Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

12th Fail: Vikrant Massey और Medha Shankar प्रमोशन के लिए पहुंचे पटना, रिलीज से पहले लिया भगवान का आशीर्वाद

12th Fail Vikrant Massey विक्रांत मैसी जल्द ही फिल्म 12 फेल में नजर आने वाले हैं। अब इसकी स्टार कास्ट ने फिल्म का प्रमोशन भी शुरू कर दिया है। विक्रांत मैसी और मेधा शंकर ने फिल्म रिलीज से पहले पटना के हनुमान मंदिर पहुंच कर भगवान का आशीर्वाद लिया।

By Rajshree VermaEdited By: Rajshree VermaUpdated: Thu, 19 Oct 2023 10:06 PM (IST)
Hero Image
'12वीं फेल' स्टार्स विक्रांत मैसी और मेधा शंकर

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। 12th Fail Vikrant Massey: 'मिर्जापुर' वेब सीरीज से अपनी अलग पहचान बनाने वाले एक्टर विक्रांत मैसी एक बार फिर अपनी एक्टिंग का दम दिखाने के लिए तैयार हैं। विधु विनोद चोपड़ा की एकेडमिक ड्रामा फिल्म '12वीं फेल' में विक्रांत लीड रोल करते दिखाई देने वाले हैं। लंबे समय से यह फिल्म चर्चा में बनी हुई है। अब इस की कास्ट ने फिल्म का प्रमोशन भी शुरू कर दिया है।

प्रमोशन करने पटना पहुंचे एक्टर

हाल ही में '12वीं फेल' के एक्टर विक्रांत मैसी बिहार की राजधानी पटना में फिल्म का प्रमोशन करने के लिए पहुंचे। इस दौरान उन्होंने हनुमान मंदिर में पहले भगवान का आशीर्वाद लिया और फिर मरीन ड्राइव पहुंचे। विक्रांत ब्लैक रंग की शर्ट-पैंट पहने नजर आए। वहीं, प्रमोशन के दौरान उनके साथ एक्ट्रेस मेधा शंकर भी दिखाई दीं। मेधा व्हाइट कलर की जैकेट पहने नजर आईं। दोनों स्टार्स फिल्म के लिए प्रार्थना करते हुए भगवान की भक्ति में लीन दिखाई दिए।

यह भी पढ़ें: 12th Fail Trailer Out: रिलीज हुआ '12वीं फेल' का ट्रेलर, UPSC एस्पायरेंट्स की दिलचस्प कहानी के साथ दमदार किरदार

सच्ची घटना पर आधारित है कहानी

विक्रांत मैसी की फिल्म '12वीं फेल' की कहानी सच्ची घटना पर आधारित है। फिल्म में एक्टर मनोज कुमार शर्मा की भूमिका निभा रहे हैं, जो चंबल के एक गांव से दिल्ली के मुखर्जी नगर में UPSC की तैयारी करने आता है। यहां उसे कई छोटे-बड़े काम करने पड़ते हैं, क्योंकि परिवार आर्थिक तंगी से जूझ रहा है और ऐसे में उसे कोई सपोर्ट नहीं कर सकता।

इस फिल्म की कहानी सच्ची घटना पर बेस्ड है, जो आईपीएस अधिकारी मनोज कुमार शर्मा और आईआरएस अधिकारी श्रद्धा जोशी के शानदार सफर को बताती है। बता दें कि '12वीं फेल' को रियल लोकेशन पर रियल छात्रों के बीच शूट किया गया है।

कब रिलीज होगी फिल्म

बता दें कि विधु विनोद चोपड़ा की '12वीं फेल' 27 अक्टूबर को दुनिया भर में हिंदी, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ भाषा में एक साथ रिलीज होने के लिए तैयार है।

यह भी पढ़ें: 12th Fail में ये रियल लाइफ UPSC प्रोफेसर आएंगे नजर, सोशल मीडिया पर रखते हैं जबरदस्त पौपुलैरिटी