Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

12th Fail OTT Release: ओटीटी पर '12वीं फेल' देखने के लिए करना होगा इंतजार, जानिए कब होगी रिलीज

12th Fail OTT Release विक्रांत मैसी अभिनीत फिल्म 12वीं फेल 27 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। ऐसे में अब इसके ओटीटी रिलीज को लेकर भी एक बड़ी खबर सामने आ रही है।

By Rajshree VermaEdited By: Rajshree VermaUpdated: Fri, 27 Oct 2023 11:14 PM (IST)
Hero Image
12वीं फेल ओटीटी रिलीज (Photo Credit: Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। 12th Fail Ott Release: विधु विनोद चोपड़ा निर्देशित और विक्रांत मैसी अभिनीत फिल्म '12वीं फेल' 27 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। अनुराग पाठक की लिखी किताब पर बनी यह फिल्म एक रियल आईपीएस ऑफिसर मनोज कुमार शर्मा की कहानी है।

इस फिल्म को लोगों से मिली-जुली प्रतिक्रिया मिल रही है। थिएटर में आने के बाद अब विक्रांत मैसी और मेधा शंकर स्टारर फिल्म '12वीं फेल' की ओटीटी रिलीज को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है।

यह भी पढ़ें: 12th Fail Review: अभिनय की परीक्षा में विक्रांत मैसी अव्‍वल नम्बरों से पास, कोचिंग संस्थानों की खुली पोल

'12वीं फेल' ओटीटी पर कब होगी रिलीज

ज्यादातर फिल्में सिनेमाघरों में रिलीज होने के एक से दो महीने बाद ही ओटीटी पर भी रिलीज हो जाती हैं। आजकल फैंस भी ओटीटी पर फिल्में देखना काफी पसंद करते हैं, जिसके चलते मेकर्स भी थिएटर के बाद ओटीटी पर फिल्में रिलीज करने में ज्यादा वक्त नहीं लगाते।

इस बीच '12वीं फेल' के ओटीटी रिलीज को लेकर यह बताया जा रहा है कि यह फिल्म अगले साल से पहले ओटीटी प्लेटफॉर्म पर देखने नहीं मिलने वाली है। मेकर्स ने यह फैसला दर्शकों को सिनेमाघरों में एक अनोखा और यादगार अनुभव देने के लिए किया है।

ऑस्कर के लिए जा सकती है फिल्म

'12th फेल' को लेकर सभी तरफ से पॉजिटिव रिव्यू मिल रहे हैं। ऐसे में अब '12th फेल' के मेकर्स के करीबी सूत्र की तरफ से ये खबर सामने आ रही है कि इस मूवी के मेकर्स इसे दुनिया के सबसे बड़े फिल्मी अवॉर्ड्स शो ऑस्कर 2024 के लिए भेज सकते हैं। लोगों की प्रतिक्रिया देखने के बाद मेकर्स इसे ऑस्कर भेजने का मन बना रहे हैं।

स्क्रिप्ट पढ़कर रो दिए थे विक्रांत मैसी

विक्रांत ने फिल्म के बारे में बात करते हुए बताया था कि जब उन्होंने पहली बार स्क्रिप्ट पढ़ी, तो वह लगभग 15-20 मिनट तक बहुत रोये थे। उन्होंने बताया कि इस कहानी में उन्होंने अपने आप को देखा है। मनोज के जीवन में बहुत कुछ हुआ है, उनका जीवन बेहद अद्भुत रहा। इतने संघर्षों के बावजूद भी मनोज अपने जीवन में सफल हुए। उन्होंने मुझे बहुत प्रेरित किया है।

यह भी पढ़ें: 12th Fail: Vikrant Massey और Medha Shankar प्रमोशन के लिए पहुंचे पटना, रिलीज से पहले लिया भगवान का आशीर्वाद