Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Entertainment News: रणबीर कपूर बन सकते हैं 'गुलशन कुमार', बायोपिक को बनाने की तैयारी शुरू

पिछले काफी समय से निर्माता भूषण कुमार फिल्म मुगल बनाने की तैयारी में हैं जो उनके दिवंगत पिता गुलशन कुमार की बायोपिक होगी। अंदरूनी सूत्रों का दावा है कि भूषण कुमार ने बायोपिक के लिए रणबीर कपूर से बातचीत शुरू कर दी है। रणबीर ने दिलचस्पी दिखाई है हालांकि बातचीत इतनी आगे नहीं बढ़ी है कि कुछ भी पुख्ता तौर पर पुष्टि की जा सकी है।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Wed, 02 Oct 2024 05:45 AM (IST)
Hero Image
भूषण कुमार ने बायोपिक के लिए रणबीर कपूर से बातचीत शुरू कर दी है

 एंटरटेनमेंट, डेस्क नई दिल्ली। पिछले काफी समय से निर्माता भूषण कुमार फिल्म मुगल बनाने की तैयारी में हैं, जो उनके दिवंगत पिता गुलशन कुमार की बायोपिक होगी। हालांकि किन्ही कारणों से यह फिल्म बन नहीं पा रही है। अब खबर है कि भूषण कुमार मुगल को नए सिरे से बना रहे हैं। हालांकि इस फिल्म के लिए समयसीमा अभी भी तय नहीं की गई है, लेकिन माना जा रहा है कि यह अब सर्वोच्च प्राथमिकता में है।

सुभाष कपूर पहले इसका निर्देशन करने वाले थे, लेकिन वह अब इसका हिस्सा नहीं हैं। पटकथा में भी महत्वपूर्ण संशोधन हो रहे हैं। इसके लिए लेखकों की एक नई टीम को शामिल किया गया है।

रणबीर कपूर से बातचीत शुरू

फिल्म अभी लेखन स्तर पर है, लेकिन अंदरूनी सूत्रों का दावा है कि भूषण कुमार ने बायोपिक के लिए रणबीर कपूर से बातचीत शुरू कर दी है। रणबीर ने दिलचस्पी दिखाई है, हालांकि बातचीत इतनी आगे नहीं बढ़ी है कि कुछ भी पुख्ता तौर पर पुष्टि की जा सके।

ब्रह्मास्त्र अभिनेता का साल 2026 तक का व्यस्त शेड्यूल शायद उन्हें इस प्रोजेक्ट को करने की अनुमति न दे, लेकिन भूषण उन्हें अपने साथ जोड़कने के लिए उत्सुक हैं। फिर भी अगर रणबीर इस प्रस्ताव को अस्वीकार कर देते हैं, तो भूषण इस भूमिका के लिए आयुष्मान खुराना और वरुण धवन से संपर्क करने की योजना बना रहे हैं।

पहले अक्षय का नाम आ रहा था सामने

गुलशन कुमार की बायोपिक की घोषणा सबसे पहले मार्च 2017 में की गई थी, जिसमें सुभाष कपूर के निर्देशन में अक्षय कुमार को मुख्य भूमिका में लिया गया था। हालांकि, बाद में रचनात्मक मतभेदों के कारण अक्षय इससे अलग हो गए। फिर एक साल बाद, आमिर खान अभिनेता और सह-निर्माता दोनों के रूप में शामिल हुए, लेकिन सुभाष पर मीटू अभियान के दौरान यौन शोषण के आरोपों के बाद उन्होंने कदम पीछे खींच लिए।