Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ये Sony 4K OLED TV हैं मनोरंजन के असली सिंकदर - मार्केट में मचा रखी है भारी तबाही

Best Sony 4K OLED TV In India - आपको बता दें कि OLED का अर्थ ऑर्गैनिक लाइट-एमिटिंग डाइओड यानी Organic Light Emitting Diode होता है। इस डिस्प्ले वाले टीवी सेट में पिक्सल अपनी खुद की लाइट फेंकते हैं। ये टीवी पिक्चर क्वालिटी के मामले में QLED TV से बेहतर होते हैं और इनका कॉन्ट्रास्ट और ब्लैक लेवल भी शानदार होता है।

By Deepak Kumar PandeyEdited By: Deepak Kumar PandeyUpdated: Mon, 26 Jun 2023 01:10 PM (IST)
Hero Image
Best Sony 4K OLED TV In India: Exciting entertainment

Best Sony 4K OLED TV In India: इलेक्ट्रानिक प्रो़डक्ट की दुनिया में सोनी एक बड़ा नाम है और यह अपने नाम के लिए भारत में भी मोहताज है। यह मूलरूप से एक जापानी ब्रांड है, जिसकी स्थापना 1946 में हुई थी। हालाँकि इसके भारतीय डिविजन की स्थापना 1995 में हुई थी और वर्तमान में यह लैपटॉप, कैमरा, स्मार्टफोन, स्मार्टवॉच, इयरफोन, हैंड्सफ्री, साउंड सिस्टम, कॉम्पेक्ट डिस्क और Smart TV जैसे प्रोडक्ट के साथ-साथ फिल्म्स, टीवी शो, बैंकिंग और म्यूजिक के क्षेत्रों में भी अग्रणी हैं और इसका एक बड़ा यूजर बेस है।

हालाँकि हमारे इस लेख का विषय Television है, तो हम इस लेख में केवल टीवी की ही बात करेगें और आपको प्रीमियम प्राइज पर आने वाले Best Sony 4K OLED TV In India और Smart TV Price के बारे में जानकारी दूंगा। बताने की जरूरत नहीं है कि सोनी ब्रांड के टीवी सेट अपनी उच्च गुणवत्ता, शानदार साउंड और दमदार फीचर्स के लिए जाने जाते हैं। इस ब्रांड के टीवी सेट Android TV और Google TV दोनों प्लेटफार्म पर विकसित किए जाते हैं, जो यूजर्स को विभिन्न प्राइस रेंज के साथ प्रोडक्ट की एक लंबी सीरीज को प्रदान करते हैं।

Best OLED TV In India की करें जांच.

Best Sony 4K OLED TV In India: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

जैसा कि पहले ही बताया है कि सोनी ब्रांड भारत में विभिन्न कीमत व स्क्रीन साइज के साथ Television सेट की पेशकश करती है, लेकिन हम आपको यहां पर केवल उन टीवी सेट के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जो कि OLED पैनल के साथ आते हैं और आपको रियर विजुअल का एहसास कराते हैं।

1. Sony Bravia 139 cm (55 inches) 4K Ultra HD Smart OLED Google TV

यहां देखिए

55 इंच की स्क्रीन साइज वाली यह Sony Google TV इस OLED TV की लिस्ट का सबसे सस्ते प्रोडक्ट है और यूजर्स ने इसे 4.8 स्टार की दमदार रेटिंग दी है। इस 55 Inch TV को हैंड्स फ्री सर्च, गूगल प्ले, क्रोमकास्टस ऐप्पल एयरप्ले, ऐप्पल होमकिट और एलेक्सा कनक्टिविटी जैसी सुविधाएं मिलती है। यह टेलीविजन सेट प्राइम वीडियो और नेटफ्लिक्स जैसे OTT प्लेटफार्म को भी सपोर्ट करता है। Sony Smart TV Price: Rs 1,24,990.

प्रमुख खासियत

  • 3840x2160 का 4K रेजोल्यूशन
  • मल्टीमल OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट
  • Dolby एटमस के साथ 30 वॉट का साउंड

2. Sony Bravia 139 cm (55 inches) 4K Ultra HD Smart OLED Google TV

यहां देखिए

XR सीरीज वाली यह Best Sony 4K OLED TV In India भी आपके लिए 55 इंच की साइज में आती है और यूजर्स ने इसे 4.7 स्टार की रेटिंग दी है। इस 55 Inch TV में यूजर्स अपने पसंदीदा चैनल के साथ-साथ नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो, जिओसिनेमा, हॉटस्टार आदि का आनंद ले सकते हैं। यह Television सेट 50 वॉट के दमदार साउंड के साथ पेश किया जाता है। Sony Google TV Price: Rs 1,52,990.

