Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यौन उत्पीड़न मामला: मलयाली अभिनेता जयसूर्या पर दूसरी एफआइआर दर्ज, पुलिस कर रही जांच

केरल पुलिस ने मलयालम फिल्म अभिनेता जयसूर्या के खिलाफ 48 घंटे के भीतर दूसरा यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज किया है। पुलिस ने बताया कि अभिनेत्री की शिकायत के आधार पर जयसूर्या के खिलाफ आइपीसी की धारा 354 सी भी लगाई गई है। हेमा कमेटी की रिपोर्ट सामने आने के बाद मलयाली अभिनेताओं के खिलाफ यौन उत्पीड़न की कुल दस एफआइआर दर्ज हो गई हैं।

By Agency Edited By: Jeet Kumar Updated: Sat, 31 Aug 2024 05:45 AM (IST)
Hero Image
मलयाली अभिनेता जयसूर्या पर दूसरी एफआइआर दर्ज

 पीटीआई, तिरुअनंतपुरम। केरल पुलिस ने मलयालम फिल्म अभिनेता जयसूर्या के खिलाफ 48 घंटे के भीतर दूसरा यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज किया है। यह मामला एक महिला अभिनेत्री की ओर से यौन दुराचार का आरोप लगाने वाली नई शिकायत के बाद दर्ज किया गया है। इससे पहले 28 अगस्त को जयसूर्या के खिलाफ यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज किया गया था।

पुलिस ने बताया कि जयसूर्या के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आइपीसी) की धारा 354 (महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के इरादे से उस पर हमला या आपराधिक बल का प्रयोग) के तहत नई एफआइआर गुरुवार (29 अगस्त) को करमना पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई।

यौन उत्पीड़न की कुल दस एफआइआर दर्ज

पुलिस ने बताया कि अभिनेत्री की शिकायत के आधार पर जयसूर्या के खिलाफ आइपीसी की धारा 354 सी भी लगाई गई है। हेमा कमेटी की रिपोर्ट सामने आने के बाद मलयाली अभिनेताओं के खिलाफ यौन उत्पीड़न की कुल दस एफआइआर दर्ज हो गई हैं।

इस बीच मलयाली फिल्म संगठन फेफका यूनियन के निर्देशक आशिक अबू ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगने के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

असंपादित रिपोर्ट तलब

इधर, राष्ट्रीय महिला आयोग ने एक हफ्ते के अंदर केरल के मुख्य सचिव से हेमा कमेटी की असंपादित रिपोर्ट तलब की है। यह रिपोर्ट एनसीडब्ल्यू ने भाजपा नेता संदीप वाचस्पति की शिकायत के आधार पर केरल सरकार से मांगी है।