Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Best Washing Machines: भारत में सबसे ज्यादा बिकती हैं 7 और 7.5 Kg की ये फुली ऑटोमैटिक वाशिंग मशीन, जानें कीमत

Best Washing Machines - इस लेख में आपको 7 और 7.5 Kg कैपेसिटी वाली Top Load Washing Machine की जानकारी दी जा रही है जो फुली ऑटोमैटिक हैं। भारत में सबसे ज्यादा इन वाशिंग मशीन की डिमांड हैं जो सैमसंग एलजी व्हर्लपूल आईएफबी और पैनासोनिक ब्रांड की हैं। ये सभी मशीनें अच्छी क्वालिटी की हैं और आपके लिए किफायती कीमत पर आते हैं।

By Sonali Edited By: Sonali Updated: Fri, 19 May 2023 03:54 PM (IST)
Hero Image
Best Washing Machines With Price: Cover Image

Best Washing Machines: अगर आप अपने घर के लिए वाशिंग मशीन देख रहे हैं तो यहां आपको 7 Kg और 7.5 Kg Washing Machine के बारे में बताया जा रहा है जो फुली ऑटोमैटिक टॉप लोड वाशिंग मशीन हैं जिनकी आज के समय में सबसे ज्यादा डिमांड हैं। ये वाशिंग मशीन सैमसंग, एलजी, व्हर्लपूल, आईएफबी और पैनासोनिक ब्रांड की हैं जिन्हें यूज़र्स की तरफ से काफी अच्छी रेटिंग्स मिली हुई है। 7.5 और 7 Kg Washing Machine एडवांस फीचर्स से लैस हैं।

ये 5 स्टार पावर रेटिंग वाली वाशिंग मशीन हैं जिनमें बिजली की काफी कम खपत लगती है। इनमें कपड़ों के  कलर और क्वालिटी को बिल्कुल भी नुकसान नहीं पहुँचता है। Best Washing Machines में काफी सारे वॉश प्रोग्राम मिलते हैं जो कपड़ों की सबसे बेहतरीन धुलाई करते हैं। इनसे बैक्टीरिया का भी सफाया हो जाता है और एकदम स्वच्छ कपड़े मिलते हैं।

Best Washing Machines: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

ये 7 Kg Washing Machine और 7.5 Kg Washing Machine हाई परफॉर्मेंस देती हैं और इनकी खरीदी पर लंबी वारंटी मिलती है तो आप अपनी जरुरत के हिसाब से इनका कोई भी विकल्प चुन सकते हैं और अपनी मेहनत को आसान बना सकते हैं।

1. Haier 7 Kg 5 Star Semi-Automatic Top Load Washing Machine

7 किलो की क्षमता और 7 किलो की क्षमता के साथ आने वाला यह वॉशिंग मशीन यूजर्स के बीच बहुत लोकप्रिय है। यह वॉशिंग मशीन 99.9 प्रतिशत बीमारे वाले कीटाणुओं की क्लीन करता है।

यह वॉशिंग मशीन बैक्टीरिया, एलर्जी, धूल के कण और फालतू की एलर्जी को हटाकर कपड़ों को स्वच्छ धुलाई देता है। यह आपके लिए 5 स्टार की पावर रेटिंग के साथ आता है, जो कि बिजली और पानी की बचत करता है। Haier Washing Machine Price: Rs 12,500.

2. Samsung 7 kg Fully Automatic Top Load Washing Machine

3 से 4 सदस्यों वाले परिवारों के लिए उपयुक्त Best Washing Machine उपयोग करने में काफी आसान है। इससे कपड़ों को काफी अच्छी धुलाई मिलती है। इसकी खरीदी पर 2 साल की वारंटी मिलती है।

यहां देखें 

डायमंड ड्रम के साथ आ रही 7 Kg Washing Machine में डिजिटल इन्वर्टर मोटर आती है। इससे काफी अच्छा वॉश एक्सपीरियंस मिलता है। Samsung 7 Kg Washing Machine Price: Rs 15,790.