प्रमुख खासियत

  • 3840x2160 का 4K रेजोल्यूशन
  • मल्टीमल OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट
  • Dolby एटमस के साथ 50 वॉट का साउंड

3. Sony Bravia 164 cm (65 inches) 4K Ultra HD Smart OLED Google TV

यहां देखिए

65 इंच की स्क्रीन साइज वाली इस Sony 4K TV को भी भारत में बड़े पैमाने पर पसंद किया जाता है और इसकी यूजर रेटिंग 4.7 स्टार की है। इस 65 Inch TV को Google TV, वॉचलिस्ट, Ok गूगल, गूगल प्ले, माइक, एलेक्सा और क्रोमकास्ट जैसे एडवांस फीचर्स मिलते हैं और यह प्राइम वीडियो और नेटफ्लिक्स आदि को भी सपोर्ट करता है। Sony Smart TV Price: Rs 2,33,990.

प्रमुख खासियत

  • 3840x2160 का 4K रेजोल्यूशन
  • मल्टीमल OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट
  • Dolby एटमस के साथ 50 वॉट का साउंड

4. Sony Bravia 164 cm (65 inches) 4K Ultra HD Smart OLED Google TV

यहां देखिए

यह Best Sony 4K OLED TV In India यूजर्स के लिए 65 इंच की स्क्रीन साइज के साथ पेश की जाती है और यह अपने 120 hertz के रिफ्रेश रेट और ब्रेविया XR OLED मास्टर सीरीज के साथ अपनी ज्यादा कीमत को सही ठहराती है। यह 65 Inch TV डॉल्बी एटमस के साथ 60 वॉट के धांसू साउंड सिस्टम के साथ आती है। Sony Google TV Price: Rs 3,22,990.

प्रमुख खासियत

  • 3840x2160 का 4K रेजोल्यूशन
  • मल्टीमल OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट
  • Dolby एटमस के साथ 60 वॉट का साउंड

5. Sony Bravia 195 cm (77 inches) 4K Ultra HD Smart OLED Google TV

यहां देखिए

अगर आप घर पर ही थिएटर का आनंद लेना चाहते हैं और उसके लिए ज्यादा पैसे खर्च करने की क्षमता रखते हैं, तो 77 इंच की स्क्रीन साइज वाली यह Sony 4K TV बिल्कुल परफेक्ट है और यूजर्स ने इसे 5 में से 5 स्टार की दमदार रेटिंग दी है। यह Google TV नेटफ्लिक्स, अमेज़न प्राइम वीडियो, डिज़्नी+ हॉटस्टार, सोनी लिव, ज़ी5, वूट और जियो सिनेमा आदि को सपोर्ट करता है। Sony Smart TV Price: Rs 5,22,490.

प्रमुख खासियत

  • 3840x2160 का 4K रेजोल्यूशन
  • मल्टीमल OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट
  • Dolby एटमस के साथ 60 वॉट का साउंड

अमेजन पर सभी Sony 4K OLED TV की जांच करें.

FAQ: सोनी टीवी के बारे में पूछे जानें वाले प्रश्न

1. सोनी कहां की कंपनी है?

सोनी जापान की कंपनी है और भारत में 1995 में आई थी।

2.सोनी ब्रेविया कितने स्क्रीन में टीवी बेचती है?

सोनी ब्रेविया भारत में 32 इंच से लेकर 77 इंच की साइज में Television सेट की बिक्री करती है।

3. OLED TV क्या है?

वास्तव में OLED का अर्थ ऑर्गैनिक लाइट-एमिटिंग डाइओड यानी Organic Light Emitting Diode है, जो कि अपनी खुद की लाइट फेंकते हैं। ये टीवी सेट पिक्चर क्वालिटी के मामले में QLED TV से बेहतर होते हैं और इनका कॉन्ट्रास्ट व ब्लैक लेवल भी शानदार होता है।

Disclaimer: यहां कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।