Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

12th Fail Trailer Out: रिलीज हुआ '12वीं फेल' का ट्रेलर, UPSC एस्पायरेंट्स की दिलचस्प कहानी के साथ दमदार किरदार

12th Fail Trailer Out Now विधु विनोद चोपड़ा बॉलीवुड में स्टूडेंट्स लाइफ पर बेस्ट फिल्में बनाने के लिए जाने जाते हैं। उनकी फिल्म स्टूडेंट ड्रामा 3 इडियट्स ब्लॉकबस्टर रही थी। अब वो 12वीं फेल लेकर आ रहे है जो दिल्ली के मुखर्जी नगर में बसने वाले UPSC एस्पायरेंट्स की कहानी है। फिल्म की चर्चा के बीच मंगलवार को 12वीं फेल का ट्रेलर रिलीज कर दिया गया है।

By Vaishali ChandraEdited By: Vaishali ChandraUpdated: Tue, 03 Oct 2023 12:29 PM (IST)
Hero Image
12वीं फेल का ट्रेलर हुआ रिलीज, (Photo Credit- Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। 12th Fail Trailer Out: विधु विनोद चोपड़ा अपनी अगली एकेडमिक ड्रामा फिल्म 12वीं फेल लेकर आए है। कुछ हफ्तों पहले उन्होंने फिल्म का टीजर रिलीज किया था और बताया था कि उनकी फिल्म UPSC एस्पायरेंट्स की कहानी है। अब 3 अक्टूबर को 12वीं फेल का ट्रेलर जारी कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें- OMG 2 OTT Release: अक्षय कुमार-पंकज त्रिपाठी की OMG 2 ओटीटी पर रिलीज को तैयार, जानें कब और कहां होगी स्ट्रीम

फिल्म का ट्रेलर 

12वीं फेल के ट्रेलर की शुरुआत विक्रांत मैसी से होती है। फिल्म में एक्टर मनोज कुमार शर्मा का किरदार निभा रहे हैं, जो चंबल के एक गांव से दिल्ली के मुखर्जी नगर में यूपीएससी की तैयारी करने आता है। यहां आकर उसे अपनी पढ़ाई जारी रखने के लिए टॉयलेट साफ करने से लेकर कई छोटे- बड़े काम करने पड़ते हैं, क्योंकि परिवार आर्थिक तंगी से जूझ रहा है और उसे सपोर्ट नहीं कर सकता।

पूरे दिल से मेहनत करने के बाद मनोज का हौसला तब टूट जाता है, जब वो बार-बार एग्जाम में फेल होने लगता है, लेकिन गिरकर वो फिर उठता है, रिस्टार्ट करता है। फिल्म यूपीएससी एस्पायरेंट्स के इसी गिरने और संभलने की कहानी है। 

रियल स्टोरी पर बेस्ड है कहानी

12वीं फेल की कहानी रियल लाइफ स्टोरी पर बेस्ड है। फिल्म अनुराग पाठक की लिखी इसी नाम की नॉवेल पर बेस्ड है, जो आईपीएस अधिकारी मनोज कुमार शर्मा और आईआरएस अधिकारी श्रद्धा जोशी का शानदार सफर बताती है। 12वीं फेल को रियल लोकेशन पर रियल छात्रों के बीच शूट किया गया है।

कब रिलीज होगी फिल्म ?

12वीं फेल का डायरेक्शन 3 इडियट्स के मेकर विधु विनोद चोपड़ा ने किया है। फिल्म को जी स्टूडियोज ने प्रोड्यूस किया है। 12वीं 27 अक्टूबर 2023 को दुनियाभर के थिएटर्स में रिलीज की जाएगी। फिल्म में विक्रांत मेसी लीड रोल निभा रहे हैं। 12वीं फेल को हिंदी के साथ तमिल, तेलुगु और मलयालम में भी रिलीज किया जाएगा।  

यह भी पढ़ें- 12th Fail Motion Poster: विक्रांत मैसी की फिल्म '12वीं फेल' का मोशन पोस्टर जारी, इस दिन आएगा ट्रेलर