम इसी समस्या का समाधान करने वाले हैं।

देखा जाए तो Television की दुनिया में सैमसंग एक बड़ा नाम है और भारत में इस ब्रांड को बड़े पैमाने पर पसंद किया जाता है। लिहाजा इस लेख में हम आपको भारत में उपलब्ध सबसे अच्छे Samsung 55 Inch TV और Smart TV Price की लिस्ट लेकर आए हैं, जो आपकी खरीददारी करने में मदद करने वाला है। चूंकि इनकी अपने घर में आराम से थिएटर जैसा अनुभव प्राप्त करें। भारत में इनकी स्क्रीन साइज 55 इंच की है, तो ये आपको घर पर ही थिएटर जैसा अनुभव कराते हैं।

Best Samsung QLED TV In India की भी करें जांच.

Best Samsung 55 Inch TV In India: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

यहां आपके लिए बेस्ट 55 इंच Television सेट को देखने का मौका है, जिनके साथ आप अपने पसंदीदा शो देख सकते हैं और थिएटर जैसा अनुभव प्राप्त कर सकते हैं। आइए इन सभी मॉडलों पर एक नज़र डालते हैं।

1. Samsung 138 cm (55 inches) Ultra HD Smart LED TV

क्रिस्टल 4K निओ सीरीज वाली इस Samsung Smart TV को देश में बहुत पसंद किया जाता है और अकेले अमेजन पर इसे 8 हजार से भी ज्यादा लोगों ने रेट किया है और इसकी ओवरआल यूजर रेटिंग 4.3 स्टार की है। Samsung की इस 55 Inch Smart TV में आप अपने पसंदीदा चैनल के साथ-साथ नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो, जी5 ऑक्सीजन प्ले और यूट्यूब जैसे कई OTT प्लेटफार्म को देख सकते हैं। Samsung LED TV Price: Rs 44,990.

प्रमुख खासियत

  • 20 वॉट का पावरफुल साउंड
  • कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट
  • 3840x2160 की HD रेजोल्यूशन

2. Samsung 138 cm (55 inches) 4K Ultra HD Smart QLED TV

द फ्रेम वाली यह Samsung 55 Inch TV प्रीमियम सेगमेंट की एक QLED TV है, जिसे घर पर ही सिनेमा की तरह मनोरंजन देने के लिए विकसित किया गया है। इस 55 Inch LED TV को वॉयस असिस्टेंट, पीसी मोड, यूनिवर्सल गाइड, ऑटो गेम मोड और गेम मोशन प्लस जैसे फीचर्स मिलते हैं। यह टीवी प्राइम वीडियो, हॉटस्टार, नेटफ्लिक्स व Zee5 जैसे कई प्लेटफार्म को सपोर्ट करता है। Samsung Smart TV Price: Rs 86,890.

प्रमुख खासियत

  • 40 वॉट का पावरफुल साउंड
  • कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट
  • 3840x2160 की HD रेजोल्यूशन

3. Samsung 138 cm (55 inches) 4K Ultra HD Smart NEO QLED TV

यह Samsung QLED TV भी प्रीमियम रेंज में पेश की जाती है और इसका 60 वॉट तक का पावरफुल साउंड आपके लिविंग रूम को धमाकेदार साउंड से भर देता है। यह 55 Inch TV लोगों के लिए 4K अल्ट्रा 3840x2160 के रेजोल्यूशन और 100 हर्ट्ज के रिफ्रेश रेट के साथ पेश किया जाता है और इसे मिररिंग, मल्टी व्यू जैसे फीचर्स मिलते हैं। Samsung LED TV Price: Rs 1,09,990.

प्रमुख खासियत

  • 60 वॉट का पावरफुल साउंड
  • कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट
  • 3840x2160 की HD रेजोल्यूशन

4. Samsung 138 cm (55 Inches) 4K Ultra HD Smart LED TV

यह Samsung 55 Inch TV आपके लिए किफायती कीमत के साथ आती है, जिसे बजट बायर्स की जरूरत को ध्यान में रखकर पेश किया जाता है। इस 55 Inch LED TV में आप अपने पसंदीदा चैनल के साथ-साथ कई OTT प्लेटफार्म का आनंद ले सकते हैं। यह स्मार्ट टीवी ऐप कास्टिंग, वाई-फाई और सैमसंग टीवी प्लस जैसे फीचर्स के साथ आता है। Samsung Smart TV Price: Rs 55,490.

प्रमुख खासियत

  • 20 वॉट का पावरफुल साउंड
  • कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट
  • 3840x2160 की HD रेजोल्यूशन

5. Samsung 138 cm (55 inches) Smart LED TV

इस Samsung TV की ओवरआल रेटिंग 5 में से 4.3 स्टार की है और यह 55 Inch Smart TV अपने 3840x2160 की रेजोल्यूशन, 60 Hertz के रिफ्रेश रेट के साथ रियल विजुअल का एहसास करता है। इसे डॉल्बी ऑडियो के साथ 20 वॉट का साउंड मिलता है। Samsung LED TV Price: Rs 43,990.

प्रमुख खासियत

  • 20 वॉट का पावरफुल साउंड
  • कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट
  • 3840x2160 की HD रेजोल्यूशन

अमेजन पर सभी Best Samsung 55 Inch TV की जांच करें.

FAQ: स्मार्ट टीवी के बारे में पूछे जानें वाले प्रश्न

1. QLED टीवी क्या है?

QLED तकनीक एक LED बैकलाइट का इस्तेमाल करती है, जो क्वांटम डॉट लेवल पर प्रोजेक्ट होती है। इस प्रक्रिया के परिणामस्वरूप आपकी औसत एलसीडी स्क्रीन से कहीं अधिक ब्राइटनेस और कलर क्लीयरिटी प्राप्त होती है।

2. क्या 4K हाई गुणवत्ता वाला है?

4K टीवी 4K रिज़ॉल्यूशन वाला एक टीवी सेट है। इसका मतलब है कि आपको अन्य प्रकार के टेलीविजन की तुलना में ज्यादा स्पष्ट और शॉर्प पिक्चर की गुणवत्ता मिलेगी।

3. क्या QLED टीवी LED से बेहतर है?

QLED टीवी में बेहतर कलर क्लेरिटी, कंट्रास्ट और ब्राइटनेस होती है, जिसके परिणामस्वरूप तस्वीर की गुणवत्ता पूरी तरह से बेहतर होती है।

Disclaimer: यहां कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.