3. WHIRLPOOL 7.5 Kg 5 Star Heater Fully Automatic Washing Machine

इस हाई परफॉर्मेंस वाली 7.5 Kg Washing Machine इन-बिल्ट हीटर आता है। यह मशीन 25 कठिन दागों को हटाती है और 6 चरणों की प्रक्रिया के माध्यम से पानी को गर्म करती है। यह कम दबाव होने पर भी टब को 50% तेजी से भरती है।

यहां देखें 

Top Load Washing Machine कपड़ों को 20% ज्यादा बेहतर सफाई देती है। इसकी खरीदी पर 2 साल की वारंटी आती है। इसमें एकदम एडवांस फीचर्स मिलते हैं। Whirlpool 7.5 Kg Washing Machine Price: Rs 18,240.

4. LG 7 Kg 5 Star Inverter Fully Automatic Top Load Washing Machine

इस 5 स्टार पावर रेटिंग वाली Best Washing Machines में बिजली की खपत काफी कम लगती है। इसमें स्मार्ट क्लीनिंग, चाइल्ड लॉक, स्मार्ट डायग्नोसिस, नॉर्मल पल्सेटर और 3-स्टेप वॉश जैसी विशेष सुविधाएं मिलती हैं।

यहां देखें 

7.5 Kg Washing Machine 3 से 4 सदस्यों वाले परिवारों के लिए उपयुक्त है। इसमें कपड़ों की डीप धुलाई होती है। LG 7 Kg Washing Machine Price: Rs 17,490.

5. IFB 7.0 Kg 5 Star Top Load Washing Machine Aqua Conserve

3 से 4 सदस्यों वाले परिवार के लिए उपयुक्त 7 Kg Washing Machine में कपड़े फ़ास्ट तरीके से धुल और सूख जाते हैं। इसमें प्रोग्राम मेमोरी बैकअप, हाई लो वोल्टेज प्रोटेक्शन और चाइल्ड लॉक जैसे हाई फीचर्स मिलते हैं।

यहां देखें 

Fully Automatic Washing Machine 4 साल की वारंटी के साथ आती है। IFB 7 Kg Washing Machine Price: Rs 18,990.

6. Panasonic 7.5 Kg Wifi Top Load Washing Machine

वाईफ़ाई सक्षम स्मार्ट Best Washing Machines में बिल्ट इन हीटर आता है जिससे कपड़ों की काफी बेहतरीन धुलाई होती है। इससे काफी अच्छा वॉश एक्सपीरियंस मिलता है।

यहां देखें 

7.5 Kg Washing Machine में एलेक्सा और गूगल असिस्टेंट फीचर्स आते हैं जिससे यह वॉयस कंट्रोल से ऑपरेट होती है। Panasonic 7.5 Kg Washing Machine Price: Rs 26,490.

FAQ: Best Washing Machines

1. कौन सी 7 किलो की वाशिंग मशीन सबसे अच्छी है?

Samsung 7 kg Fully Automatic Top Load Washing Machine

LG 7 Kg 5 Star Inverter Fully Automatic Top Load Washing Machine

IFB 7.0 Kg 5 Star Top Load Washing Machine Aqua Conserve

2. कौन सी 7.5 किलो की वाशिंग मशीन सबसे अच्छी है?

WHIRLPOOL 7.5 Kg 5 Star Heater Fully Automatic Washing Machine

Panasonic 7.5 Kg Wifi Top Load Washing Machine

3. क्या Top Load Washing Machine से फुली ऑटोमैटिक होती हैं?

ये सेमी ऑटोमैटिक और फुली ऑटोमैटिक दोनों होती हैं।

4. क्या Fully Automatic Washing Machine महंगी होती हैं?

ये लो और हाई प्राइस रेंज में आती हैं।

Best Washing Machines: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

डिस्क्लेमर : जागरण के पत्रकार इस लेख के निर्माण में शामिल नहीं है। यहां उल्लिखित कीमतें अमेज़न के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।