Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Vikrant Massey के भाई ने 17 साल की उम्र में अपनाया था इस्लाम धर्म, पिता ने कहा-'बेटा अगर तू...'

Vikrant Massey Brother Converted To Islam टेलीविजन शो बालिका वधू से अपना करियर शुरू करने वाले विक्रांत मैसी आज के समय में किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। 12th फेल फिल्म से उन्होंने आईपीएस ऑफिसर मनोज कुमार की जिंदगी को पर्दे पर उतारा है। इस फिल्म की सफलता के बाद विक्रांत मैसी ने अपनी निजी जिंदगी के भी कई पन्ने खोले और अपने परिवार पर बात की।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Tue, 20 Feb 2024 07:07 PM (IST)
Hero Image
Vikrant Massey के भाई ने 17 साल की उम्र में अपनाया था इस्लाम धर्म / Photo- Instagram

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। 12th Fame Vikrant Massey: फिल्म 12th Fail से सबकी वाहवाही पाने वाले एक्टर विक्रांत मैसी इन दिनों लगातार चर्चा में बने हुए हैं। इस फिल्म के लिए उन्हें बीते महीने ही बेस्ट एक्टर के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। विधु विनोद चोपड़ा के निर्देशन में बनी असल जिंदगी की इस कहानी ने हर किसी का दिल जीता।

आईपीएस ऑफिसर मनोज कुमार शर्मा की लाइफ के बाद अब हाल में एक खास बातचीत में इस किरदार में जान डालने वाले अभिनेता विक्रांत मैसी ने अपनी निजी जिंदगी के कई पन्ने भी मीडिया के सामने खोले। उन्होंने अपने संघर्ष के साथ-साथ अपने परिवार को लेकर भी बातचीत की।

विक्रांत ने ये भी बताया कि उनके भाई ने छोटी से उम्र में मुस्लिम धर्म अपना लिया था। एक्टर ने ये भी खुलासा किया कि जब इस बारे में उनके भाई ने घर पर बताया तो उनके पिता का क्या रिएक्शन था।

विक्रांत मैसी के भाई ने अपनाया था मुस्लिम धर्म

विक्रांत मैसी ने हाल ही में अनफिल्टर विद समदिश शो में होस्ट समदिश भाटिया से बातचीत करते हुए बताया कि उनके परिवार में सब लोग अलग-अलग बैकग्राउंड से हैं।

यह भी पढ़ें: 'सेट पर आते ही बनाने लगते हैं रील', बॉलीवुड पर भड़के Vikrant Massey, इस स्टार की मिसाल देकर दूसरों से कहा- शर्म करो

जॉली मैसी और मीना मैसी के घर में जन्में विक्रांत के परिवार में सबका धर्म अलग है। एक्टर ने बताया कि उनकी मां सिख हैं, उनके पिता क्रिश्चन हैं और उनके भाई मोईन ने युवावस्था में ही इस्लाम धर्म अपना लिया था। एक्टर ने कहा,

"मेरे भाई का नाम मोईन है, मेरा नाम विक्रांत है। आप सोच रहे होगे कि मेरे भाई का नाम मोईन क्यों है, क्योंकि मेरा भाई जब 17 साल का था, तो उसने इस्लाम धर्म अपना लिया था, ये उसकी जिंदगी का एक बड़ा स्टेप था"।

माता-पिता ने बेटे के धर्म बदलने पर दी थी ऐसी प्रतिक्रिया

विक्रांत मैसी ने इस बातचीत में आगे ये भी बताया कि जब उनके भाई मोईन ने अपना धर्म बदलने का निर्णय लिया, तो उनके माता-पिता की क्या प्रतिक्रिया थी। एक्टर ने कहा, "मेरे परिवार ने भाई को उसका धर्म बदलने दिया। उन्होंने उनसे (Vikrant Massey Brother) से कहा कि अगर तुम्हें इसमें शान्ति मिलती है, तो आगे बढ़ो"।|

12th fail एक्टर ने ये भी बताया कि उनकी मां सिखनी है, उनके पिता हफ्ते में दो बार चर्च जाते हैं। एक्टर ने बताया कि उन्होंने बहुत छोटी सी उम्र से ही धर्म और आध्यात्मिकता को लेकर बहस बाजी देखी है। आपको बता दें कि इसी बातचीत में विक्रांत मैसी ने ये भी बताया था कि एक समय पर उनके घर के हालात कुछ ऐसे थे, जहां उनके दोस्त उनके घर में आना भी नहीं चाहते थे।

यह भी पढ़ें: 12th Fail फेम Vikrant Massey को बस मिलने ही वाला था इरफान खान के साथ काम का मौका, इस वजह से रह गया सपना अधूरा